scriptलोकसभा चुनाव की जीत के दस दिन बाद आजम खान ने दिया इस्तीफा | azam khan resign from member of assembly seat | Patrika News
रामपुर

लोकसभा चुनाव की जीत के दस दिन बाद आजम खान ने दिया इस्तीफा

मुख्य बिंदु
– रिकॉर्ड वोटों से आजम खान ने रामपुर लोकसभा सीट से दर्ज की जीत
– नौ बार विधायक रहने के बाद पहली बार सांसद बने आजम खान

रामपुरJun 03, 2019 / 05:40 pm

Nitin Sharma

azam khan

लोकसभा चुनाव की जीत के दस दिन बाद आजम खान ने दिया इस्तीफा

रामपुर। लोकसभा 2019 में भाजपा की जया प्रदा को भारी मतों से हराकर लाखों वोटों से गठबंधन के साथ सपा के आजम खान ने जीत दर्ज की है। इतना ही नहीं नौ बार रामपुर विधान सभा से विधायक रह चुके आजम खान ने पहली बार लोकसभा का चुनाव लड़ा था। जिसमें उन्होंने जीत दर्ज की। अब जीत के दस वें दिन यानि रविवार को आजम खान ने इस्तीफा दे दिया है। उन्होंने इस्तीफा विधानसभा अध्यक्ष हृदय नारायण दीक्षित को सौंपा है।

यह भी पढ़ें – Video: खुद का बिजनेस शुरू करने के लिए 4 युवकों ने बनाया ऐसा प्लान कि पहुंच गए सलाखों के पीछे

 

resign letter

देर शाम किया इस्तीफा देने का खुलासा

आजम खान ने लोकसभा चुनाव में जीत दर्ज करने के बाद रविवार को विधायक पद से इस्तीफा दे दिया। उन्होंने अपना इस्तीफा विधानसभा अध्यक्ष हृदय नारायण दीक्षित को भेजा है। इसकी जानकारी आजम खान ने रविवार देर शाम को दी। इसके साथ ही नव निर्वाचित सांसद आजम खान ने संकेत दिया कि वह उप चुनाव में मैदान में उतर सकते हैं। आगे उन्होंने कहा कि विधानसभा का उप चुनाव संपन्न होने के बाद जनता तय करेंगे कि उनको सांसद रहना है या फिर विधायक।

यह भी पढ़ें – खुशखबरी: महानगर से इन जगहाें पर सफर करने के लिए जल्द मिलेंगी 20 AC बस, सस्ता होगा किराया

election win

यह भी पढ़ें – परीक्षा और मेडिकल के बाद भी यूपी पुलिस में नियुक्ती न मिलने पर अभ्यर्थियों ने राष्ट्रपति से की ये मांग- देखें वीडियो

नौ बार विधायक रहने के बाद जया प्रदा के सामने दर्ज की जीत

सपा के दिग्गज नेताओं में शामिल आजम खान रामपुर विधानसभा से नौ बार विधायक रह चुके है। इस बार विधायक रहते हुए उन्होंने लोकसभा चुनाव में भाजपा प्रत्याशी अभिनेत्री जया प्रदा के सामन चुनाव लड़ा। इसमें आजम खान ने जया प्रदा को हराकर करीब एक लाख से भी ज्यादा वोटों से अपनी जीत दर्ज की। जया प्रदा को रामपुर लोकसभा सीट से हराकर आजम खान पहली बार सांसद चुने गये। इस चुनाव में जया प्रदा को 448630 वोट मिले थे। जबकि गठबंधन के साथ चुनाव मैदान में उतरे आजम खान को 559018 वोट मिलें थे। अब उन्होंने विधायक पद से इस्तीफा दे दिया।

Home / Rampur / लोकसभा चुनाव की जीत के दस दिन बाद आजम खान ने दिया इस्तीफा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो