नान घोटाले के 16 आरोपियों को ED का नोटिस, 7 दिनों में मांगा जवाब

नान घोटाले के 16 आरोपियों को ED का नोटिस, 7 दिनों में मांगा जवाब

Deepak Sahu | Publish: Feb, 15 2019 09:36:23 AM (IST) Raipur, Raipur, Chhattisgarh, India

नान घोटाले की जांच कर रही इडी ने 16 आरोपियों को नोटिस जारी कर सात दिनों के भीतर जवाब मांगा है।

रायपुर. नान घोटाले की जांच कर रही इडी ने 16 आरोपियों को नोटिस जारी कर सात दिनों के भीतर जवाब मांगा है।माना जा रहा है कि इडी के जांच में धनशोधन संबंधी साक्ष्य सामने आने की संभावना है। इससे पहले भी मामला उजागर होने के दौरान करीब तीन करोड़ रुपए बरामद किए गए थे।इसी बीच राज्य सरकार भी मामले की एसआइटी से जांच करा रही है।

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने पांच साल बाद इडी की जांच शुरू होने पर भी सवाल खड़े किए हैं।सीएम ने इडी की जांच को किसी को बचाने की साजिश करार दिया था।अब तक नान घोटाले के 16 में से 12 आरोपियोंं की जमानत हो चुकी हैं।एक आरोपी जेल में और एक की मृत्यु हो चुकी है।इसके अलावा दो आइएएस अफसरों के खिलाफ इओडब्ल्यू पहले ही चालान पेश कर चुकी है।

बदलापुर की राजनीति
छत्तीसगढ़ में नेता प्रतिपक्ष धरमलाल कौशिक ने गुरुवार को प्रदेश सरकार द्वारा बनाई जा रही नान घोटाले समेत कई अन्य मामलों में गठित की जा रही एसआइटी जांच के खिलाफ हाईकोर्ट में जनहित याचिका दायर कर इस पर रोक लगाए जाने की मांग की है।सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार याचिका में कहा गया है कि प्रदेश की भूपेश सरकार बदलापुर की राजनीति कर रही है और बदले की भावना से पूर्ववर्ती सरकार के लगभग सभी बड़े फैसलों पर एसआइटी जांच के बहाने बदला लेने की कोशिश कर रही है।ये प्रजातांत्रिक मूल्यों के विपरीत है और न्यायालय इस पर एक्शन ले। याचिका में ये भी कहा गया है कि इसके बहाने अधिकारियों को परेशान करने की कोशिश की जा रही हैै।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned