scriptपरीक्षा और मेडिकल के बाद भी यूपी पुलिस में नियुक्ती न मिलने पर अभ्यर्थियों ने राष्ट्रपति से की ये मांग- देखें वीडियो | up police exam pass candidate protest in bijnor | Patrika News

परीक्षा और मेडिकल के बाद भी यूपी पुलिस में नियुक्ती न मिलने पर अभ्यर्थियों ने राष्ट्रपति से की ये मांग- देखें वीडियो

locationबिजनोरPublished: Jun 03, 2019 03:59:30 pm

Submitted by:

Nitin Sharma

मुख्य बिंदु
– 2013 में सपा सरकार में निकली थी यूपी पुलिस में भर्ती
– परीक्षा में पास होने के बाद भी नहीं मिली नियुक्ती
– अब राष्ट्रपति से मांगी इच्छा मृत्यु

news

परीक्षा और मेडिकल के बाद भी यूपी पुलिस में नियुक्ती न मिलने पर अभ्यर्थियों ने राष्ट्रपति से की ये मांग- देखें वीडियो

बिजनौर। पुलिस भर्ती के लिए दिन रात एक कर परीक्षा से लेकर मेडिकल पास कर नौकरी करने को तैयार बैठे अभ्यर्थियों ने सोमवार को कलेक्ट्रेट में प्रदर्शन किया। इतना ही नहीं एकत्र हुए अभ्यर्थियों ने इच्छा मृत्यु की मांग की है। इसके साथ ही प्रदर्शन कर राष्ट्रपति के नाम एसडीएम सदर को ज्ञापन सौपा। छात्रों ने प्रदर्शन कर नियुक्ति पत्र की मांग की।नियुक्ति पत्र न मिलने पर छात्रों ने राष्ट्रपति से इच्छा मृत्यु की गुहार लगाई है।

यह भी पढ़ें

VIDEO: बीजेपी की गाड़ी से होता था ऐसा धंधा! पुलिस ने मारा छापा तो हुआ बड़ा खुलासा

DEMO PIC

2013 में दी थी परीक्षा

कलेक्ट्रेट में प्रदर्शन करने आये पुलिस आरक्षी की परीक्षा पास करने वाले छात्रों ने बताया कि 2013 में प्रदेश में सपा सरकार थी। इसी सरकार में यूपी पुलिस भर्ती के लिए 41610 पदों के लिये आवेदन निकला था। इन पदों पर 22 लाख अभ्यर्थियों ने परीक्षा दी थी। जिसमे से परीक्षा में 11786 अभ्यर्थी पास हुए थे। उनका मेडिकल भी हो गया, लेकिन अभी तक नियुक्ती नहीं मिली है। इससे अभ्यर्थियों का भविष्य बीच में लटक गया है। दिन रात मेहनत कर परीक्षा पास कर नौकरी का सपना साकार हुआ था, लेकिन सालों बाद भी विभाग की तरफ से नियुक्ती पत्र नहीं मिला है।

यह भी पढ़ें – रिकार्ड तोड़ गर्मी में इतने घंटे बाद मिलने जा रही राहत, मौसम वैज्ञानिकों ने बतार्इ वजह

 

NEWS

हाईकोर्ट के आदेश पर भी नहीं हुई भर्ती, अब चाहिए इच्छा मृत्यु

परीक्षा पास करने के बाद भी नियुक्ती न मिलने पर अभ्यर्थियो ने हाईकोर्ट में रिट भी डाली थी। इसमें हाईकोर्ट क आदेश पर परीक्षा में पास अभ्यर्थियों को अगस्त 2018 में चिकित्सा परीक्षण के लिये बुलाया गया था। आरोप है कि सभी प्रक्रिया पूरी होने के बाद भी आज तक अभ्यर्थियो को नियुक्ति पत्र नहीं दिया गया है।

NEWS

यह भी पढ़ें – Video: खुद का बिजनेस शुरू करने के लिए 4 युवकों ने बनाया ऐसा प्लान कि पहुंच गए सलाखों के पीछे

नियुक्ती नहीं मिलने पर दी आत्मदाह की चेतावनी

वहीं नियुक्ती पत्र न मिलने से नाराज अभ्यर्थियों ने एकत्र होकर इच्छा मृत्यु की मांग की है। इतना ही नहीं उन्होंने राष्ट्रपति से इच्छा मृत्यु देने की मांग करते हुए चेतावनी भी दी है। अगर जल्द नियुक्ती पत्र मिलने के साथ भर्ती नहीं की जाती है, तो वह राष्ट्रपति भवन पर पहुंचकर प्रदर्शन कर आत्मदाह करेंगे।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो