scriptराशि कम पडऩे से रुका पोल शिफ्टिंग और चौड़ी रोड का काम | AB Road | Patrika News
राजगढ़

राशि कम पडऩे से रुका पोल शिफ्टिंग और चौड़ी रोड का काम

पीडब्ल्यूडी ने दोबारा रिवाइज किया बजट, दो करोड़ का एस्टीमेट, रहवासी और वाहन को हो रही परेशानी

राजगढ़Apr 24, 2018 / 08:16 am

Ram kailash napit

road

Due to the closure of the Peepal crossroads, the conditions of the jam are becoming daily.

राजगढ़य/ब्यावरा.चौड़े रोड के बहाने जिले में पहली बार हटे सालों से जमें अतिक्रमण के बाद माना जा रहा है कि शहर को सुगम यातायात के साथ ही बेहतर स्वरूप मिलेगा। इसके लिए 17.99 करोड़ की लगात से ५.१९ किमी का रोड बनाया जा रहा है। महीनेभर से बंद पड़े रोड के काम में नया कारण सामने आया है। बजट राशिकम पडऩे के कारण न सिर्फ रोड का काम रुका है बल्कि पोल शिफ्टिंग का काम भी रोक दिया गया है।

दरअसल, मौजूदा बजट में बन चुके रोड के बाद पीडब्ल्यूडी का बजट गड़बड़ा गया, ऐसे में तय टेंडर में विभाग ने एमपीईबी के एस्टीमेट में भी बदलाव कर दिया और कंस्ट्रक्शन वर्क में भी। इसी कारण शहर के व्यस्ततम पीपल चौराहे से आगे का काम भी रोकना पड़ा। काम रुकने से संकरे और व्यस्ततम मार्ग पर रोजाना जाम के हालात बन रहे हैं, धूल के कारण वाहन चालकों के साथ ही रहवासियों को खासी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। कम पड़ चुके बजट के लिए अब पीडब्ल्यूडी ने शासन से दो करोड़ रुपए की ओर मांग की है। पोल और रोड के लिए एस्टीमेट तैयार कर शासन को भेज भी दिया है जैसे ही वहां से स्वीकृति होगी रोड का आगे का काम शुरू हो जाएगा।

स्टे वाले प्रकरणों के साथ यह भी कारण
शहर के साथ ही जिलेभर में चर्चा का कारण बने न्यायालीयन मामलों को ही पहले रोड का काम रुकने का कारण माना जा रहा था, लेकिन अब प्रशासन ने स्पष्ट किया है कि बजट कम पडऩे से ही काम रोका गया है।
अब रोड का काम कब शुरू होगा यह अभी तय नहीं है। वैसे यह भी माना जा रहा है कि स्टे के प्रकरण जितने बचे हैं उन्हें छोड़कर काम शुरू हो सकता है, लेकिन बजट जब तक क्लीयर नहीं होता तब तक काम नहीं होगा।
सूत्रों के अनुसार पीडब्ल्यूडी ने मूलत: रोड के कंस्ट्रक्शन वर्क के लिए दो करोड़ रुपए की मांग की है। इसमें माना जा रहा है कि पोल शिफ्ंिटग भी इसीलिए नहीं हो रही। इस पर एमपीईबी ने स्पष्ट किया है कि हमें बजट में कोई कमी नहीं है, लेकिन जिस हिसाब से टेंडर जारी हुए थे उसमें पोल की संख्या पीडब्ल्यूडी ने कम कर दी, ऐसे में हमें काम रोकना पड़ा, लेकिन जहां पीडब्ल्यूडी द्वारा पोल लगवा दिए गए और रोड का काम हो चुका है वहां बचे हुए पुराने पोल अभी तक नहीं खुलवाए। ऐसे में मुल्तानपुरा से अजनार पुलिया के बीच ज्यादा दिक्कत आ रही है, बार-बार जाम बीच में लगे पुराने पोल के कारण लग रहा है।

हां मौजूदा बजट में रोड के काम को लेकर राशि कम पड़ी है। इसके लिए रिवाइज बजट तैयार कर शासन के समक्ष भेजा गया है। दो करोड़ रुपएकी मांग की गई है, जिससे कंस्ट्रक्शन के साथ ही बचा हुआ पोल शिफ्टिंग का काम होना है।
-अजय बैन, ईई, पीडब्ल्यूडी, राजगढ़
एमपीईबी को किसी प्रकार के बजट की शॉर्टेज नहीं है, पीडब्ल्यूडी ने टेंडर के हिसाब से जो पोल लगाने थे उसमें कमी की है इसलिएकाम रोका है। अब बजट कितना मांगा गया है क्या एस्टीमेट है यह पीडब्ल्यूडी ही स्पष्ट करेगी।
-पी. आर. पाराशर, डीई, एमपीईबी, ब्यावरा
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो