scriptVIDEO यहां पढ़ें, रतलाम में कब खुलेगी शराब की दुकान | When will the liquor shop open in ratlam video | Patrika News

VIDEO यहां पढ़ें, रतलाम में कब खुलेगी शराब की दुकान

locationरतलामPublished: May 06, 2020 12:46:34 pm

Submitted by:

Ashish Pathak

मध्यप्रदेश सहित विभिन्न राज्यों में जहां शराब की दुकानें खुल गई है, वहीं रतलाम में शराब की दुकानें 7 मई से खुलेगी या नहीं यह तय नहीं है। इसके लिए कलेक्टर ने आदेश जारी किए थे 5 व 6 मई को शराब दुकान को बंद रखा जाए। इन सब के बीच मामला 25 प्रतिशत लाइसेंस शुल्क को लेकर मध्यप्रदेश उच्च न्यायालय जबलपुर चला गया। अब बुधवार शाम को कलेक्टर की होने वाली बैठक में तय होगा कि ७ मई से रतलाम में शराब की दुकानें खुलेगी या नहीं।

Sharab

Sharab

रतलाम. मध्यप्रदेश सहित विभिन्न राज्यों में जहां शराब की दुकानें खुल गई है, वहीं रतलाम में शराब की दुकानें 7 मई से खुलेगी या नहीं यह तय नहीं है। इसके लिए कलेक्टर ने आदेश जारी किए थे 5 व 6 मई को शराब दुकान को बंद रखा जाए। इन सब के बीच मामला 25 प्रतिशत लाइसेंस शुल्क को लेकर मध्यप्रदेश उच्च न्यायालय जबलपुर चला गया। अब बुधवार शाम को कलेक्टर की होने वाली बैठक में तय होगा कि 7 मई से रतलाम में शराब की दुकानें खुलेगी या नहीं।
VIDEO रतलाम में फिर मिले 4 पॉजिटिव मरीज, इधर हो रही शादी

//www.dailymotion.com/embed/video/x7tq2ss?autoplay=1?feature=oembed
शहर व जिले में अनेक शराब की दुकानें है। इसमे देशी व विदेशी के साथ वाइन शॉप भी शामिल है। रतलाम में फिलहाल सभी प्रकार की दुकानें बंद है। पहले इनको 5 मई को खोलने की बात हुई थी, लेकिन जनप्रतिनिधियों से चर्चा के बाद इसको खोलने के निर्णय को दो दिन आगे बढ़ा दिया गया। अब 7 मई को भी खुलेगी या नहीं, इसको लेकर फिलहाल निर्णय नहीं हो पाया है।
लॉकडाउन – 3.0 VIDEO : 150 ट्रेन निकलती थी रोज, अब बजती है सिर्फ मालगाड़ी की सिटी

//www.dailymotion.com/embed/video/x7tq2tu?autoplay=1?feature=oembed
25 प्रतिशत शुल्क का विरोध

एक बडे़ शराब कारोबारी ने बताया कि असल में जबलपुर में मंगलवार को याचिका ठेकेदारों ने लगाई है। इसमे ठेकेदार पर 25 प्रतिशत लाइसेंस शुल्क बढ़ाकर थोपा गया है, इसका विरोध किया गया है। इसके लिए सरकार को नोटिस जारी हुआ है व दो सप्ताह का समय जवाब देने को तय किया गया है। सरकार के जवाब के बाद ही यह तय होगा कि लाइसेंस शुल्क जो २५ प्रतिशत थोपा गया है वो सही है या गलत है। इन सब के बीच अन्य कई प्रकार की शर्ते भी है जिनका पालन करने के बाद ही शराब की दुकान खुल पाएगी।
रेलवे ने दो माह में दे दिए 21 करोड़ रुपए

//www.dailymotion.com/embed/video/x7tq2uk?autoplay=1?feature=oembed
इन शर्तो का पालन

असल में जिस तरह से सब्जी व किराना दुकानों पर गोल घेरा बनाकर सोशल डिस्टेसिंग का पालन करके सामान खरीदा गया उसी तरह से शराब की बिक्री की जाएगी। इसमे अन्य शहरों में जिस तरह से भीड़ शराब लेने के लिए उमड़ी है वो नजारे नहीं हो इसका ध्यान रखा जाएगा। इसलिए शराब की दुकान पर सैनिटाईजर होना, मास्क होना सहित अन्य कई कडे़ नियम का पालन कोरोना वायरस के संक्रमण को बढऩे से रोकने के लिए लगाए गए लॉकडाउन में पालन करना होगा। फिलहाल एक प्रशासनीक अधिकारी के अनुसार बुधवार शाम को तय होगा कि रतलाम में शराब की दुकान गुरुवार से खुलेगी या नहीं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो