scriptसेवाभाव: मूर्तिकार संघ निशुल्क कर रहा कौशल्या माता के मंदिर का रंगरोगन | Sculptor Association is doing free painting of Kaushalya Mata temple | Patrika News
रायपुर

सेवाभाव: मूर्तिकार संघ निशुल्क कर रहा कौशल्या माता के मंदिर का रंगरोगन

– तीन दिन में पूरा करेगें रंग रोगन।

रायपुरSep 08, 2020 / 06:47 pm

CG Desk

कौशल्या माता मंदिर

कौशल्या माता मंदिर

रायपुर. कोरोना संक्रमणकाल में आर्थिक परेशानी का सामना करने के बावजूद छत्तीसगढ़ मूर्तिकार संघ भगवान रामचंद्र के ननिहाल व माता कौशल्या के चंदखुरी में स्थित मंदिर में रंगरोगन करने की जिम्मेदारी उठाई है। मूर्तिकाल संघ यह काम सेवाभाव में निशुल्क कर रहा है। भगवान राम की जन्मस्थली अयोध्या में मंदिर निर्माण के शिलान्यास के बाद छत्तीसगढ़ स्थित माता कौशल्या मंदिर को रंगरोगन करने में मूर्तिकार संघ जुट गया है।
माता कौशल्या मंदिर चंदखुरी में स्थापित शंकर व हनुमान की मूर्ति की पेंटिग, भवन स्तम्भ में देवी देवताओं का मनमोहक चित्रांकन कार्य संघ द्वारा किया गया। छत्तीसगढ़ मूर्तिकार चित्रकार संघ के विशिष्ट योगदान के लिए मां कौशल्या की जन्मभूमि सेवा संस्थान चंदखुरी ने इस सेवाभाव के लिए कार्य आभार प्रकट करते हुए मूर्तिकार संघ को प्रशस्ति प्रमाण पत्र प्रदान किया है।
संघ के प्रदेशाध्यक्ष परम यादव ने बताया कि हमारे सभी मूर्तिकारों ने भगवान राम के ननिहाल को संवारने का जिम्मा उठाया है। हम सब मिलकर पूरे चंदखुरी को अयोध्या से भी सुंदर बनाने का कोशिशि करेंगे। पूरे मंदिर परिसर में भगवान राम के जन्म से लेकर रावण वध व सीता वनवास की झांकिया चित्रों के माध्यम से देश व प्रदेश के लोगों के समझाने के लिए रखेंगे। संघ के प्रदेशाध्यक्ष परम यादव और अन्य 50 कलाकार तीन दिनों में पूरे कौशिल्या मंदिर के परिसर व प्रतिमाओं का रंगरोगन किया और साथ में चित्र भी बनाए हैं। इस कार्य में सदस्य छबी यादव, यशवत चक्रधारी, राजेश पुजारी, विपिन भगत, देवानंद भगत, विजय, पुणेन्द देवांगन, सत्यनारायण, राजू, राकेश, राधे, अजय, अमन, प्रकाश, शशि, कुंदन यादव आदि कलाकरों का सहयोग सहयोग रहा ।

Home / Raipur / सेवाभाव: मूर्तिकार संघ निशुल्क कर रहा कौशल्या माता के मंदिर का रंगरोगन

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो