scriptMPEB ALERT बिजली कंपनी ने कहा बिल नहीं मिले है तो ऑनलाइन इस तरह करें भुगतान | Electricity company said if bills are not received, pay in this way | Patrika News
रतलाम

MPEB ALERT बिजली कंपनी ने कहा बिल नहीं मिले है तो ऑनलाइन इस तरह करें भुगतान

देशभर में कोरोना वायरस के संक्रमण को रोकने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अपील पर 14 अप्रैल तक लॉकडाउन है। इस दौरान पश्चिमी क्षेत्र विद्युत वितरण कंपनी ने बिजली बिलों को लेकर अलर्ट जारी किया है। इसमे भुगतान ऑनलाइन करने की बात की गई है। मतलब साफ है कि बिल नहीं भरा तो घर में अंधेरा हो सकता है या भारी भरकत जुर्माना लगाया जा सकता है।

रतलामApr 12, 2020 / 12:05 pm

Ashish Pathak

MPEB ALERT बिजली कंपनी ने कहा बिल नहीं मिले है तो ऑनलाइन करें भुगतान

MPEB ALERT बिजली कंपनी ने कहा बिल नहीं मिले है तो ऑनलाइन करें भुगतान

रतलाम. देशभर में कोरोना वायरस के संक्रमण को रोकने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अपील पर 14 अप्रैल तक लॉकडाउन है। इस दौरान पश्चिमी क्षेत्र विद्युत वितरण कंपनी ने बिजली बिलों को लेकर अलर्ट जारी किया है। इसमे भुगतान ऑनलाइन करने की बात की गई है। मतलब साफ है कि बिल नहीं भरा तो घर में अंधेरा हो सकता है या भारी भरकत जुर्माना लगाया जा सकता है। पश्चिमी क्षेत्र विद्युत वितरण कंपनी ने रतलाम सहित मध्यप्रदेश में कोरोना वायरस के संक्रमण को रोकने के लिए एक अप्रैल से नगद भुगतान लेना बंद कर दिया है। इतना ही नहीं, लॉकडाउन के चलते घर घर बिजली बिलों का वितरण नहीं हो पा रहा है। इसके चलते अब ऑनलाइन भुगतान करने पर जोर दिया जा रहा है। इसके लिए विद्युत वितरण कंपनी ने वेबलिंक को जारी किया है।
VIDEO यात्री ट्रेन चलाने से पहले रेलवे ने जारी की पांच शर्ते

पश्चिमी क्षेत्र विद्युत वितरण कंपनी ने अलर्ट जारी किया है। इसमे इस बात का उल्लेख है कि अप्रैल माह के विद्यु़त देयक बिल जारी कर दिए गए है। इनका लॉक डाउन के चलते घर घर वितरण करना संभव नहीं हो पा रहा है। इसके अलावा एक अप्रैल से बिजली कंपनी ने नगद भुगतान लेने पर रोक लगा दी है। इसलिए अब कंपनी ने अपील की है कि विभिन्न सोशल के माध्यम से भुगतान किया जा सकता है।
VIDEO सावधान रतलाम! एक ही परिवार के 9 सदस्यों को किया क्वारेंटाइन

इस तरह किया जा सकता है भुगतान

पश्चिमी क्षेत्र विद्युत वितरण कंपनी के अनुसार पेटीएम, नेट बैंकिंग, फोन पे, एमपी ऑनलाइन के अलावा कंपनी की अधिकृत वेबलिंक www.mpwz.co.in पर जाकर भुगमान किया जा सकता है। बड़ी बात यह है कि अप्रैल माह से कंपनी ने आईवीआरएस नंबर को इस माह से बदल दिया है। आईवीआरएस नंबर विद्युत कंपनी द्वारा जारी किए जाने पूर्व के बिलों पर लिखा रहता है। इस बार इनके नंबर में परिवर्तन हो गया है। पूर्व के नंबर को ऑनलाइन पैमेंट करने पर डालने के दौरान स्वत: अर्थात अपने आप नए आईवीआरएस नंबर आ जाएंगे। इन सही नंबर को डालने पर भुगतान हो पाएगा।
रेलमंत्री ने कहा 15 अप्रैल से नहीं चलेगी ट्रेन, रिफंड लेने करना होगा यह काम

यह अलर्ट भी किया जारी

इसके अलावा पश्चिमी क्षेत्र विद्युत वितरण कंपनी ने इसके अलावा एकअलर्ट और जारी किया है। इसमे आमजन से घर में रहने, सुरक्षित रहने, स्वस्थ रहने व सावधानी रखते हुए अपने हाथ को बार बार साबुन से धोने व आपस में सुरक्षित दूरी बनाने के साथ सैनिटाईजर का उपयोग करने की बात की गई है। इसके अलावा जरूरी कार्य होने पर ही घर से मुंह पर मास्क लगाकर निकलने को कहा गया है।

Home / Ratlam / MPEB ALERT बिजली कंपनी ने कहा बिल नहीं मिले है तो ऑनलाइन इस तरह करें भुगतान

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो