scriptनहीं थम रहा डेंगू से मौत का सिलसिला, एक और महिला ने तोड़ा दम | One more dearth from dengue in Raipur private hospital | Patrika News
रायपुर

नहीं थम रहा डेंगू से मौत का सिलसिला, एक और महिला ने तोड़ा दम

डेंगू के फैले प्रकोप से दुर्ग-भिलाई सहित प्रदेशभर के हजारों लोग हलाकान हैं

रायपुरSep 06, 2018 / 09:11 am

Deepak Sahu

dengue

नहीं थम रहा डेंगू से मौत का सिलसिला, एक और महिला ने तोड़ा दम

भिलाई. डेंगू से पीडि़त भिलाई कीमहिला की रायपुर के एक निजी चिकित्सालय में बुधवार को इलाज के दौरान मौत हो गई। वार्ड-२९ बापू नगर खुर्सीपार निवासी ४५ वर्षीया सुषमा तिवारी को तेज बुखार, पेट, सीने में दर्द और उल्टी की शिकायत पर २५ अगस्त को जिला चिकित्सालय दुर्ग में भर्ती कराया गया था, जहां जांच में रिपोर्ट डेंगू पॉजीटिव और ७ हजार प्लेटलेट्स बताया गया। नाजुक हालात को देखते हुए रायपुर के लिए रेफर किया गया था। जहां ९ दिनों तक इलाज चला। इस बीच मल्टी आर्गन फेलियर होने की वजह से मरीज की मौत हो गई। अब तक भिलाई में डेंगू से मरने वालों की सख्या ४० हो गई है।

डेंगू के फैले प्रकोप से दुर्ग-भिलाई सहित प्रदेशभर के हजारों लोग हलाकान हैं, वहीं स्वास्थ्य विभाग मौत के सटीक आंकड़े तक नहीं दे पा रहा है। विभाग की ओर से एलाइजा जांच में पॉजिटिव आए मरीजों की मौत के बावजूद वजह जानने की कवायद की जा रही है। ऐसे में दुर्ग-भिलाई में ही 39 लोगों की मौत के बाद भी सरकारी आंकड़ा 8 पर ही पहुंच पाया है।

Home / Raipur / नहीं थम रहा डेंगू से मौत का सिलसिला, एक और महिला ने तोड़ा दम

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो