रतलाम में दो महिलाओं ने की आत्महत्या, पुलिस जांच में जुटी

शहर के दो क्षेत्रों में रात और सुबह दो ने फंदा लगाकर दी जान, पुलिस जांच में जुटी, परिणाम अनुकूल नहीं आने पर युवती ने फंदा लगाया, एक महिला ने भी जान दी, पिता की मौत से दुखी महिला ने जान दी।

By: Ashish Pathak

Updated: 05 May 2020, 12:03 PM IST

रतलाम. शहर में रविवार की रात इंद्रलोकनगर में एक महिला और सोमवार की सुबह आनंद कॉलोनी में एक युवती ने अपने ही घरों में फंदा लगाकर जान दे दी। युवती ने परीक्षा परिणाम बिगडऩे के बाद सुबह यह कदम उठाया तो दूसरी महिला ने रात में अपने घर के पीछे के कमरे में फंदा लगाकर अपनी जीवन लीला समाप्त कर ली। दोनों ही मामलों में पुलिस ने मर्ग कायम कर सोमवार को पोस्टमार्टम करवाकर शव परिजनों को सौंप दिया है। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

लॉकडाउन - 3.0 VIDEO : पुलिस ने भंडारे में लगे वाहन जब्त किए, जमकर विरोध, समझाइश के बाद माने लोग

Deadbody

आनंद कॉलोनी में नवीन कन्या उमावि के सामने लोक निर्माण विभाग के क्वार्टर में रहने वाले विभाग के कर्मचारी सुकेश राय की साढ़े 18 साल की पुत्री श्रुति ने सोमवार की सुबह अपने घर के बाड़े में फंदा लगाकर जान दे दी। स्टेशन रोड थाने के एएसआई आईएम खान ने बताया कि श्रुति अहमदाबाद गुजरात में रहते हुए प्रतियोगी परीक्षा की पढ़ाई कर रही थी। इसकी परीक्षा देने के बाद कोविड - 19 के कारण 23 मार्च से लगे लॉक डाउन के एक पखवाड़े पहले ही माता-पिता के पास रतलाम आई थी।

लॉकडाउन - 3.0 : आसान नहीं है मजदूरों के लिए श्रमिक ट्रेन में यात्रा

Dummy Image

अलग कमरे में रहती थी
पुलिस ने पिता और माता के लिए बयान में उन्होंने बताया कि श्रुति का कमरा अलग है और वह उसी में सोती थी। रात को परिणाम इंटरनेट से जारी हुए तो संभवत: उसके अनुकूल परिणाम नहीं आने से उसने सुबह सात से साढ़े सात के बीच यह कदम उठा लिया। सुबह मां करीब सात बजे उठी और पीछे बाड़े में जाने लगी तो बाड़े की तरफ से दरवाजा बंद था। उन्होंने खिड़की से बाड़े में झांका तो श्रुति बाड़े में लगे एंगल से साड़ी का फंदा बनाकर उस पर लटकी हुई थी। यह दृश्य देखकर मां के होस उड़ गए। उन्होंने पति सुकेश राय को बताया और फिर पुलिस को सूचना दी। उसे अस्पताल ले जाया गया जहां डॉक्टर ने परीक्षण के बाद उसे मृत घोषित कर दिया। सुबह ही पोस्टमार्टम के बाद शव परिजनों को सौंप दिया गया।

VIDEO कोरोना या शराब, मौत के बाद जांच में जुटा प्रशासन

deadbody.jpg

नवविवाहिता ने दुपट्टे से फंदा लगाकर जान दे दी
दूसरी घटना रविवार की रात को इंद्रलोक नगर में हुई। यहां एक नवविवाहिता ने दुपट्टे से फंदा लगाकर जान दे दी। मृतका की 12 माह की बालिका भी है। औद्योगिक क्षेत्र पुलिस थाने के एएसआई रामसिंह खपेड़ ने बताया इंद्रलोक नगर निवासी अनुभा पति राहुल शुक्ला 25 ने रविवार की रात करीब साढ़े नौ बजे अपने घर में आत्महत्या कर ली। घर पर सारे परिजन थे और घर के आगे ही बैठे थे। इसी बीच अनुभा मकान के ऊपरी कमरे में गई। काफी देर तक नहीं आने पर पति राहुल पिता श्यामकिशोर शुक्ला 27 उसे देखने के लिए कमरे में गया तो पत्नी दुपट्टे से कमरे में एंगल से फंदा लगाकर लटकी हुई थी।

VIDEO कलेक्टर ने कहा, किराना दुकान सहित आज से खुलेगा यह सब

dead body
IMAGE CREDIT: Patrika

छह माह पहले पिता का निधन हुआ था
राहुल ने जैसे ही देखा तो तुरंत ही परिजनों को सूचना दी और फिर पुलिस को बुलाया। एएसआई खपेड़ ने बताया कि प्रारंभिक रूप से लिए गए बयानों के अनुसार महिला के पिता का छह माह पहले ही फैजाबाद उप्र में निधन हो गया था। अनुभा वहां गई थी और करीब ढाई माह पहले ही रतलाम लौटी थी। पति का कहना था कि पिता की मौत के बाद हर समय यह उन्हें ही याद करती रहती थी। मृतका के भाई फैजबाद निवासी अमिश पांडे से पुलिस ने चर्चा की तो उसने भी यही बताया। लॉक डाउन की वजह से वे नहीं आ सके तो पुलिस ने वीडियो कॉलिंग से उसके अंतिम दर्शन करवा दिए। पोस्टमार्टम के बाद शव सौंप दिया।

मध्यप्रदेश के रतलाम में 12 घंटे में 13 मौत, पांच को कोरोना संदिग्ध माना

10 मई को शनि तो 11 मई को बृहस्पति हो रहे वक्री

जब पता चला कोरोना है, पैर के नीचे से जमीन खिसक गई, लेकिन जीतकर आए तो दिया यह संदेश

VIDEO इंदौर से रेलवे कर रहा श्रमिक ट्रेन चलाने की तैयारी

corona lock down के बीच रतलाम में भाई ने की भाई की हत्या

Dead Body
IMAGE CREDIT: Patrika
Show More
Ashish Pathak Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned