scriptकन्फर्म टिकट के लिए मारामारी, रेलवे के पीक सीजन में जांच टीम के हाथ खाली | Confirmed ticket investigation team during peak season of railway | Patrika News
रायपुर

कन्फर्म टिकट के लिए मारामारी, रेलवे के पीक सीजन में जांच टीम के हाथ खाली

त्योहार के पीक सीजन में एक-एक कन्फर्म टिकट (confirmed ticket) के लिए मारामारी की स्थिति है।आरपीएफ के अधिकृत ग्रुप में 15 अक्टूबर के बाद एक ही कार्रवाई का मामला सामने नहीं आया।

रायपुरNov 09, 2020 / 10:15 am

Bhawna Chaudhary

train.jpg

रायपुर. ई-टिकट (E-ticket) के अवैध कारोबार के खिलाफ रेलवे सुरक्षा अमले का अभियान ठंडा पड़ गया है। आरपीएफ के अधिकृत ग्रुप में 15 अक्टूबर के बाद एक ही कार्रवाई का मामला सामने नहीं आया। जबकि त्योहार के पीक सीजन में एक-एक कन्फर्म टिकट (confirmed ticket) के लिए मारामारी की स्थिति है। रायपुर जंक्शन से होकर चलने वाली ट्रेनें महीना-पंद्रह दिन पहले ही फुल हो चुकी है। इसलिए सभी श्रेणी के कोच में वेटिंग 100 के पार चल रही है।

इसे देखते हुए रेलवे प्रशासन एकस्ट्रा कोच और फेस्टिवल स्पेशल ट्रेन चला रहा है। रेलवे सुरक्षा बल का क्राइम बांच, सेटेलमेंट पोस्ट, आरपीएफ पोस्ट का अभियान चलता था। ताकि तेजी से फैल चुके ई-टिकट दलालों पर शिकंजा कसा जा चुका, लेकिन अभी तक सुरक्षा अमले का हाथ अवैध रूप से ई-टिकट का कारोबार करने वालों से खाली है।

Home / Raipur / कन्फर्म टिकट के लिए मारामारी, रेलवे के पीक सीजन में जांच टीम के हाथ खाली

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो