3 मई तक नहीं चलेगी कोई ट्रेन, रिफंड मिलेगा इस तरह

देश में कोरोना वायरस को परास्त करने के लिए रेलवे ने 22 मार्च के बाद मंगलवार को एक बार फिर से सभी प्रकार की यात्री ट्रेन को 3 मई तक के लिए निरस्त कर दिया है। इस बारे में अधिकृत घोषणा रेल मंत्रालय ने कर दी है। इस दौरान जरूरी सामान के लिए मालगाड़ी चलती रहेगी। यात्रियों को ट्रेन चलने की तारीख के दिन रेलवे द्वारा ट्रेन निरस्त होने पर पूरा रिफंड अपने आप खाते में आएगा, लेकिन यात्री अपना टिकट निरस्त करेंगे तो रुपए कटेंगे।

By: Ashish Pathak

Published: 14 Apr 2020, 01:32 PM IST

रतलाम. देश में कोरोना वायरस को परास्त करने के लिए रेलवे ने 22 मार्च के बाद मंगलवार को एक बार फिर से सभी प्रकार की यात्री ट्रेन को 3 मई तक के लिए निरस्त कर दिया है। इस बारे में अधिकृत घोषणा रेल मंत्रालय ने कर दी है। इस दौरान जरूरी सामान के लिए मालगाड़ी चलती रहेगी। यात्रियों को ट्रेन चलने की तारीख के दिन रेलवे द्वारा ट्रेन निरस्त होने पर पूरा रिफंड अपने आप खाते में आएगा, लेकिन यात्री अपना टिकट निरस्त करेंगे तो रुपए कटेंगे।

VIDEO यात्री ट्रेन चलाने से पहले रेलवे ने जारी की पांच शर्ते

indina_railway.jpg

भारतीय रेलवे ने 14 अप्रैल तक सभी यात्री ट्रेन को पहले निरस्त किया था। इसके बाद अब एक बार फिर से यात्री ट्रेन को आगामी 3 मई तक के लिए निरस्त कर दिया गया है। इसमे रेलवे ने पैसेंजर ट्रेन, राजधानी एक्सपे्रस, अगस्त क्रांति राजधानी एक्सपे्रस, मेट्रो ट्रेन, मुंबई की लोकल या सबरबन ट्रेन सहित मेल, एक्सपे्रस व डेमू, मेमू स्तर की ट्रेन को निरस्त कर दिया है।

VIDEO सावधान रतलाम! एक ही परिवार के 9 सदस्यों को किया क्वारेंटाइन

indina_railway.jpg

चलती रहेगी मालगाड़ी

कोरोना आपदा के दौरान आवश्‍यक सामानों के परिवहन हेतु रतलाम मंडल से होकर कोविड-19 पार्सल स्‍पेशल ट्रेन का दो मार्गों पर पुन: परिचालन किया जाएगा। इसकी जानकारी देते हुए मंडल रेल प्रवक्‍ता ने बताया कि कोविड-19 आपदा के दौरान आवश्‍यक सामानों को एक स्‍थान से दूसरे स्‍थान तक पहुँचाने के लिए पश्‍चिम रेलवे द्वारा रतलाम मंडल के विभिन्‍न स्‍टेशनों से होते हुए पर कोविड-19 पार्सल स्‍पेशल ट्रेन का परिचालन किया जा रहा है। पार्सल लोडिंग की मांग को ध्‍यान में रखते हुए उक्‍त पार्सल स्‍पेशल रेक का दो मार्गों पर पुन: परिचालन किया जाएगा। चलेगी। इन ट्रेनों का परिचालन समय सारणी के अनुसार की जाएगी जिसके‍ लिए समय सारणी भी जारी की गई है। जो भी व्‍यापारी/ट्रेडर्स अपना सामान इस पार्सल ट्रेन से भेजना चाहते हैं वो संबंधित समयानुसार पार्सल कार्यालय रतलाम में संपर्क कर सकते हैं।

बड़ा खुलासा : मृतक के परिवार ने लिखाया था गलत पता, अब Ratlam 2 दिन के लिए टोटल लॉकडाउन

railway_coach.jpg

मुम्‍बई सेंट्रल-फिरोजपुर पार्सल स्‍पेशल रेक
गाड़ी संख्‍या 00911 मुम्‍बई सेंट्रल फिरोजपुर पार्सल स्‍पेशल रेक मुम्‍बई सेंट्रल से 16, 18, 19, 21, 23 एवं 25 अप्रैल को 19.45 बजे चलकर रतलाम मंडल के रतलाम(06.25/06.35) एवं नागदा(07.20/07.30) होते हुए चलने के तीसरे दिन02.30 बजे फिरोजपुर पहुँचेगी। इसी प्रकार गाड़ी संख्‍या 00912 फिरोजपुर मुम्‍बई सेंट्रल पार्सल स्‍पेशल रेक फिरोजपुर से 18, 20, 21, 23 एवं 25 अप्रैल को 08.00 बजे चलकर रतलाम मंडल के नागदा(03.00/03.10) एवं रतलाम(04.00/04.10) बजे होते हुए चलने के दूसरे दिन 15.10 बजे मुम्‍बई सेंट्रल पहुँचेगी। इस ट्रेन में दोनो दिशाओं में वापी, अंकलेश्‍वर, वडोदरा, गोधरा, रतलाम, नागदा, कोटा, सवाई माधोपुर, भरतपुर, मथुरा, नई दिल्‍ली, रोहतक एवं भटिंडा स्‍टेशनों पर पार्सल की लोडिंग/अनलोडिंग की जाएगी।

VIDEO रतलाम में जनाजे में जो हुए शामिल उन सभी की होगी अब मेडिकल जांच

आज से मुबई लोकल, मोनो, मेट्रो बंद

अहमदाबाद गुवाहाटी पार्सल स्‍पेशल रेक(वाया कोटा)
गाड़ी संख्‍या 00915 अहमदाबाद गुवाहाटी पार्सल स्‍पेशल रेक अमहदाबाद से 17, 20 एवं 23 अप्रैल को16.30 बजे चलकर रलिाम मंडल के रतलाम(22.20/22.30) होते हुए तीसरे दिन 17.00 बजे गुवाहाटी पहुँचेगी। इसी प्रकार वासी में गाड़ी संख्‍या 00916 गुवाहाटी से 20, 23 एवं 26 अप्रैल को चलकर रतलाम मंडल के रतलाम (10.20/10.30 तीसरे दिन) होते हुए 16.05 बजे अहमदाबाद पहुँचेगी। इस ट्रेन में दोनो दिशाओं में आनंद, छायापुरी, रतलाम, कोटा, सवाई माधोपुर, बयाना, आगरा फोर्ट, टूंडला, कानपुर, लखनऊ, बनारस, पंडित दीनदयालउपाध्‍याय जंक्‍शन, पटना, मुजफ्फरपुर, कटिहार, न्‍यूबोंगाई गांव एवं चंगसारी स्‍टेशनों पर लोडिंग/अनलोडिंग की जाएगी।

VIDEO शहर विधायक ने की सीएम से बड़ी मांग, बोले हो पूरे मामले की जांच

VIDEO तबलीगी जमात: RATLAM में अब तक बांट दिए 1500 परिवार को पैकेट

Ratlam में लॉकडाउन तोड़ा पुलिस से बदतमिजी भी की

जैन आचार्य ने कहा लॉकडाउन में यह करने से कोरोना वायरस का ग्राफ आएगा नीचे

VIDEO Ratlam में कैसे हारेगा कोरोना: स्वास्थ्य विभाग की लापरवाही, रिटर्न हुए कोरोना टेस्ट के 75 सैंपल

train accident news
Corona virus COVID-19 Narendra Modi
Show More
Ashish Pathak Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned