scriptअवैध शराब बिक्री मामला : रतलाम में दो अधिकारी निलंबित | Illegal liquor sale case: Two officers suspended in Ratlam | Patrika News

अवैध शराब बिक्री मामला : रतलाम में दो अधिकारी निलंबित

locationरतलामPublished: May 06, 2020 05:22:59 pm

Submitted by:

Ashish Pathak

मध्यप्रदेश के दबंग आईपीएस व रतलाम जिले के पुलिस अधीक्षक गौरव तिवारी ने जिले में बिक रही अवैध शराब के मामले में अब मोर्चा खोल दिया है। एसपी तिवारी ने नामली थाना क्षेत्र में जहरीली शराब से हुई मौतों एवं अवैध शराब बिक्री पर अंकुश नहीं लगाने के मामले एसपी गौरव तिवारी ने बड़ी कार्रवाई की है।

5 Panchayat secretary suspended for embezzling 45 lakh rupees

suspended

रतलाम। मध्यप्रदेश के दबंग आईपीएस व रतलाम जिले के पुलिस अधीक्षक गौरव तिवारी ने जिले में बिक रही अवैध शराब के मामले में अब मोर्चा खोल दिया है। एसपी तिवारी ने नामली थाना क्षेत्र में जहरीली शराब से हुई मौतों एवं अवैध शराब बिक्री पर अंकुश नहीं लगाने के मामले एसपी गौरव तिवारी ने बड़ी कार्रवाई की है। इस कार्रवाई की गाज नामली थाना प्रभारी महेश कुमार दुबे पर गिरी है। एसपी तिवारी ने उन्हें निलंबित कर दिया है। निलंबन अवधि में उनका मुख्यालय पुलिस लाइन में कर दिया गया है। एक तरफ एसपी ने टीआई को निलंबीत किया तो दूसरी तरफ अवैध शराब के सेवन से रतलाम में हुई चार मौत के बाद वाणिज्यकर विभाग के उपसचिव एसडी रिछारिया ने रतलाम के सहायक आबकारी आयुक्त जगदीश राठी को भी निलंबित किया है।
VIDEO यहां पढ़े, रतलाम में कब खुलेगी शराब की दुकान

Cops steal liquor bottles from police station, suspended
एसपी गौरव तिवारी ने बताया कि नामली थाना प्रभारी महेश कुमार दुबे को अप्रैल माह में क्षेत्र में अवैध रूप से बिक रही शराब के खिलाफ कार्रवाई करने के लिए लिखित और मौखिक रूप से कई बार कार्रवाई के निर्देश दिए गए थे। रेडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से भी उन्हें कार्रवाई के लिए कहा गया, लेकिन इसके बावजूद भी प्रभावी कार्रवाई नहीं की गई। इसके बाद कडे़ कदम उठाना जरूरी हो गया था। एक तरफ एसपी ने टीआई को निलंबीत किया तो दूसरी तरफ अवैध शराब के सेवन से रतलाम में हुई चार मौत के बाद वाणिज्यकर विभाग के उपसचिव एसडी रिछारिया ने रतलाम के सहायक आबकारी आयुक्त जगदीश राठी को भी निलंबित किया है।
VIDEO रतलाम में फिर मिले 4 पॉजिटिव मरीज, इधर हो रही शादी

आशा कार्यकर्ता और पति पर जानलेवा हमला
थाने से 500 कदम दूर से निकल गए
लाक डाउन के दौरान थाने से महज 500 मीटर की दूरी पर एक घर से दो लोग शराब पीकर निकलते पाए गए थे। इस पर भी उन्हें कार्रवाई के लिए निर्देशित किया गया था। क्षेत्र में जहरीली शराब के सेवन से 4 लोगों की जान चली गई एवंं तीन लोगों की आंख की रोशनी चली गई और वे इलाजरत हैं। एसपी गौरव तिवारी ने बताया कि संपूर्ण जिले में लाक डाउन के दौरान भी क्षेत्र में अवैध शराब बिक्री और परिवहन के खिलाफ थाना प्रभारी द्वारा प्रभावी कार्रवाई नहीं किए जाने से उक्त घटना होना परिलक्षित हो रहा है। एसपी तिवारी ने इस मामले में थाना प्रभारी को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो