scriptआज से ट्रेनों में मिलेगी ये नई सुविधा, जानिए और लाभ लीजिए | First April : New facility will be available in trains from today | Patrika News
रायपुर

आज से ट्रेनों में मिलेगी ये नई सुविधा, जानिए और लाभ लीजिए

लगभग दो करोड़ रुपए की लागत से स्टेशन के चारों रेल लाइनों में पानी लाइन जोडऩे का काम अंतिम चरण में है।

रायपुरApr 01, 2019 / 05:27 pm

चंदू निर्मलकर

Indian railway

आज से ट्रेनों में मिलेगी ये नई सुविधा, जानिए और लाभ लीजिए

रायपुर. चालू वित्तीय वर्ष में रेलवे यात्रियों को कई सुविधाएं मुहैया कराने पर अमल करने जा रहा है। रायपुर जंक्शन में ट्रेन की बोगियों का पानी खत्म होने की स्थिति में क्विक वाटर सिस्टम लागू करने जा रहा है। लगभग दो करोड़ रुपए की लागत से स्टेशन के चारों रेल लाइनों में पानी लाइन जोडऩे का काम अंतिम चरण में है।
इसके लिए रेलवे सेक्शन के इंजीनियरों ने एक पाइप लाइन से आपूर्ति को तीन अप्रैल तक ब्लाक किया है। दूसरी तरफ यात्रियों को एक बड़ी सुविधा भी मिलने जा रही है, जो एक अप्रैल से लागू होगी। अब यदि कनेक्टिविटी वाली गाड़ी लेट हुई तो रेलवे यात्रियों को पूरा रिफंड करेगा।

ट्रेन की बोगियों में पानी भरने का सिस्टम नहीं था..

बिलासपुर रेलवे का सबसे बड़ा स्टेशन होने के बावजूद भी अभी तक रायपुर जंक्शन में ट्रेनों की बोगियों में पानी भरने का सिस्टम नहीं था। लंबी दूरी की गाडिय़ों में जब पानी बीच रास्ते में खत्म हो जाता था, तो यात्रियों को रायपुर जक्शन में हंगामा करना पड़ता था, अब ऐसा करने की नौबत नही आएगी। रेलवे हाईस्पीड़ से 10 से 15 मिनट के अंदर बोगियों के टायलेट बोगियों को फुल कर देगा। इसके लिए प्लेटफार्म एक से छह तक पाइप लाइन तैयार की जा रही है।

Home / Raipur / आज से ट्रेनों में मिलेगी ये नई सुविधा, जानिए और लाभ लीजिए

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो