scriptसावधान! घर बैठे ही पैसे कमाना पड़ा महंगा, ठगों के झांसे में आकर युवती ने गवाएं 5 लाख रुपए, ऐसा हुआ खुलासा | Raipur Fraud News: Girl lost Rs 5 lakh by giving online review | Patrika News
रायपुर

सावधान! घर बैठे ही पैसे कमाना पड़ा महंगा, ठगों के झांसे में आकर युवती ने गवाएं 5 लाख रुपए, ऐसा हुआ खुलासा

Raipur Fraud News: ऑनलाइन रिव्यू के नाम पर एक युवती से लाखों रुपए की ऑनलाइन ठगी हो गई। पीड़िता की शिकायत पर पुलिस ने अज्ञात साइबर ठगों के खिलाफ अपराध दर्ज कर विवेचना में लिया है।

रायपुरFeb 15, 2024 / 11:56 am

Khyati Parihar

thagi.jpg

प्रदेश के कई जिलों के लोगों से हो चुकी है ठगी

CG Fraud News: ऑनलाइन रिव्यू के नाम पर एक युवती से लाखों रुपए की ऑनलाइन ठगी हो गई। पीड़िता की शिकायत पर पुलिस ने अज्ञात साइबर ठगों के खिलाफ अपराध दर्ज कर विवेचना में लिया है। पुलिस के मुताबिक सुंदरनगर निवासी एक युवती ऑनलाइन बिजनेस करती है। 22 जनवरी को उनकी मां के मोबाइल में एक व्यक्ति ने कॉल किया और ऑनलाइन गूगल रिव्यू करने का जॉब ऑफर किया। इससे रोज इनकम होने का झांसा दिया।
युवती ने उनका ऑफर स्वीकार कर लिया। इसके बाद युवती को एक टेलीग्राम ग्रुप से जोड़ा गया। उसमें सुनीता राजपूत नाम की यूजर ने उसे गपशप कैफे के रिव्यू करने के लिए कहा। युवती ने उसमें रिव्यू दिया, तो उसके बैंक खाते में 200 रुपए जमा हुआ। इससे युवती को ठगों पर और ज्यादा भरोसा हो गया। इसके बाद डेटा टास्क दिया गया। डेटा टास्क के लिए 1 हजार रुपए जमा करने के लिए कहा। युवती ने उतनी राशि जमा कर दिया। इसके बाद उसे 6 टास्क पूरा करने पर 1300 रुपए मिले। इसके बाद दूसरा टास्क दिया। इसके एवज में 3 हजार रुपए जमा करने कहा। युवती ने जमा कर दिया। फिर उसके खाते में 4300 रुपए जमा हुआ। इस तरह ठगों ने उसे अपने झांसे में ले लिया। फिर उसे 7 हजार रुपए जमा करने के लिए कहा गया।
यह भी पढ़ें

छात्रों के लिए बड़ी खुशखबरी! अब जीरो परसेंटाइल में भी मिलेगा नर्सिंग में दाखिला, इतने सीटें हैं खाली…देखिए

CG Thagi News: युवती ने उतनी राशि जमा कर दिया। लेकिन इस उसकी राशि फ्रिज हो गई। इसके बाद ठगों ने उसे 25600 रुपए और 72 हजार 500 रुपए जमा कराया । इस तरह फ्रिज राशि वापस करने के नाम पर ठगों ने कुल 5 लाख 63 हजार रुपए उससे जमा करवा लिए। इसके बाद और रकम की मांग करने लगे। इसकी शिकायत पर डीडी नगर पुलिस ने अज्ञात साइबर ठगों के खिलाफ धोखाधड़ी का मामला दर्ज किया है।

Home / Raipur / सावधान! घर बैठे ही पैसे कमाना पड़ा महंगा, ठगों के झांसे में आकर युवती ने गवाएं 5 लाख रुपए, ऐसा हुआ खुलासा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो