scriptजंगल सफारी नवा रायपुर में प्रचलित प्रवेश शुल्क को आधा करने का निर्णय | Decision to reduce entry fee in jungle safari | Patrika News
रायपुर

जंगल सफारी नवा रायपुर में प्रचलित प्रवेश शुल्क को आधा करने का निर्णय

सीएम हाउस में शुक्रवार को आयोजित भूपेश कैबिनेट की बैठक में कई अहम प्रस्तावों पर मुहर लगाई गई।

रायपुरNov 15, 2019 / 09:03 pm

ashutosh kumar

जंगल सफारी नवा रायपुर में प्रचलित प्रवेश शुल्क को आधा करने का निर्णय

जंगल सफारी नवा रायपुर में प्रचलित प्रवेश शुल्क को आधा करने का निर्णय

रायपुर. घूमने फिरने वालों के लिए एक अच्छी खबर है। 800 एकड़ में फैले नंदनवन जंगल सफारी नवा रायपुर में प्रचलित प्रवेश शुल्क को आधा करने का निर्णय लिया गया है। 12 वर्ष से कम और दिव्यांग लोगों के लिए प्रवेश नि:शुल्क रहेगा। सीएम हाउस में शुक्रवार को आयोजित भूपेश कैबिनेट की बैठक में कई अहम प्रस्तावों पर मुहर लगाई गई। हालांकि इससे पहले जंगल सफारी का टिकट इतना रखा गया था कि आम लोगों के लिए यहां जाना मुश्किल था। junglesafari.cg.nic.in बेवसाइट के अनुसार अभी तक जंगल सफारी में अगर एक व्यक्ति नान एसी बस से घूमना चाहे तो उसके लिए टिकट 200 रुपए है। एसी बस के लिए यही टिकट 300 रुपए है। जंगल सफारी में छह साल तक के बच्चों के लिए प्रवेश नि:शुल्क है, लेकिन 6 से 12 साल के बच्चों के लिए नान एसी बस का टिकट 50 और एसी बस का 100 रुपए निर्धारित है। वहीं विदेश पर्यटकों के लिए नान एसी बस का 500 रुपए और एसी बस का 1 हजार रुपए शुल्क है। विदेशी पर्यटकों के 6 साल से कम उम्र के बच्चों की टिकट शुल्क नान एसी बस में 400 रुपए और एसी बस में 800 रुपए निर्धारित है। दूसरी तरफ अगर आप जंगल सफारी में अपने कैमरे से मोबाइल से फोटो लेना चाहें तो उसके पैसे अलग से देने पड़ेंगे। स्टिल/डिजिटल कैमरा से फोटो लेने पर 100 रुपए और हैंडीकैम और नॉर्मल वीडियो कैमरा से फोटो लेने पर 500 रुपए का चार्ज निधारित है। नई जानकारी junglesafari.cg.nic.in बेवसाइट पर जल्द ही डाली जाएगी।
जंगल सफारी नवा रायपुर में प्रचलित प्रवेश शुल्क को आधा करने का निर्णय

पार्किंग शुल्क 10 रुपए से लेकर 100 रुपए तक
जंगल सफारी में पार्किंग की दर भी तय की गई है। बस और मिनी बस का पार्किंग का शुल्क 100 रुपए है। वहीं कार व जीप सहित हल्के वाहनों का 50 रुपए, ऑटो रिक्शा का 30 रुपए, दोपहिया 50 रुपए और साइकल पार्क करने पर 10 रुपए शुल्क निर्धारित है।

Home / Raipur / जंगल सफारी नवा रायपुर में प्रचलित प्रवेश शुल्क को आधा करने का निर्णय

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो