scriptVIDEO Ratlam में कैसे हारेगा कोरोना: स्वास्थ्य विभाग की लापरवाही, रिटर्न हुए कोरोना टेस्ट के 75 सैंपल | How Corona will lose in Ratlam Video: Health Department's negligence | Patrika News
रतलाम

VIDEO Ratlam में कैसे हारेगा कोरोना: स्वास्थ्य विभाग की लापरवाही, रिटर्न हुए कोरोना टेस्ट के 75 सैंपल

कोरोना वायरस को हराने के लिए जब एक तरफ हर कोई अपने घर में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अपील पर घर में है, वही दूसरी तरफ रतलाम में स्वास्थ्य विभाग की बड़ी लापरवाही सामने आई है। यहां पर मरीजों के लिए इंदौर भेजे गए 75 सैंपल वापस आ गए है।

रतलामApr 13, 2020 / 11:44 am

Ashish Pathak

Investigation of three suspects of corona virus in gwalior

corona virus : आगरा से आए तीन संदिग्धों की जांच, होम कवांरटाइन में रहने की दी हिदायत

रतलाम. कोरोना वायरस COVID – 19 को हराने के लिए जब एक तरफ हर कोई अपने घर में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अपील पर घर में है, वही दूसरी तरफ रतलाम में स्वास्थ्य विभाग की बड़ी लापरवाही सामने आई है। यहां पर मरीजों के लिए इंदौर भेजे गए 75 सैंपल वापस आ गए है। इतना ही नहीं, लोक डाडन का पालन कराने के तमाम उपाय असफल सिद्ध हो रहे है, गलियों में बगैर मंजूरी के लोग सब्जी आदि की बिक्री हो रही है।
VIDEO यात्री ट्रेन चलाने से पहले रेलवे ने जारी की पांच शर्ते

Maha Covid: एल.एच. हीरानंदानी अस्पताल में कोविद-19 के लिए ओवर चार्ज, बीएमसी लेगी एक्शन...
कोरोना से जंग के दौरान जिम्मेदारों की एक और बड़ी लापरवाही सामने आई है। कोरोना पॉजिटिव रिपोर्ट आने के बाद स्वास्थ्य विभाग ने शनिवार को जिन लोगों के सैंपल जांच के लिए एकत्र किए थे वो सभी रविवार को वापस रतलाम आ गए। इसके पीछे कारण से यहां से विभाग द्वारा सैंपल लेने के बाद की जाने वाली खानापूर्ति को ठीक से नहीं किया जाना रहा, जिसके चलते यह हालात बने। एेसे में सैंपल आने के बाद रविवार को जिला अस्पताल में फिर से सभी सैंपल की कागजी खानापूर्ति पूरी की औ उन्हें जांच के लिए इंदौर प्रयोगशाला भेजा गया।
VIDEO सावधान रतलाम! एक ही परिवार के 9 सदस्यों को किया क्वारेंटाइन

कई के सैंपल लिए गए मोचीपुरा से

मोचीपुरा में कोरोना पॉजिटिव मिलने के बाद शनिवार को स्वास्थ्य विभाग की विभिन्न टीमों ने क्षेत्र में घूमकर कई लोगों के सैंपल लिए थे। वहीं बहुत से लोगों को क्वारंटाइन भी किया गया था, शनिवार शाम तक कुल 75 सैंपल एकत्र हो चुके थे। उसके बाद रात तक इनकी संख्या और बढ़ गई थी। ये आंकड़ा रविवार शाम तक बढ़कर 100 तक पहुंच गया था। ये सभी सैंपल कागजी खानापूर्ति को पूरा करने के बाद वापस इंदौर जांच के लिए रवाना किए गए। इनकी रिपोर्ट आने के बाद ही पता चल सकेगा कि कितने नेगेटिव है और कितने पॉजिटिव। वैसे पूर्व में जो सैंपल जांच के लिए गए थे, उनकी रिपोर्ट आना शेष है।
बड़ा खुलासा : मृतक के परिवार ने लिखाया था गलत पता, अब Ratlam 2 दिन के लिए टोटल लॉकडाउन

Maha Covid: एल.एच. हीरानंदानी अस्पताल में कोविद-19 के लिए ओवर चार्ज, बीएमसी लेगी एक्शन...
क्वारेंटाइन लोगों के नोडल अधिकारी नियुक्त
कोरोना वायरस से बचाव को देखते हुए क्वॉरेंटाइन किए गए व्यक्तियों की मूलभूत सुविधाओं की पूर्ति के लिए जिला दंडाधिकारी रुचिका चौहान ने एक आदेश जारी किया है। इसके तहत क्वॉरेंटाइन सेंटर्स के लिए नोडल अधिकारी नियुक्त किए गए हैं। जारी आदेश के अनुसार माउंट लिट्राजी स्कूल डेलनपुर के लिए परियोजना समन्वयक अमर वरदानी, खाचरोद रोड स्थित क्वॉरेंटाइन सेंटर के लिए ईई आरईएस अनूप मिश्रा व होटल हीरा पैलेस व अतिथि पैलेस मैरिज गार्डन सैलाना रोड के लिए प्राचार्य आईटीआई यूपी अहिरवार को नोडल अधिकारी नियुक्त किया गया है।

Home / Ratlam / VIDEO Ratlam में कैसे हारेगा कोरोना: स्वास्थ्य विभाग की लापरवाही, रिटर्न हुए कोरोना टेस्ट के 75 सैंपल

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो