scriptरतलाम पुलिस के लिए सिरदर्द बनी हुई है अंजली काजल पूजा | Anjali Kajal Pooja remains a headache for Ratlam Police | Patrika News
रतलाम

रतलाम पुलिस के लिए सिरदर्द बनी हुई है अंजली काजल पूजा

पुलिस ने कहा बचकर रहना इनसे, जिले में अब तक 30 के साथ कर चुके है ठगी, पुलिस की सलाह के बाद भी नहीं मान रहे लोग

रतलामJul 13, 2021 / 10:11 pm

Ashish Pathak

28_05_2020-crime_gwalior.jpg
रतलाम. आमतोर पर कोई का नाम अंजली, पूजा, काजल हो तो बेटियां मानकर पूजा जाता है। लेकिन रतलाम पुलिस के लिए यह नाम सिरदर्द बनकर रह गए है। इसकी एक खास वजह है। इस वजह के चलते पुलिस ने इन नाम से बचने को कहा हैॅ।

Jhalawar Crime...युवक की मौत से उपजा आक्रोश, तीन कस्बे बंद रहे
किसी का नाम पूजा कुमारी है तो कोई काजल अग्रवाल है, कोई कमजेश शर्मा है तो कोई अंजली मुंबई, लेकिन इन खुबसूरत चेहरों की हकीकत कुछ और है। इनके इन चेहरों की दिखाई गई खुबसूरती के चक्कर में जिले में अब तक संभ्रात परिवार के 30 युवक झांसे में आए है व हजारों रुपए की ठगी इनके साथ हुई है। जब तक युवाओं को पता चले तब तक देरी हो चुकी होती है। जिला पुलिस कप्तान के पास जून व जुलाई के माह के शुरू के दस दिन में करीब 30 युवा पहुंचे है। जो एसपी के पास गए, सभी की कहानी एक जैसी है। सभी को फेसबुक पर इन चेहरे वाली लड़कियों ने दोस्ती की व इसके बाद स्क्रीन शेयर साफ्टवेयर से अश्लीलता परोसकर युवकों से भी इसी प्रकार से स्वयं के वीडियो बनाकर देने को कहा। जिन्होंने दे दिए, बाद में उनको बदनामी करने की धमकी के साथ फोन आना शुरू होते है व रुपए की मांग की जाती है।
crime_news_6138859_835x547-m.jpg
आप बिती बताई इन्होंने
शहर के एक बड़े सामाजिक संगठन में काम करने वाले संभ्रात युवक ने एसपी तिवारी को बताया की उससे पहले अश्लील वीडियो बनवाया व इसके बाद अपलोड करने के नाम पर 10 हजार रुपए मांगे। जब वो रुपए दिए तो सीबीआई हेड क्वाटर से बोल रहे है बोलकर रुपए ऐंठे। इतना ही नहीं, इसके बाद दिल्ली पुलिस के एसएचओ केन नाम से फोन आया व रुपए की मांग की।
Chennai cyber crime wing received 37 complaints of power bank app
अधिकतर समान नंबर
सायबर पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि अब तक जो शिकायत आई है, उसमे रुपए मांगने के लिए करीब एक जैसे नंबर का उपयोग किया गया। इतना ही नहीं, जो फेसबुक आईडी का उपयोग किया गया, वो भी अधिकांश मिलते जुलते चेहरे ही रहे। इनकी पड़ताल की चल रही है।
CYBER CRIME : शहर में सक्रिय है साइबर ठग, चार जने हुए शिकार, लाखों रुपए पार
सावधान किया, फिर भी सतर्क नहीं
पुलिस ने जैसे ही जानकारी मिली, वैसे ही आमजन को सतर्क करते हुए बयान जारी कर दिया था। इसके बाद भी युवा सतर्क नहीं है। अब तक करीब ३० के साथ ठगी हुई है। यह लोग राजस्थान हरियाणा सीमा के गांव से बैठकर ठगी कर रहे है। हमारे प्रयास जारी है, युवा सावधान व सतर्क रहे।
गौरव तिवारी, पुलिस अधीक्षक, रतलाम

Home / Ratlam / रतलाम पुलिस के लिए सिरदर्द बनी हुई है अंजली काजल पूजा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो