scriptVIDEO Ratlam में प्रशासन सख्त, पर कुछ लोग नहीं मान रहे | Administration is strict due to corona in Ratlam Video | Patrika News

VIDEO Ratlam में प्रशासन सख्त, पर कुछ लोग नहीं मान रहे

locationरतलामPublished: Apr 12, 2020 10:17:37 am

Submitted by:

Ashish Pathak

शहर में प्रशासन ने कोरोना वायरस के संक्रमण को बढऩे से रोकने के लिए कई क्षेत्र को सील किया। इसके लिए आधी रात से मेहनत कर्मचारियों ने शुरू की व दिनभर काम किया। रात में अज्ञात शरारती तत्वों ने इनको तोड़ दिया। मामला शहर के लंबी गली क्षेत्र का है। यहां पर कुछ लोगों ने प्रशासन द्वारा सुरक्षा के लिए सील की गई दीवार को तोड़ दिया। अब सूचना मिलने पर पुलिस पहुंची है व लोगों को समझा रही है। प्रशासन अब सख्त हो रहा है, लेकिन कुछ लोग नहीं मान रहे है व अब भी बेवजह घर से निकल रहे है।

VIDEO Ratlam में प्रशासन सख्त, पर कुछ लोग नहीं मान रहे

VIDEO Ratlam में प्रशासन सख्त, पर कुछ लोग नहीं मान रहे

रतलाम. शहर में प्रशासन ने कोरोना वायरस के संक्रमण को बढऩे से रोकने के लिए कई क्षेत्र को सील किया। इसके लिए आधी रात से मेहनत कर्मचारियों ने शुरू की व दिनभर काम किया। रात में अज्ञात शरारती तत्वों ने इनको तोड़ दिया। मामला शहर के लंबी गली क्षेत्र का है। यहां पर कुछ लोगों ने प्रशासन द्वारा सुरक्षा के लिए सील की गई दीवार को तोड़ दिया। अब सूचना मिलने पर पुलिस पहुंची है। इसके अलावा अब भी महालक्ष्मी नगर में आवाजाही चल रही है।
रतलाम VIDEO : टोटल लॉकडाउन, इन नंबर से घर आएगी सब्जी, किराना सामान

शहर में शनिवार को कफ्र्यू लगाया गया था। इसके बाद से दिनभर शांति रही व प्रशासन ने कई लोगों को अलग-अलग स्थान पर क्वारेंटाइन किया। इसके बाद रविवार को सुबह आमजन के घर पर दूध पहुंचा, हालांकि कुछ क्षेत्र सील होने की वजह से दूध की समस्या आई। बाद में वरिष्ठ अधिकारियों तक मामला पहुंचा तो दूध की व्यवस्था की गई। शहर में गांव से दूध आता है। कुछ दूध वितरकों ने संक्रमण को बढऩे से रोकने में सहयोग करते हुए अब गांव से बाहर नहीं आने का निर्णय लिया है। हालांकि शहर में प्रशासन ने दूध की भरपुर व्यवस्था की है।
जैन आचार्य ने कहा कोरोना संकट से उबरना है तो करना होगा यह काम

क्चारेंटाइन क्षेत्र में इन नंबर से आएगी सब्जी, किराना व दूध

शहर के वे क्षेत्र जो क्वारेंटाइन किए गए है, वहां दूध, सब्जी व किराना पहुंचाने के लिए प्रशासन ने नंबर जारी किए है। यह नंबर सिर्फ उन क्षेत्र के लिए है जहां क्वारेंटाइन किया गया है। क्योंकि यहां पर कोरोना वायरस के मरीज मिले है। इसके चलते इन क्षेत्र में बाहर आमजन का निकलने पर पूरी तरह से रोक लगाई हुई है। सब्जी मंगवाने के लिए 96440000492 नंबर पर फोन लगाने पर सब्जी घर पर आएगी। इसके अलावा क्वारेंटाइन क्षेत्र में किराना सामान मंगवाने के लिए 6265149215 नंबर पर फोन करने पर घर पर किराना सामग्री आएगी। इसमे सब्जी 150 रुपए तक की कीमत का पैकेट व किराना सामान 500 रुपए तक की कीमत का पैकेट आएगी।
VIDEO रतलाम में मिला कोरोना मरीज, जिले में लगाया कर्फ्यू

रिपोर्ट का इंतजार, स्वास्थ्य कर्मियों की हुई जांच
स्वास्थ्य विभाग के करीब 20 कर्मचारियों का शनिवार को कोरोना टेस्ट के लिए सैंपल लिया गया। विभाग की माने तो सामान्य तौर पर इनकी जांच की गई है जबकि कुछ लोगों का कहना है कि ये लोग भी संदिग्धों के संपर्क में आए थे। रिपोर्ट नहीं आ जाती है तब तक इन्हे घर पर रखा जाएगा।
रतलाम को कोरोना से बचाने के लिए पीएमओ की नजर, अब तक 200 क्वारेंटाइन

मोचीपुरा किया सील, लोगों की जांच के लिए टीमें रवाना
मोचीपुरा व इससे लगा इलाका सील करने के बाद सुबह जिला अस्पताल में स्वास्थ्य विभाग की टीम तैयार हुई और यहां से पूरे क्षेत्र की सूची लेकर सर्वे व हर घर के सदस्यों की जांच के लिए निकल पड़ी। टीम ने यहां सुुबह से शाम तक कई घरों का सर्वे किया और हर घर में कितने सदस्य है और कितनों को सर्दी, खांसी, जुकाम या बुखार है या फिर इनके लक्षण है इनकी जानकारी एकत्र की। इसके साथ ही जितने भी लोग क्षेत्र में संदिग्ध नजर आए, उन्हे एंबुलेंस बुलाकर क्वारंटाइन वार्ड में भर्ती किया गया है।
कोरोना से जंग में मुस्तैद: पैर में फ्रैक्चर, फिर भी ड्यूटी पर डटे रहे कर्मवीर

ये क्षेत्र कंटेनमेंट एरिया घोषित

कोरोना पॉजिटिव मिलने के बाद प्रशासन ने मोचीपुरा के साथ ही शैरानीपुरा, चिंगीपुरा, धबाईजी का वास, चार चक्की चौराहा, हकीमवाड़ा, गुर्जर मोहल्ला, महालक्ष्मी नगर, आनंद कॉलोनी के सामाने, खातीपुरा, हाथीखाना में सभी प्रकार के लोगों की आवाजाही पर पूरी तरह से रोक लगा दी गई है। यहां पर सिर्फ पुलिस, प्रशासन व स्वास्थ्य विभाग के साथ ही आवश्यक वस्तुओं की आपूर्ति करने वाले ही जा सकेंगे। इनके सिवाएं अगले 14 दिनों तक कोई भी व्यक्ति यहां प्रवेश नहीं कर सकेगा और न बाहर निकल सकेगा।
रतलाम की घटना के बाद इंदौर कलेक्टर का बड़ा निर्णय

कोरोना ने दस्तक दे दी

रतलाम जिले में आखिरकार कोरोना ने दस्तक दे दी है। रतलाम में पहले कोरोना पॉजिटिव मरीज की जानकारी शुक्रवार देर रात स्वास्थ्य विभाग को मिली। उसके बाद ताबड़तोड़ तरीके से टीम आधी रात को मोचीपुरा में पहुंची और मरीज के साथ परिवार के सदस्यों को उठाकर ले गई। इसके साथ पुलिस-प्रशासन ने रतलाम में क र्यू लगा दिया। इस पूरे घटनाक्रम के दौरान एक बार फिर से जि मेदार अधिकारियों की बढ़ी लापरवाही उजागर हुई है, जिसने न जाने कितने लोगों की जिंदगी खतरे में डाल दी है।
VIDEO यात्री ट्रेन चलाने से पहले रेलवे ने जारी की पांच शर्ते

मरीज टेस्ट के बाद भाग गया था
देर रात आई रिपोर्ट में मोचीपुरा निवासी 52 वर्षीय व्यक्ति के कोरोना पॉजिटिव होने की सूचना मिली। ये व्यक्ति वहीं है जो कि जिसे स्वास्थ्य विभाग के अमले ने संदिग्ध मानते हुए मेडिकल कॉलेज के क्वारंटाइन वार्ड में भर्ती किया था। उसके बाद 6 अप्रैल को इसका कोरोना टेस्ट किया गया था। यह टेस्ट होने के बाद यह वार्ड से भाग गया था। इसके भागने की जानकारी अधिकारियों को मिलने से उनके हड़कंप मच गया था ताबड़तोड़ उसी दिन रात को इसे फिर पकड़ कर ले आए थे।
VIDEO शहर विधायक ने की सीएम से बड़ी मांग, बोले हो पूरे मामले की जांच

मोचीपुरा किया सील
देर रात पुलिस-प्रशासन के अधिकारी स्वास्थ्य विभाग के अमले के साथ मोचीपुरा पहुंचे। यहां पीडि़त के साथ परिवार के १४ लोगों को क्वारंटाइन किया गया। उसके बाद पूरे क्षेत्र का मैप तैयार कर उसे सील करने के निर्देश दिए गए। कोई भी व्यक्ति सीमा सील होने तक बाहर न निकले उसके लिए चारों तरफ पुलिस जवान तैनात कर दिए गए थे। उसके बाद सुबह होने के पहले नगर निगम के अमले ने बांस, बल्ली व बैरिकैट्स लगाकर मोचीपुरा व इससे लगे क्षेत्र को सील कर दिया।
Breaking Maha Covid-19: महाराष्ट्र में 1761 लोग संक्रमित, अब तक 127 की मौत...
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो