script CM बघेल के पिता नंदकुमार के स्वास्थ्य पर आया अपडेट, डॉक्टरों ने जताई चिंता | CM Baghel Father Nandkumar Baghel health Update | Patrika News

CM बघेल के पिता नंदकुमार के स्वास्थ्य पर आया अपडेट, डॉक्टरों ने जताई चिंता

locationरायपुरPublished: Nov 18, 2023 05:35:37 pm

Nandkumar Health Update : तबीयत बिगड़ने पर उन्हें 21 अक्टूबर को राजधानी के बालाजी अस्पताल में भर्ती कराया था..

cm_baghel_father.jpg
रायपुर। Nandkumar Health Update : मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के पिता नंदकुमार बघेल की तबीयत में थोड़ा सुधार हुआ है। 80 वर्षीय बघेल को ब्रेन और स्पाईन से सम्बंधित पुरानी बीमारी है। साथ ही अनियंत्रित मधुमेह भी है। तबीयत बिगड़ने पर उन्हें 21 अक्टूबर को राजधानी के बालाजी अस्पताल में भर्ती कराया था।
यह भी पढ़ें

CG Tourism : आइए कभी बस्तर... 20 खास प्रजातियों से बना तितली जोन, खूबसूरती ऐसी कि एकटक देखता रह जाए इंसान



डॉक्टरों ने बताया कि उनके दिमाग में खून का थक्का जमा था और उन्हें निमोनिया था। इन परेशानियों के चलते शरीर में इन्फेक्शन फैला था, जिसे सेप्टिसिमिया कहते है जिसकी वजह से नन्द कुमार बिस्तर में पड़ गए और इन्हे वेंटीलेटर की जरुरत पड़ी।
यह भी पढ़ें

इन विद्यार्थियों को नहीं मिलेगी शीतकालीन छुट्टी, रोज लगेगी क्लास, जानिए क्यों...



लगभग एक माह से बिस्तर में है, हालांकि अब सेहत में थोड़ा सुधार आया है। हायर एंटीबायोटिक व फिजियोथेरेपी और नर्सिंग केयर की वजह से अब उन्हें व्हील चेयर में बैठा कर घुमाना शुरू किया गया है। ऑक्सीजन की ब्लड में मात्रा भी सामान्य हुई है और ऑक्सीजन की जरुरत भी काम हुई है। लेकिन अभी भी उनके शरीर में दाहिने भाग का लकवा है और बाया भाग पूरी तरह से काम नहीं कर रहा है। उनकी तबीयत अभी गंभीर एवं चिंताजनक बनी हुई है।
यह भी पढ़ें

ड्रग्स नहीं अब स्मार्टफोन के लत में पड़े युवा, गर्दन, कंधे और आंखों पर पड़ रहा गंभीर असर



सीएम ने ट्वीट कर कही ये बात
मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने आज सुबह अपने पिता के स्वास्थ्य की जानकारी दी। सीएम ने उनके साथ वाली फोटो शेयर कर लिखा कि बाबूजी अस्वस्थ हैं। नामांकन से पहले उनसे अस्पताल में मिला था‌। चुनाव की गहमा-गहमी में उनसे मिलने नहीं आ पाया था। आज उनसे आशीर्वाद लेने पहुंचा‌। उनकी जिजीविषा मेरे लिए हमेशा प्रेरणा रही है।

ट्रेंडिंग वीडियो