scriptVIDEO तबलीगी जमात: RATLAM में अब तक बांट दिए 1500 परिवार को पैकेट | Tabligi Jamaat News Video | Patrika News
रतलाम

VIDEO तबलीगी जमात: RATLAM में अब तक बांट दिए 1500 परिवार को पैकेट

देशभर में जबलीगी जमात के नाम पर अनेक तरह की भ्रांतियां चल रही है। निजामुद्ीन में सामने आए प्रकरण के बाद इस जमात के नाम पर आमतौर पर लोग गुस्से में है, लेकिन शहर में इस जमात से जुडे़ सदस्यों ने एक अलग तस्वीर स्वयं की हिंदूओं के परिवार में भोजन निर्माण सामग्री देकर पेश की है। यहां पर लॉकडाउन घोषित होने के बाद से अब तक भोजन सामग्री के 1500 से अधिक परिवार को पैकेट का वितरण कर दिया है।

रतलामApr 14, 2020 / 09:53 am

Ashish Pathak

#CORONA : अजमेर में तबलीगी जमात के 30 जनों को किया होम आइसोलेट

#CORONA : अजमेर में तबलीगी जमात के 30 जनों को किया होम आइसोलेट

रतलाम. देशभर में जबलीगी जमात के नाम पर अनेक तरह की भ्रांतियां चल रही है। निजामुद्ीन में सामने आए प्रकरण के बाद इस जमात के नाम पर आमतौर पर लोग गुस्से में है, लेकिन शहर में इस जमात से जुडे़ सदस्यों ने एक अलग तस्वीर स्वयं की हिंदूओं के परिवार में भोजन निर्माण सामग्री देकर पेश की है। यहां पर लॉकडाउन घोषित होने के बाद से अब तक भोजन सामग्री के 1500 से अधिक परिवार को पैकेट का वितरण कर दिया है। इस कार्य को शेरानी फाउंडेशन के सहयोग से सदस्यों ने किया है। धर्म की दीवार तोड़कर किए गए इस कार्य से आसपास के लोग भी प्रसन्न है।
VIDEO यात्री ट्रेन चलाने से पहले रेलवे ने जारी की पांच शर्ते

इस तरह हुआ काम

तबलीगी जमात के एक सदस्य ने बताया कि असल में जब लॉकडाउन की घोषणा हुई तो आसपास के रहने वाले वो लोग जो प्रतिदिन छोटा मोटा कार्य करके कमाते है व रोज खाते है, उनके सामने रोजगार की समस्या आ गई। तब पता चला कि इनके लिए भोजन की ही दिक्कत हो गई है। तब हमने आपस में स्वयं के सोशल मीडिया पर बने हुए गु्रप में बात की, इसके बाद तब तय किया कि जब पड़ोसी भूखा हो तो हम रोटी किस तरह खा सकते। इसके बाद जब राशन की दुकान खुली तो भोजन सामग्री के पैकेट बनवाने का ऑर्डर दिया। इसके अलावा मास्क, सैनिटाईजर व डिटोल साबुन का वितरण भी किया।
Ratlam में ये फ्लैग मार्च निकालते रहे उधर 4 दिन से छुपे बैठे थे संदिग्ध, एक की मौत

Coronavirus कोरोना की वजहर से इंसानियत हुई शर्मसार
इन मोहल्लों में हुआ वितरण

शहर में प्रतापनगर, खातीपुरा, शैरानीपुरा, पटेल साहब की बावड़ी, मिल्लत नगर, न्यू काजीपुरा, होमगार्ड कॉलोनी, एकता नगर, बजरंग नगर, दिलीप नगर, सुदामा परिसर के कुछ आवास में भोजन निर्माण सामग्री के पैकेट का वितरण किया गया। इन पैकेट में 5 किलो आटा, 2 तरह की दाल, चावल व तेल को शामिल किया गया। इसके लिए अलग-अलग मोहल्लों में तीन चरण चलाए गए। पहले व दूसरे चरण में 250-250 पैकेट व तीसरे चरण में एक हजार पैकेट का वितरण किया गया।
VIDEO रतलाम से पत्थरबाजों को जवाब : मुस्लिम युवकों ने सफाई कर्मचारियों पर बरसाए फूल

Maha Corona: महाराष्ट्र में 2 हजार 334 लोग संक्रमित, उपचार के बाद 229 लोग घर लौटे
पड़ोसी भूखा तो हम कैसे खा सकते
अगर आपका पड़ोसी भूखा है तो आप भोजन कैसे कर सकते है। बस इसी सोच के साथ तबलीगी जमात के करीब ४० युवाओं ने मिलकर शैरानी फाउंडेशन के सहयोग से 1500 से कुछ अधिक भोजन निर्माण सामग्री के पैकेट का वितरण किया है। हमारा शहर सर्वधर्म एकता का शहर है व इसके नाम को मिलजुलकर और आगे बढ़ाया जाएगा।

Home / Ratlam / VIDEO तबलीगी जमात: RATLAM में अब तक बांट दिए 1500 परिवार को पैकेट

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो