scriptBreaking News मध्यप्रदेश में बड़ा गिरोह चढ़ा पुलिस के हत्थे, खुले कई राज | Breaking News In Madhya Pradesh | Patrika News
रतलाम

Breaking News मध्यप्रदेश में बड़ा गिरोह चढ़ा पुलिस के हत्थे, खुले कई राज

मध्यप्रदेश पुलिस के हाथ में एक बड़ा चोर गिरोह हाथ में आ गया है। इस चोर गिरोह से अब तक 66 लाख रुपए कीमत का माल बरामद किया जा चुका है।

रतलामFeb 16, 2022 / 07:51 pm

Ashish Pathak

Breaking News In Madhya Pradesh

Breaking News In Madhya Pradesh

रतलाम. मध्यप्रदेश पुलिस के हाथ में एक बड़ा चोर गिरोह हाथ में आ गया है। इस चोर गिरोह से अब तक 66 लाख रुपए कीमत का माल बरामद किया जा चुका है। मामला केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार द्वारा मध्यप्रदेश के तीन जिलों में चल रहे 8 लेन निर्माण काम में उपयोग होने वाले कई बड़े सामान की चोरी से जुड़ा हुआ है।
BREAKING मध्यप्रदेश में भीषण हादसा, भाजपा नेता सहित पांच की मौत, एक घायल

मध्यप्रदेश के रतलाम जिले के जावरा क्षेत्र में निर्माणाधीन 8लेन में काम के लिए ट्रैक्टर लगाने का लालच देकर ट्रैक्टर मालिकों के साथ धोखाधड़ी करने वाला गिरोह पुलिस के कब्जे में आ गया है। पुलिस ने गिरोह के तीन सदस्यों का पता लगा लिया है। पुलिस ने गिरोह के दो आरोपी गिरफ्तार कर लिए गए जबकि एक आरोपी फरार है। इन आरोपियों से पुलिस ने नौ ट्रैक्टर बरामद किए हैं जिनकी कीमत करीब 66 लाख रुपए आंकी गई है।
MP Congress : video प्रदेश युवक कांग्रेस अध्यक्ष के बयान के बाद खुशी की लहर

बदल लिया अपराध का तरीका

मध्यप्रदेश के रतलाम जिले के आदिवासी क्षेत्र बाजना, रावटी, शिवगढ़, सैलाना क्षेत्र के गावों के भोले किसानों को निर्माणाधीन ८लेन रोड पर काम के लिए ट्रैक्टर लगाने के नाम पर 15 से 20 हजार रुपए प्रतिमाह किराए से लगाने का लालच देकर उनके ट्रैक्टर ले जाते थे। किसानों को कुछ राशि नगद देकर उनके ट्रैक्टर बिना किसी लिखापढ़ी के मय असल दस्तावेज सहित नरेन्द्रसिंह राजपुत, कृष्णकांत भाटी व कैला देवदा ले जाते थे। जो भी टैक्टर मालिक उन्हें टैक्टर देते थे तो आरोपी उन्हें बताते कि र्टैक्टर निर्माणाधीन 08 लेन रोड पर काम पर लगाने के लिए लिखा पढी स्टाम्प पर करवा लेगे जो एक दो दिन का समय देते थे। इसके बाद ये लोग टैक्टर मालिकों से फोन पर बात करते रहते और उन्हें बरगलाते रहते।
डीजे बंद करवाया तो बारात लेकर दूल्हा पहुंच गया थाने, बोला-दुल्हन यहीं बुलाओ

इस जिले में गिरवी रखते थे चोरी का सामान

पुलिस के अनुसार आरोपी टैक्टरों को उनके यहां से मंगवाकर थाना कालूखेडा क्षेत्र के गांव भटखेड़ी में या आसपास के क्षेत्र में बुलाते थे। गिरोह का मास्टर माइंड मुख्य आरोपी नरेन्द्रसिह पिता प्रतापसिंह निवासी ग्राम भाटखेडी का है जो इन किसानों के टैक्टर मध्यप्रदेश के धार के आसपास के क्षेत्र में सहयोगी आरोपी कृष्णकांत पिता दुलेसिंह भाटी निवासी निपावली थाना धार कोतवाली जिला धार अपने मिलने वाले व्यक्ति को रुपयों की जरुरत होने का बताकर ट्रैक्टर गिरवी रखकर रुपए वसूल लेता था। शातिर बदमाश नरेन्द्रसिंह व कृष्णकात को आदिवासी क्षेत्र थाना रावटी, सैलाना शिवगढ़ के रहने वाले आरोपी कैलाश देवदा निवासी खेरखंूटा थाना शिवगढ़ मदद करके ग्रामीणों को लालच देकर ट्रैक्टर दिलवा देता था।
SPORTS कोटे से आया था Railway में, अफीम की संगत में उलझा, अब हुआ यह हाल

यह आरोपी चढ़ें पुलिस के हाथ

– कैलाश पिता कलजी देवदा निवासी खेरखूंटा थाना शिवगढ़
– कृष्णकांत पिता दुलेसिंह भाटी निवासी निपावली थाना कोतवाली थाना जिला धार
यह अब तक है फरार

– नरेन्द्रसिंह पिता प्रतापसिंह निवासी भाटखेड़ी थाना कालूखेड़ा

यह मिला पुलिस को

9 ट्रैक्टर कीमती – 66 लाख रुपए

//?feature=oembed

Home / Ratlam / Breaking News मध्यप्रदेश में बड़ा गिरोह चढ़ा पुलिस के हत्थे, खुले कई राज

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो