scriptईद पर हिन्दू-मुस्लिम दंगा भड़काने की बड़ी साजिश रच रहा सपाई, पूर्व राज्यमंत्री ने एसपी को सौंपे सबूत | Nawab Kazim Ali complains SP against conspiracy to incite riot on Eid | Patrika News
रामपुर

ईद पर हिन्दू-मुस्लिम दंगा भड़काने की बड़ी साजिश रच रहा सपाई, पूर्व राज्यमंत्री ने एसपी को सौंपे सबूत

खास बातें-

रामपुर में दंगा कराने को सोशल मीडिया पर सक्रिय सपाई
पूर्व राज्यमंत्री नवेद मियां ने डीएम-एसपी को भेजे भड़काऊ फेसबुक पोस्ट के स्क्रीन शाॅट्स
सपा कार्यकर्ता जिया अहमद के खिलाफ नामजद मुकदमा दर्ज कराने के लिए दी तहरीर

रामपुरAug 05, 2019 / 09:37 am

lokesh verma

Nawab Kazim Ali
रामपुर. उत्तर प्रदेश के पूर्व राज्यमंत्री स्वतंत्र प्रभार अल्पसंख्यक कल्याण व हज नवाब काजिम अली खान उर्फ नवेद मियां ने रामपुर में ईद-उल-अजहा और सावन के आखिरी सोमवार के मौके पर सांप्रदायिक दंगे की आशंका व्यक्त करते हुए एसपी डाॅ. अजयपाल शर्मा से शिकायत की है। उन्होंने कहा है कि समाजवादी पार्टी कार्यकर्ता जिया अहमद सोशल मीडिया पर मुसलमानों को भड़काने के लिए पोस्ट कर रहे हैं। इससे शहर का सांप्रदायिक माहौल बिगड़ सकता है। उन्होंने डीएम-एसपी को सबूत के तौर फेसबुक पोस्ट के स्क्रीन शाॅट्स भी भेजे हैं और जिया को नामजद कर मुकदमा दर्ज कराने के लिए दी तहरीर दी है। जिया अहमद सपा सांसद आजम खान के करीबी बताए जा रहे हैं।
यह भी पढ़ें

निर्दोष साबित हुए सेना की छावनी से जासूसी के आरोप में गिरफ्तार सभी युवक

FB Post
पूर्व मंत्री नवाब काजिम अली खान ने रविवार को जिलाधिकारी और पुलिस अधीक्षक को तहरीर भेजी है। पूर्व मंत्री के पीआरओ काशिफ खान ने बताया कि तहरीर सपा कार्यकर्ता जिया अहमद के खिलाफ है, जिसमें जिया के फेसबुक अकाउंट पर भड़काऊ पोस्ट के स्क्रीन शाॅट्स को आधार बनाया गया है। तहरीर में पूर्व मंत्री काजिम अली खान ने कहा है कि जिया ने पुलिस की ओर से जौहर यूनिवर्सिटी में कार्रवाई के दौरान तीन सौ साल पुरानी हस्तलिखित कुरान फेंके जाने की झूठी बात लिखकर मुसलमानों को भड़काने का काम किया है, ताकि दोनों धर्मों के त्यौहार के मौके पर साम्प्रदायिक दंगा हो सके।
यह भी पढ़ें

मेडिकल के लिए बदमाश को लेकर जा रही थी पुलिस, फिर हुआ कुछ ऐसा कि मच गई भगदड़

Nawab Kazim Ali
उन्होंने आगे लिखा है कि जिया अहमद समाजवादी पार्टी के कार्यकर्ता हैं और उनके खिलाफ कई मुकदमे दर्ज हैं। वह मुसलमानों को हिंदुओं के खिलाफ भड़काकर बकरीद और सावन के आखिरी सोमवार के मौके सांप्रदायिक दंगा कराने का प्रयास कर रहा है। उन्होंने पुलिस अधीक्षक और जिलाधिकारी से जिया अहमद के खिलाफ साम्प्रदायिक दंगा कराने के प्रयास के मामले में एफआईआर दर्ज कर कार्यवाही की मांग की है।

Home / Rampur / ईद पर हिन्दू-मुस्लिम दंगा भड़काने की बड़ी साजिश रच रहा सपाई, पूर्व राज्यमंत्री ने एसपी को सौंपे सबूत

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो