एक मई को चलेगी पार्सल स्पेशल ट्रेन, यहां होगा ठहराव

1 व 4 मई को पार्सल स्पेशल ट्रेन चलेगी। एक मई को ओखा गुवाहाटी के बीच तो चार मई को गुवाहाटी से ओखा के बीच ट्रेन चलेगी। यह ट्रेन का कई रेलवे स्टेशन पर ठहराव होगा। रेलवे ने इसका टाइम टेबल जारी कर दिया है।

By: Ashish Pathak

Updated: 02 May 2020, 04:36 PM IST

रतलाम. एक व चार मई को पार्सल स्पेशल ट्रेन चलेगी। एक मई को ओखा गुवाहाटी के बीच तो चार मई को गुवाहाटी से ओखा के बीच पार्सल स्पेशल ट्रेन चलेगी। यह ट्रेन का कई रेलवे स्टेशन पर ठहराव होगा। रेलवे ने इसको लेकर पूरा टाइम टेबल जारी कर दिया है। इसकी सूचना रेलवे ने ही जारी की है।

लॉकडाउन - 2.0 : 3 मई के बाद भी करना पड़ सकता है ट्रेन और प्लेन में सफर के लिए इंतजार

कोरोना वायरस covid 19 के दौरान पश्चिम रेलवे कुछ विशेष ट्रेन को चला रहा है। इन पार्सल ट्रेन में दवाईयां, चिकित्सा उपकरण, मेडिकल सामान, खाद्य प्रदार्थ, आदि जरूरी सामान को एक स्थान से दूसरे स्थान पर भेजा जा रहा है। इसी के अंतर्गत रेलवे ने एक मई को ओखा गुवाहाटी के बीच रतलाम होकर विशेष पार्सल ट्रेन चलाने का निर्णय लेते हुए इसके टाइम टेबल की घोषणा कर दी है।

हो गया निर्णय, इस दिन से चलेगी ट्रेन, यह रहेगा तरीका

इस तरह चलेगी ट्रेन

रेलवे के अनुसार ट्रेन नंबर 00949 ओखा गुवाहाटी पार्सल स्पेशल ट्रेन ओखा से 1 मई को सुबह 7.15 बजे चलेगी। राजकोट रेलवे स्टेशन पर यह ट्रेन सुबह 11.30 बजे, अहमदाबाद रेलवे स्टेशन पर शाम को 4 बजे होते हुए तीसरे दिन शाम को 5 बजे गुवाहाटी रेलवे स्टेशन पहुंचेगी। वापसी में ट्रेन नंबर 00950 गुवाहाटी ओखा पार्सल स्पेशल ट्रेन 4 मई को गुवाहाटी से शाम को 4 बजे चलेगी। तीसरे दिन शाम को 4 बजकर 5 मिनट पर यह ट्रेन अहमदाबाद रेलवे स्टेशन, रात को 8.45 बजे राजकोट रेलवे स्टेशन होते हुए देर रात 1.10 बजे ओखा पहुंचेगी। इस ट्रेन की बड़ी बात यह है कि इसमे यात्रियों को यात्रा की मंजूरी नहीं रहेगी, सिर्फ जरूरी सामाग्री ही आएगी।

VIDEO सावधान रतलाम! एक ही परिवार के 9 सदस्यों को किया क्वारेंटाइन

यहां होगा ठहराव

रेलवे के अनुसार दोनों दिशा में ट्रेन का ठहराव जामनगर, राजकोट, सुरेंद्र नगर, अहमदाबाद, आणंद, छायापुरी, रतलाम, कोटा, सवाई माधोपुर, बयाना, आगरा फोर्ट, टुंडला, कानपुर, लखनऊ, वाराणसी, पंडित दीनदयाल उपाध्याय स्टेशन, पटना, मुजफ्फरपुर, कटिहार, न्यू बोंगाईबाओ, चंगसारी रेलवे स्टेशन होगा।

घर का बुझ गया नन्हा चिराग, ऑनलाइन ही किए 14 वर्षीय बेटे के अंतिम दर्शन

3 मई तक नहीं चलेगी कोई ट्रेन, रिफंड मिलेगा इस तरह

रेलमंत्री ने कहा 15 अप्रैल से नहीं चलेगी ट्रेन, रिफंड लेने करना होगा यह काम

VIDEO यात्री ट्रेन चलाने से पहले रेलवे ने जारी की पांच शर्ते

मंडल के जनसंपर्क अधिकारी जेके जयंत ने बताया कि इसी प्रकार मुंबई सेंट्रल फिरोजपुर मुंबई सेंट्रल के बीच 6 फेरा की पार्सल स्पेशल ट्रेन चलाई जा रही है। इन ट्रेन में जरूरी सामान भेजा जाएगा।

VIDEO इंदौर से रेलवे कर रहा श्रमिक ट्रेन चलाने की तैयारी

Now the railways issued orders to do duty with mail guard
IMAGE CREDIT: patrika

इस तरह चलेगी मुंंबई सेंट्रल फिरोजपुर मुंबई सेंट्रल ट्रेन

ट्रेन नंबर 00911 मुंबई सेंट्रल से 5 मई, 7 मई, 9 मई, 11 मई, 13 मई व 15 मई को शाम को 7 बजकर 45 मनट पर चलेगी। रतलाम में यह ट्रेन अगले दिन सुबह 6 बजकर 25 मिनट पर आएगी व 10 मिनट का ठहराव करेगी। मंडल के नागदा स्टेशन पर यह ट्रेन सुबह 7.20 बजे पहुंचेगी। वापसी में यह मालगाड़ी ट्रेन नंबर 00912 फिरोजपुर से 7 मई, 9 मई, 11 मई, 13 मई, 15 मई व 17 मई को सुबह 8 बजे चलेगी। रात 3 बजे नागदा स्टेशन व रतलाम स्टेशन पर यह ट्रेन सुबह 4 बजे आएगी। ट्रेन का सूरत, अंकलेश्वर, बड़ोदरा, गोधरा, रतलाम, नागदा, कोटा, सवाई माधोपुर, हिंडोन सिटी भरतपुर, मथुरा, नई दिल्ली, रोहतक व भटिंडा रेलवे स्टेशन पर ठहराव होगा।

corona lock down के बीच रतलाम में भाई ने की भाई की हत्या

railway.jpg
Corona virus
Show More
Ashish Pathak Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned