script1233 श्रमिकों को रतलाम लेकर आई ट्रेन में किराए को लेकर नया खुलाया, देखें video | 1233 laborers brought in Ratlam, new opened due to fares watch video | Patrika News

1233 श्रमिकों को रतलाम लेकर आई ट्रेन में किराए को लेकर नया खुलाया, देखें video

locationरतलामPublished: May 08, 2020 12:20:21 pm

Submitted by:

Ashish Pathak

लॉकडाउन 3.0 के चलते अन्य प्रदेशों में फंसे मध्यप्रदेश के मजदूरों को लेकर श्रमिक स्पेशल ट्रेन शुक्रवार को रतलाम एंट्री प्वाइंट पर पहुंची। ट्रेन में अलग-अलग जिलों के कुल 1233 यात्री आए। इन यात्रियों ने टिकट की राशि से लेकर भोजन के पैकेट व पानी की बोतल को लेकर नया खुलाया किया है।

देखें video : 1233 श्रमिकों को रतलाम लेकर आई ट्रेन में किराए को लेकर नया खुलाया

देखें video : 1233 श्रमिकों को रतलाम लेकर आई ट्रेन में किराए को लेकर नया खुलाया

रतलाम. लॉकडाउन 3.0 के चलते अन्य प्रदेशों में फंसे मध्यप्रदेश के मजदूरों को लेकर श्रमिक स्पेशल ट्रेन शुक्रवार को रतलाम एंट्री प्वाइंट पर पहुंची। ट्रेन में अलग-अलग जिलों के कुल 1233 यात्री आए। इन यात्रियों ने टिकट की राशि से लेकर भोजन के पैकेट व पानी की बोतल को लेकर नया खुलाया किया है। इनके अनुसार रतलाम आने तक उनको एक भी रुपए का व्यय नहीं हुआ है, बल्कि ट्रेन में जो अधिकारी थे, वे बार बार आकर कोई परेशानी तो नहीं, यह सवाल कर रहे थे।
लॉकडाउन 3.0 : एयर इंडिया के राहत ऑपरेशन में शामिल रही रतलाम की बेटी

//www.dailymotion.com/embed/video/x7trry2?autoplay=1?feature=oembed
सुबह आए सभी श्रमिक

लॉकडाउन के चलते अन्य प्रदेशों में फंसे मध्यप्रदेश के मजदूरों को लेकर श्रमिक स्पेशल ट्रेन शुक्रवार सुबह 6.35 बजे रतलाम एंट्री प्वाइंट पर पहुंची। यहां से उतरकर श्रमिक यात्री बसों के माध्यम से अपने घरों को 35 बसों में रवाना किए गए। गुजरात के राजकोट से पहली श्रमिक ट्रेन में 1233 श्रमिक सुबह रतलाम आए है। इनके आने के पहले ही स्टेशन पर कलेक्टर रुचिका चौहान, एसपी गौरव तिवारी, जिला पंचायत सीईओ संदीप केरकेट्टा, मंडल रेल प्रबंधक विनित गुप्ता सहित तमाम आला अधिकारी पहुंच गए थे।
पत्रिका ब्रेकिंग : रात में बदले एसपी, अब नए आईपीएस को कमान

//www.dailymotion.com/embed/video/x7trs1e?autoplay=1?feature=oembed
कलेक्टर ने दिया मास्क

सबसे पहले उतरे यात्री अमर सिंह के छोटे बच्चे वजे सिंह को कलेक्टर ने मास्क पहनाया तो बच्चा खुश हो गया। इसके अलावा ट्रेन से उतरने वाले यात्रियों का गुलाब के फूल से कलेक्टर सहित अन्य अधिकारियों ने स्वागत किया। इस दौरान एक एक यात्री की थर्मल स्क्रीनिंग से जांच हुई। इसके बाद बारी बारी से बस में बैठने के लिए भेजा गया। इतना ही नहीं, प्रत्येक यात्री को पानी के पाउच, भोजन के पैकेट आदि दिए गए।
BREAKING रतलाम में पुलिस पर लाठियों से हमला, नशे में था पुलिसकर्मी, निलंबित

//www.dailymotion.com/embed/video/x7trs06?autoplay=1?feature=oembed
बाहर भी बनाए गोले
रेलवे स्टेशन के साथ परिसर के बाहर मजदूरों को लाइन में खड़ा रखा गया। इनको एक एक करके गोले में रखने के बाद बस में बिठाया गया। इस दौरान प्लेटफॉर्म के अन्य रास्ते बंद कर दिए गए। गुजरात में लॉक डाउन में फंसे मध्यप्रदेश के विभिन्न जिलों के मजदूर परिवार 8 मई को रतलाम एंट्री पॉइंट पर उतरकर बसों से अपने गृह जिलों खरगोन, खंडवा, बड़वानी, धार, झाबुआ इत्यादि की ओर रवाना हुए। कलेक्टर द्वारा इस दौरान रेलवे स्टेशन परिसर पर सतत भ्रमण करते हुए व्यवस्थाओं पर नजर रखी गई। आदिवासी मजदूर परिवारों के मेडिकल चेकअप उनके भोजन इत्यादि की व्यवस्था के लिए मौजूद अमले को सतत दिशा निर्देशित करती रही।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो