scriptLok Sabha Chunav – मोदी के खिलाफ लड़ना चाहते थे पर कांग्रेस ने नहीं दिया मौका, फिर वापस आए दिग्विजय | Lok Sabha Election : Digvijay Singh will challenge Nagar in Rajgarh | Patrika News
राजगढ़

Lok Sabha Chunav – मोदी के खिलाफ लड़ना चाहते थे पर कांग्रेस ने नहीं दिया मौका, फिर वापस आए दिग्विजय

Lok Sabha Election : Digvijay Singh will challenge Nagar in Rajgarhकरीब 4 दशक पहले जिस सीट से उनका सांसद के रूप में राजनैतिक कैरियर प्रारंभ हुआ, उसी सीट पर वे फिर वापस लौट आए हैं।

राजगढ़Mar 24, 2024 / 04:06 pm

deepak deewan

digvijaysinghmodipm.png

राजगढ़ से दिग्विजयसिंह का नाम

Lok Sabha Election : Digvijay Singh will challenge Nagar in Rajgarh – कांग्रेस ने लोकसभा उम्मीदवारों की नई सूची में राजगढ़ से भी अपने प्रत्याशी का ऐलान कर दिया है। शनिवार को देर रात कांग्रेस ने जो लिस्ट जारी की, उसमें राजगढ़ से दिग्विजयसिंह का नाम शामिल है। इस प्रकार करीब 4 दशक पहले जिस सीट से उनका सांसद के रूप में राजनैतिक कैरियर प्रारंभ हुआ, उसी सीट पर वे फिर वापस लौट आए हैं।

 

इस बार दिग्विजय सिंह Digvijay Singh का मुकाबला बीजेपी के दो बार के सांसद रोडमल नागर Rodmal nagar से होगा। दिग्विजय सन 1984 और 1991 में राजगढ़ Rajgarh से सांसद रह चुके हैं। हालांकि यहां से उनके नाम को लेकर कई दिनों से उहापोह की स्थिति बनी हुई थी। वे तो कह चुके थे कि पार्टी के आदेश पर मोदी के खिलाफ भी खड़ा हो सकता हूं लेकिन उन्हें राजगढ़ से ही चुनावी मैदान Lok Sabha Election में उतारा गया है।

यह भी पढ़ें- ऐसी भी होती है बेटी! पिता का बेदर्दी से कत्ल किया, लाश के पास इत्मिनान से करती रही नाश्ता

पार्टी ने उन्हें इसका संकेत भी दे दिया था। इसलिए वे दो दिन से राजगढ़ संसदीय क्षेत्र में ही थे। शनिवार को दोपहर में उन्होंने ब्यावरा में कहा- मैं नरेंद्र मोदी और शिवराज सिंह चौहान के खिलाफ चुनाव लड़ने को तैयार हूं, लेकिन पार्टी ने मुझे यहां से चुनाव लड़ने के लिए कहा है, इसलिए मैं यहीं से चुनाव लड़ूंगा।’

दो बार मुख्यमंत्री रहे पर भोपाल में बुरी तरह हारे
दिग्विजय सिंह अभी राज्यसभा सांसद हैं। इससे पहले दो बार राजगढ़ सीट से सांसद रह चुके हैं। राघौगढ़ विधानसभा से विधायक भी रहे। वे दो बार मप्र के मुख्यमंत्री भी रह चुके हैं। 77 वर्षीय दिग्विजय सिंह पिछला लोकसभा चुनाव भोपाल संसदीय सीट से लड़े थे लेकिन यहां उनकी बुरी हार हुई। भाजपा उम्मीदवार साध्वी प्रज्ञा ठाकुर ने दिग्विजय को 3 लाख से अधिक मतों के अंतर से हराया था।

दिग्विजय सिंह के पुत्र जयवर्धन सिंह राजगढ़ लोकसभा सीट के अंतर्गत आने वाली राघौगढ़ विधानसभा से ही विधायक हैं। हालांकि उनके भाई लक्ष्मण सिंह पिछला विधानसभा चुनाव चांचौड़ा सीट से हार गए थे।

यह भी पढ़ें- कथावाचक की करोड़ों की कमाई! कभी साइकिल से चलते थे पंडित मिश्रा, टीवी और यू ट्यूब से भी खूब आ रहा पैसा

https://youtu.be/O-P49RhjKIc

Home / Rajgarh / Lok Sabha Chunav – मोदी के खिलाफ लड़ना चाहते थे पर कांग्रेस ने नहीं दिया मौका, फिर वापस आए दिग्विजय

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो