script7 मई को 7 लोकसभा सीटों पर मतदान कराने के लिए चुनाव आयोग अलर्ट, चप्पे-चप्पे में पुलिस की निगाहें | Election Commission alert for voting on 7 Lok Sabha seats on May 7, police keeping an eye on every nook and corner | Patrika News
रायपुर

7 मई को 7 लोकसभा सीटों पर मतदान कराने के लिए चुनाव आयोग अलर्ट, चप्पे-चप्पे में पुलिस की निगाहें

जिला निर्वाचन अधिकारी एवं कलेक्टर गौरव सिंह ने बताया कि 7 मई को होने वाले मतदान के लिए सुरक्षा व्यवस्था को कड़ा कर दिया गया है। राज्य पुलिस को बाहर से आने वाली वाहनों की जांच करने के साथ ही नंबर नोट करने के निर्देश है।

रायपुरMay 06, 2024 / 02:31 pm

Kanakdurga jha

Lok Sabha Election 2024: प्रदेश में लोकसभा चुनाव के तीसरे चरण का मतदान 7 मई को होना है। इसके लिए जिलों की सीमा को सील कर दी गई है। शहर की एंट्री पाइंट में बैरिकेड्स लगाकर अस्थाई चेकपोस्ट बनाए गए हैं। साथ ही सीमाओं को सील कर बाहर से आने वाले वाहनों की सख्ती से जांच करने कहा गया है। वहीं बिना इजाजत के वाहनों को प्रवेश नहीं मिलेगा।
जिला निर्वाचन अधिकारी एवं कलेक्टर गौरव सिंह ने बताया कि 7 मई को होने वाले मतदान के लिए सुरक्षा व्यवस्था को कड़ा कर दिया गया है। राज्य पुलिस को बाहर से आने वाली वाहनों की जांच करने के साथ ही नंबर नोट करने के निर्देश है। किसी भी तरह की गड़बड़ी और संदिग्धों की निगरानी करने के लिए रेलवे स्टेशन, बस स्टैंड, एयरपोर्ट और अन्य सार्वजनिक स्थानों में जवानों को तैनात किया गया है। साथ ही होटल, लॉज, धर्मशाला और अन्य स्थानों में बाहर से आकर रुकने वालों का ब्यौरा लिया जा रहा है।
यह भी पढ़ें

महादेव एप घोटाले में बड़ा खुलासा, बैंक खाते के लिए दूसरों के दस्तावेजों का करते थे इस्तेमाल, करोड़ों का ट्रांसक्शन

मालवाहकों की जांच

मतदान को देखते हुए मालवाहक वाहनों की सूक्ष्मता से तलाशी लेने कहा गया है। खासतौर पर ओडिशा, झारखंड, मध्यप्रदेश और महाराष्ट्र की ओर से आने वाले वाहनों की निगरानी करने के निर्देश दिए हैं। राज्य पुलिस के अधिकारियों का कहना है कि उक्त राज्यों से आने वाली वाहनों के जरिए प्रतिबंधित सामानों और कैश का ज्यादातर परिवहन होता है। इसके लिए राज्य के सीमावर्ती क्षेत्रों में बनाए गए अस्थाई चेकपोस्ट बनाए गए है।

55.18 करोड़ जब्त

लोकसभा चुनाव के लिए 16 मार्च को आचार संहिता लगाई गई है। इस दौरान अब तक की जांच में 55.18 करोड़ रुपए का सामान और नकदी जब्त किया गया है। इसमें 13.46 करोड़ कैश, 1.45 करोड़ की शराब, 6.27 करोड़ का मादक पदार्थ, 2.14 करोड़ का सोना-चांदी और 31.86 करोड़ रुपए का अन्य प्रतिबंधित सामान शामिल है।

Hindi News/ Raipur / 7 मई को 7 लोकसभा सीटों पर मतदान कराने के लिए चुनाव आयोग अलर्ट, चप्पे-चप्पे में पुलिस की निगाहें

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो