scriptVIDEO कोरोना या शराब, मौत के बाद जांच में जुटा प्रशासन | Corona or alcohol, administration engaged in investigation after death | Patrika News

VIDEO कोरोना या शराब, मौत के बाद जांच में जुटा प्रशासन

locationरतलामPublished: May 04, 2020 12:00:10 pm

Submitted by:

Ashish Pathak

छह से सात मौतें नामली थाना क्षेत्र के अलग-अलग गांवों में हुई है। सूचना मिलने के बाद रतलाम ग्रामीण एसडीएम और अन्य अधिकारी गांवों में पहुंचे और मृतकों की ट्रेवल हिस्ट्री जुटाने लगे। मौत के बाद अब प्रशासन जागा है व जांच की बात कहते हुए अवैध शराब के खिलाफ अभियान की बात की जा रही है।

VIDEO कोरोना या शराब, मौत के बाद जांच में जुटा प्रशासन

VIDEO कोरोना या शराब, मौत के बाद जांच में जुटा प्रशासन

रतलाम/नामली. जिले में शनिवार की रात 12 बजे से लेकर रविवार की दोपहर 12 बजे तक महज 12 घंटे के अंतराल में मौत का तांंडव नजर आया। महज 12 घंटे के अंतराल में 13 लोगों की जान चली गई है। इसके अलावा एक युवक अपनी आंखों की रोशनी से भी हाथ धो बैठा। छह से सात मौतें नामली थाना क्षेत्र के अलग-अलग गांवों में हुई है। सूचना मिलने के बाद रतलाम ग्रामीण एसडीएम और अन्य अधिकारी गांवों में पहुंचे और मृतकों की ट्रेवल हिस्ट्री जुटाने लगे। मौत के बाद अब प्रशासन जागा है व जांच की बात कहते हुए अवैध शराब के खिलाफ अभियान की बात की जा रही है।
VIDEO कलेक्टर ने कहा, किराना दुकान सहित आज से खुलेगा यह सब

नामली में लॉकडाउन पर सख्ती करते हुए सारी दुकानें दिन में ही बंद करवा दी। नामली क्षेत्र में हुई मौतों में से लगभग सभी मौतें जहरीली शराब के सेवन से होने की बात सामने आ रही है। इस समय जिला अस्पताल में भर्ती होकर अपनी आंखों का इलाज करवा रहे पंचेड़ निवासी पंचम पिता सुखदेव का कहना है कि उसने और पप्पू पिता प्रहलाद 20 निवासी रुघनाथगढ़ और ऋतुराज पिता रघुनंदन 42 ने शनिवार की शाम को पंचम के खेत पर ही शराब पी थी। पप्पू को रात तीन बजे तबीयत बिगड़ऩे पर जिला अस्पताल में भर्ती किया गया जहां सुबह मौत हो गई जबकि ऋतुराज को रात दो बजे लाया गया और ढाई बजे मौत हो गई। पंचम यह नहीं बता रहा कि उसके साथ और कौन-कौन शराब पीने में शामिल थे। माना जा रहा है कि इन्होंने जो शराब पी वह जहरीली थी और इसी से उनकी मौत हुई और पंचम की आंखों की रोशन चली गई।
मध्यप्रदेश के रतलाम में 12 घंटे में 13 मौत, पांच को कोरोना संदिग्ध माना

VIDEO कोरोना या शराब, मौत के बाद जांच में जुटा प्रशासन
वीडियो कॉलिंग से अंतिम दर्शन
नामली क्षेत्र के जिन तीन लोगों, पाताखेड़ी के एक व्यक्ति और कलालिया की जिस महिला को कोरोना संदिग्ध मानकर रतलाम में ही अंतिम संस्कार पूरी सुरक्षा के साथ की गई, उनके परिजनों को पुलिसकर्मियों और अन्य परिजनों ने वीडियो कॉलिंग करके अंतिम दर्शन करवाए गए। भक्तन की बावड़ी मुक्तिधाम पर पांच लोगों का अंतिम संस्कार कोरोना मृतकों की तर्ज पर किया गया। लॉक डाउन की वजह से सभी मृतकों के दो-दो या तीन-तीन परिजन ही रतलाम पहुंच पाए थे। ऐसे में उन्हें वीडियो कॉलिंग करके दिखाया गया।सुबह कुछ लोगों की मौत की जानकारी सामने आई तो प्रशासन के आला अधिकारी एकदम सकते में आ गए। एसडीएम और तहसीलदार आदि गांव भदवासा पहुंचे। इसके बाद जैसे ही इनमें से कुछ के कोरोना संदिग्ध मानकर रतलाम में ही अंतिम संस्कार की बात सामने आई तो परिजनों से उनकी ट्रेवल हिस्ट्री पता की जाने लगी। उधर जिला प्रशासन ने सख्ती दिखाते हुए नामली में सारी दुकानें बंद करवाकर लॉक डाउन को सख्ती से लागू करवा दिया। पुलिस ने किसी को भी बाहर नहीं निकलने दिया। देर शाम तक अधिकारी गांवों में ही जानकारी जुटा रहे थे।
एक मई से चलेगी ट्रेन, इन स्टेशन पर होगा ठहराव

Deadbody
भदवासा-कंटेनमेंट एरिया बनाया
भदवासा के जिन दो युवकों की मौत हुई है उन्हें कोरोना संदिग्ध मानकर प्रोटोकॉल से रतलाम में अंतिम संस्कार किया। शाम को अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक सुनील पाटीदार पुलिस बल के साथ पहुंचे और उन हिस्सों को कंटेनमेंट एरिया बना दिया जिन क्षेत्रों में ये दोनों रहते थे। साथ ही इन दोनों परिवारों के साथ आसपास के 24 को क्वारेंटाइन के लिए एंबुलेंस से गांव से नामली के छात्रावास में बनाए गए क्वारेंटाइन सेंटर में ले जाया गया। क्षेत्र को कंटेनमेंट एरिया बनाने के लिए गांव में ही उपलब्ध बांस-बल्ली, खटिया आदि का उपयोग करके आने-जाने के सारे रास्ते बंद कर दिए गए।
Ratlam VIDEO पूरा सील कर दिया मोहल्ले को, फिर किया यह काम

dead body found in ajmer
नामली नपं ने किया सेनेटाइजेशन
नामली के जिन युवकों की मौत की बात सामने आई और उन्हें कोरोना संदिग्ध माना गया है उनके क्षेत्रों में नगर पंचायत की टीम ने दोपहर बाद सैनेटाइजेशन किया। नगर पंचायत सीएमओ संदेश शर्मा ने बताया जैसे ही जानकारी मिली कि नामली में जिन लोगों की मौत हुई है वे जिन क्षेत्रों में रहते थे उन क्षेत्रों में सैनेटाइज करने की तैयारी की। दोपहर बाद ही यह काम पूरा कर लिया गया। टीम ने बिजली कंपनी के ग्रीड परिसर जहां एक युवक अपनी मौसी के यहां रहता था वहां और दूसरा बाजार में जहां दूसरा युवक रहता था।
Dummy Image
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो