scriptराजधानी के हर व्यक्ति की होगी थर्मल स्क्रीनिंग | Thermal screening of everyone in the capital | Patrika News
रायपुर

राजधानी के हर व्यक्ति की होगी थर्मल स्क्रीनिंग

कलेक्टर ने दिए टीम गठित करने के आदेश
हर वार्ड में बनेगी टीम, जोन कमिश्नरों को टीम गठन के निर्देश

रायपुरJun 04, 2020 / 02:00 am

lalit sahu

राजधानी के हर व्यक्ति की होगी थर्मल स्क्रीनिंग

राजधानी के हर व्यक्ति की होगी थर्मल स्क्रीनिंग

रायपुर. राजधानी के सभी 70 वार्डों के हरेक व्यक्ति की अब थर्मल स्क्रीनिंग की जाएगी। इस संबंध में प्रभारी कलेक्टर सौरभ कुमार ने स्वास्थ्य विभाग, महिला एवं बाल कल्याण विभाग और नगर निगम को आदेश दिए हैं।
निजी अस्पतालों को करना होगा संक्रमितों का इलाज

नगर निगम प्रशासन ने कलेक्टर के आदेश के बाद सभी जोन कमिश्नरों को इस कार्य के लिए वार्ड स्तर पर एक-एक टीम बनाने के निर्देश दे दिए है। महापौर एजाज ढेबर और नगर निगम के अपर आयुक्त पुलक भट्टाचार्य ने बताया कि वार्ड स्तर पर नगर निगम, स्वास्थ्य विभाग और महिला एवं बाल कल्याण विभाग की टीम के सदस्य घर-घर जाकर लोगों थर्मल स्क्रीनिंग करेगी। इस दौरान किसी भी व्यक्ति को बुखार या सर्दी-खांसी रहेगी तो उचित इलाज कराने को कहा जाएगा। बता दें कि प्रदेश में लगातार कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों और राजधानी की स्थिति को देखते हुए कलेक्टर और नगर निगम ने यह फैसला किया है।
माना जा रहा है कि रायपुर में अब जो संक्रमण के नए मामले आए हैं। उनकी ट्रेवल हिस्ट्री नहीं होने के कारण यह फैसला लिया गया है। इस अभियान से पूछताछ के दौरान बाहर से आए लोगों की भी जानकारी भी मिलेगी और कोरोना के संदिग्ध मरीजों की भी पहचान हो जाएगी ताकि समय रहते कोरोना मरीजों की बढ़ती संख्या पर रोक लगा सके।

Home / Raipur / राजधानी के हर व्यक्ति की होगी थर्मल स्क्रीनिंग

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो