scriptSPORTS कोटे से आया था Railway में, अफीम की संगत में उलझा, अब हुआ यह हाल | Railway TTE was caught with opium, this happened to him | Patrika News
रतलाम

SPORTS कोटे से आया था Railway में, अफीम की संगत में उलझा, अब हुआ यह हाल

भारतीय रेलवे के पश्चिम रेलवे अंतर्गत रतलाम रेल मंडल में कुछ दिन पूर्व रेलवे के टीटीई को अफीम के साथ पकड़ा था, उसको जीआरपी के पकड़ा था। अब रेलवे को चिंता सता रही है कि और रेल कर्मचारी को अफीम का नशा करके काम नहीं कर रहे है।

रतलामFeb 13, 2022 / 10:53 am

Ashish Pathak

indina railway

indian railway tte,indian railway tte

रतलाम. भारतीय रेलवे के पश्चिम रेलवे अंतर्गत रतलाम रेल मंडल में कुछ दिन पूर्व रेलवे के टीटीई को अफीम के साथ पकड़ा था, उसको जीआरपी के पकड़ा था। अब रेलवे को चिंता सता रही है कि और रेल कर्मचारी को अफीम का नशा करके काम नहीं कर रहे है। इन सब के बीच रतलाम रेल मंडल के वाणिज्य विभाग ने अफीम के साथ पकड़ाए टीटीई पर बड़ी कार्रवाई की है।
VIDEO मायनस 12 डिग्री तापमान और बर्फीली चुनौतियों के बीच एमपी की बेटी ने रचा कीर्तिमान

RAILWAY--जोधपुर मण्डल के तीन रेलखंडों में कार्य प्रगति पर
रेलवे ने हाल ही में अफीम के साथ पकड़ाए वाणिज्य विभाग के टीटीई संदीप जाट पर कार्रवाई की है। वाणिज्य विभाग ने यह कार्रवाई जीआरपी से मिले उस प्रतिवेदन के बाद की है, जिसमे टीटीई के पास से अफीम मिलने व इसके बाद जीआरपी द्वारा की गई कार्रवाई का ब्योरा है। इस मामले के सामने आने के बाद अब रेलवे को चिंता यह सता रही है कि कही और रेल कर्मचारी तो अफीम का नशा करके ट्रेन में ड्यूटी या नशे के सौदागर बनकर तस्करी तो नहीं कर रहे है।
Ratlam News : 400 साल पहले राजाओं ने बनाया था इनको, अब आई याद

ratlam railway station
IMAGE CREDIT: patrika
ब्रिथ एनालाइजर टेस्ट

असल में रेलवे में रनिंग विभाग के कर्मचारी के लिए यह नियम है कि जब वो ड्यूटी पर जाता है तो उसका ब्रिथ एनालाइजर टेस्ट होता है। रनिंग विभाग के कर्मचारी में गार्ड व इंजन चलाने वाले शामिल होते है। इस प्रकार के टेस्ट में मशीन से यह साबित तो होता है कि कर्मचारी ने ड्यूटी के समय शराब तो नहीं पी है, लेकिन अन्य प्रकार के नशे की जानकारी नहीं आती है। जबकि रेलवे कर्मचारी की ड्यूटी में सभी शामिल होते है। आज तक रेलवे ने वाणिज्य विभाग के लिए इस प्रकार के कोई नियम नहीं बनाए है। ऐसे में अब रेलवे का चिंता सता रही है कि कही उनके और कर्मचारी को नशा नहीं करते है।
देखें video, राजा विक्रमादित्य की तरह हाल जानने को रात में निकले collector

Railway news : ट्रेनों में टाइम-टेबल बिगड़ा, खाली ही दौड़ रही, स्टेशन पर होने वाली इनकम आधी हुई
फिलहाल निलंबीत किया


रेलवे ने अपने टीटीई को फिलहाल निलंबीत कर दिया है। विभागीय आला अधिकारियों के अनुसार अब रेलवे अपने ही कर्मचारियों पर गोपनीय नजर रखेगी व कोई अन्य प्रकार का नशा तो नहीं कर रहा है, इसकी जानकारी रखेगी। इसके लिए बताया जा रहा है कि एक गोपनीय दल बनाया जा रहा है। जिसमे रेल कर्मचारी पर नजर रखी जाएगी। इसमे टीटीई, टीटी को देखा जाएगा कही वो अफीम सहित अन्य कोई प्रकार का नशा तो नहीं कर रहा है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो