scriptनिगम आयुक्तों को अब विभाग के सचिव से लेनी होगी छुट्टी, अधिकारियों की छुट्टियों पर पाबंदी लगाने की तैयारी | Corporation commissioners will have to take leave from the secretary | Patrika News
रायपुर

निगम आयुक्तों को अब विभाग के सचिव से लेनी होगी छुट्टी, अधिकारियों की छुट्टियों पर पाबंदी लगाने की तैयारी

छत्तीसगढ़ में राज्य सरकार द्वारा अधिकारियों की छुट्टियों पर पाबंदी लगाने की तैयारियां

रायपुरJan 04, 2020 / 08:26 pm

ashutosh kumar

निगम आयुक्तों को अब विभाग के सचिव से लेनी होगी छुट्टी, अधिकारियों की छुट्टियों पर पाबंदी लगाने की तैयारी

निगम आयुक्तों को अब विभाग के सचिव से लेनी होगी छुट्टी, अधिकारियों की छुट्टियों पर पाबंदी लगाने की तैयारी

रायपुर. छत्तीसगढ़ में राज्य सरकार द्वारा अधिकारियों की छुट्टियों पर पाबंदी लगाने की तैयारियां की जा रही है। इसके तहत नगर निगमों के आयुक्तों को छुट्टी पर जाने से पहले या मुख्यालय छोडऩे से पहले अब विभागीय सचिव को आवेदन देना होगा। मंजूरी मिलने के बाद ही निगम आयुक्त अवकाश पर जा सकेंगे।
नाबालिग से गैंगरेप के 5 आरोपियों को कोर्ट ने सुनाई आखिरी सांस तक की जेल की सजा


अब तक नगम आयुक्त संबंधित जिले के कलेक्टर को सूचना देकर गायब हो जा रहे थे। विभाग ने इसे गंभीरता से लेते हुए सभी आयुक्तों को निर्देश जारी किए हैं। नगरीय प्रशासन विभाग के अवर सचिव एचआर दुबे ने इस संबंध में सभी निगम आयुक्तों निर्देश दिया है। इसमें कहा गया है कि आयुक्त अवकाश पर जाने या मुख्यालय छोडऩे के संबंध में पहले संबंधित जिले के कलेक्टर को सूचित करेंगे।
कलेक्टर की अनुशंसा के बाद नगरीय प्रशासन एवं विकास विभाग के सचिव से विधिवत अनुमति लेंगे। इसके बाद ही अवकाश पर जा सकते हैं।
दोस्त को शराब पिलाकर उसकी पत्नी से दुष्कर्म की कोशिश, एक गिरफ्तार


विभागीय सूत्रों ने बताया कि हाल के दिनों में ऐसे कुछ मामले सामने आए हैं, जिसमें चुनाव के दौरान आयुक्त मुख्यालय से गायब थे। इसकी सूचना विभाग को नहीं दी गई थी। इसे शासन-प्रशासन ने गंभीरता से लेते हुए यह निर्देश जारी किया है। निगम आयुक्त को भेजे गए पत्र में इसका कड़ाई से पालन करने के लिए कहा गया है। उल्लेखनीय है कि राज्य में कुल 13 नगर निगम हैं। नवगठित रिसाली को शामिल करने के बाद यह संख्या 14 हो जाएगी। इसमें से 10 में अभी चुनाव की प्रक्रिया चल रही है।

Hindi News/ Raipur / निगम आयुक्तों को अब विभाग के सचिव से लेनी होगी छुट्टी, अधिकारियों की छुट्टियों पर पाबंदी लगाने की तैयारी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो