scriptबड़ी खबर : 12 मार्च से पटरी पर दौड़ेगी उज्जैन-चित्तौड़गढ़ नई ट्रेन,देखें टाइम टेबिल | Big good news, new train starts between Ujjain-Chittorgarh from 12th March. | Patrika News
रतलाम

बड़ी खबर : 12 मार्च से पटरी पर दौड़ेगी उज्जैन-चित्तौड़गढ़ नई ट्रेन,देखें टाइम टेबिल

यात्रियों की मांग को देखते हुए रेलवे ने 12 मार्च से उज्जैन-चित्तौड़गढ़ ट्रेन चलाने का लिया फैसला…

रतलामMar 10, 2024 / 05:14 pm

Shailendra Sharma

लोकसभा चुनाव 2024 (Lok Sabha Elections 2024) से पहले रेलवे ने यात्रियों को बड़ी सौगात देते हुए उज्जैन से चित्तौड़गढ़ के बीच नई ट्रेन चलाने का फैसला लिया है। उज्जैन से चित्तौड़गढ़ के बीच चलने वाली ये नई ट्रेन रतलाम, ब्यावरा, मंदसौर और नीमच होते हुए चित्तौड़गढ़ पहुंचेगी और फिर चित्तौड़गढ़ से चलकर इन्हीं स्टेशनों पर रुकते हुए वापस उज्जैन पहुंचेगी।

 


बता दें कि उज्जैन, रतलाम, मंदसौर, ब्यावरा और नीमच के लोग लंबे समय से उज्जैन से चित्तौड़गढ़ तक मेमू ट्रेन चलाने की मांग कर रहे थे जिसे अब रेलवे ने स्वीकार कर लिया है। रतलाम रेल मंडल के डीआरएम रजनीश कुमार ने बताया कि नई मेमो ट्रेन के डिब्बे मार्च एंड तक मिलेंगे लेकिन यात्रियों की मांग को देखते हुए 12 मार्च से इस ट्रेन को शुरु किया जा रहा है। फिलहाल इस ट्रेन में सामान्य डिब्बे लगे होंगे जिन्हें बाद में मेमू ट्रेन के डिब्बों से बदला जाएगा। जानकारों की मानें तो लोकसभा चुनाव 2024 को लेकर लगने वाली आचार संहिता के बाद ट्रेन शुरू करने को लेकर किसी तरह की कोई दिक्कत न आए इसलिए 12 मार्च से ही इस ट्रेन का संचालन शुरु किया जा रहा है।

यह भी पढ़ें

यूपी सीमा पर शॉर्ट एनकाउंटर, बीजेपी नेता के बेटे प्रणाम जैन की हत्या के आरोपी गिरफ्तार

 


12 मार्च से उज्जैन से चित्तौड़गढ़ के बीच चलने वाली इस नई ट्रेन से उज्जैन के साथ ही रतलाम, मंदसौर, ब्यावरा और नीमच के यात्रियों को काफी फायदा होगा। दोनों ही दिशाओं में इस ट्रेन का स्टॉपेज इन स्टेशनों पर होगा। अगर टाइम टेबिल की बात की जाए तो ये ट्रेन उज्जैन से सुबह 9.50 पर चलेगी और 11.50 पर रतलाम पहुंचेगी और फिर ब्यावरा मंदसौर नीमच होते हुए चित्तौडगढ़ पहुंचेगी। चित्तौड़गढ़ से ट्रेन वापस शाम 4 बजे रवाना होगी जो रात 8 बजे के आसपास उज्जैन पहुंचेगी। ट्रेन के टाइम टेबिल की आधिकारिक घोषणा होना अभी बाकी है।

देखें वीडियो- जान बचाने पेड़ पर चढ़ा तेंदुआ, नीचे बैठा रहा बाघ

https://youtu.be/QgNDrHfnAx8

Home / Ratlam / बड़ी खबर : 12 मार्च से पटरी पर दौड़ेगी उज्जैन-चित्तौड़गढ़ नई ट्रेन,देखें टाइम टेबिल

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो