scriptविधानसभा उपचुनाव से पहले सपा के लिए आई बुहत बुरी खबर, इस कद्दावर नेता की बढ़ सकती हैं मुश्किलें | farmers protest against Azam khan out side of jauhar university | Patrika News
रामपुर

विधानसभा उपचुनाव से पहले सपा के लिए आई बुहत बुरी खबर, इस कद्दावर नेता की बढ़ सकती हैं मुश्किलें

सपा सांसद आजम खान के खिलाफ इलाके किसानों ने खोला मोर्चा
हल और फावड़ा लेकर किसान पहुंचे जौहर विश्वविद्यालय
पुलिस नो प्रदर्शनकारियों को समझाबुझाकर किया शांत

रामपुरOct 02, 2019 / 07:16 pm

Iftekhar

576086-ak-rg-raga.jpg

 

रामपुर. विधानसभा उपचुनाव से पहले रामपुर से समाजवादी पार्टी के लिए बुरी खबर आई है। सपा के कद्दावर नेता और रामपुर से सांसद आजम खान बुधवार को जब अपने पूरे परिवार के साथ एसआईटी के सवालों का जवाब दे रहे थे, उसी वक्त उनके ड्रीम प्रोजेक्ट मोहम्मद अली जौहर विश्वविद्यालय में बड़ी संख्या में इलाके के किसान हल-बैल और फावड़ा लेकर पहुंच गए। आजम खान के विरोधी नेता और पूर्व जिला पंचायत अध्यक्ष अब्दुस्सलाम 5 दर्जन किसानों को लेकर सड़कों पर उतर आए । पहले उन्होंने प्रदर्शन किया और बाद में हाथ मे फाबड़ा, हल और बैल लेकर यूनिवर्सिटी में घुसने की कोशिश की। हालांकि, इस दौरान मौके पर पहुंचे एसडीएम और सीओ सिटी ने उनको समझाया बुझा कर उन्हें उनके घर भेज दिया।

Today Petrol Deisel Rate: कच्चे तेल की कीमत में फिर आई उछाल, जानिए कितने बढ़े पेट्रोल-डीजल के दाम

किसानों ने पहले प्रदर्शन किया। इसके बाद वह प्रदर्शनकारी की शक्ल में यूनिवर्सिटी कैंपस में घुसना
चाह रहे थे। तभी इसकी सूचना स्थानीय पुलिस प्रशासन को लग गई। इसके बाद आनन-फानन में सीओ स्वार विद्या किशोर और एसडीएम सदर पीपी तिवारी मौके पर पहुंच गए। जहां पर उन्होंने किसानों का ज्ञापन लेकर उन्हें वापस भेज दिया। ज्ञापन देने वालों में मुख्य रूप से पूर्व जिला पंचायत अध्यक्ष सलाम ने कहा कि हमारी जमीनों पर हमें कब्जा करवा दो। उन्होंने कहा कि एक तो आजम खान चोरी कर रहे हैं, ऊपर से सीना जोरी कर रहे हैं। एसडीएम सदर पीपी तिवारी ने उन्हें आश्वासन दिया कि पहले आप की जमीन का चिंन्हीकरण करवाया जाएगा। इसके बाद पूर्व जिला पंचायत अब्दुस्सलाम प्रशासन की बात सुनकर अपना ज्ञापन देकर वहां से चले गए। तब जाकर यूनिवर्सिटी कैंपस के अंदर और बाहर की स्थिति सामान्य हो पाई।

यह भी पढ़ें: मायावती के करीबी के यहां CBI के छापे को लेकर सोशल मीडिया पर चौंकाने वाला खुलासा

इस पूरे घटनाक्रम पर एसडीएम सदर पीपी तिवारी ने बताया कि जानकारी मिली थी कि कुछ किसान हल बैल और फावड़ा लेकर यूनिवर्सिटी के सामने प्रदर्शन कर रहे हैं। मामले की जानकारी लगते ही हम और सीओ सवार विद्या किशोर वहां पर पहुंचे। इसके बाद किसानों को समझाकर धरना का नेतृत्व कर रहे पूर्व जिला पंचायत अब्दुल सलाम से एक ज्ञापन लेकर किसानों की जमीन वापस कराने का आश्वासन दिया, तब जाकर मामला शांत हुआ।

Home / Rampur / विधानसभा उपचुनाव से पहले सपा के लिए आई बुहत बुरी खबर, इस कद्दावर नेता की बढ़ सकती हैं मुश्किलें

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो