scriptकमलनाथ सरकार का बड़ा निर्णय, गांव गांव में खुशी की लहर | Kamal Nath government big decision, wave of happiness in village | Patrika News
रतलाम

कमलनाथ सरकार का बड़ा निर्णय, गांव गांव में खुशी की लहर

मध्यप्रदेश में कमलनाथ सरकार ने एक बड़ा निर्णय लेते हुए बड़ी खुशी दे दी है। सरकार के आदेश के बाद मध्यप्रदेश में गांव गांव में खुशी की लहर है। असल में कमलनाथ सरकार ने एक बड़ा निणर्य लेते हुए ग्रामीण सुरक्षा को लेकर कदम उठाया है। इस बारे में अपने चुनावी घोषणा पत्र में कहा गया था जिसको लेकर अब आदेश जारी हो गए है।

रतलामDec 12, 2019 / 11:00 am

Ashish Pathak

kamalnath.jpg

1

रतलाम। मध्यप्रदेश में कमलनाथ सरकार ने एक बड़ा निर्णय लेते हुए बड़ी खुशी दे दी है। सरकार के आदेश के बाद मध्यप्रदेश में गांव गांव में खुशी की लहर है। असल में कमलनाथ सरकार ने एक बड़ा निणर्य लेते हुए ग्रामीण सुरक्षा को लेकर कदम उठाया है। इस बारे में अपने चुनावी घोषणा पत्र में कहा गया था जिसको लेकर अब आदेश जारी हो गए है। इसके लिए अब सरकार गांव में होने वाले मेलों के दौरान सीसीटीवी लगाकर उनको पर्याप्त सुरक्षा देगी।
SBI : एसबीआई का अपने करोड़ों ग्राहकों को बड़ा तोहफा

kamalnath.jpg
ग्रामीण क्षेत्रों के मेलों में सुरक्षा व्यवस्था के लिए ग्राम पंचायतें ही सीसीटीवी कैमरे लगवाएंगी। इसके लिए शासन की ओर से आदेश जारी हुए हैं। इस मामले में शासन के आदेश जिला पंचायत को मिल गए हैं। यह अलग बात है कि ग्राम पंचायत के पास इसके लिए अलग से कोई बजट ही नहीं है। विकास कार्यों के बजट से पंचायतों को सीसीटीवी कैमरे खरीदने होंगे।
रेलवे की पहल : चलती ट्रेन में गार्ड को अटैक, ग्रीन कॉरिडोर बनाकर बचाया

kamalnath1.jpg
जिले में यहां होता है मेलों का आयोजन

जिले में धराड़, बिलपांक, आलोट, ताल में सावन माह और शिवरात्रि के दौरान मेलों का आयोजन होता है। इसके अलावा राजापुरा में नवरात्रि के दौरान नौ दिन तक मेले का आयोजन होता है। जावरा के रोजाना गांव में हुसैन टेकरी में बड़ी चूल का आयोजन तो वर्षो से होता आ रहा है। अब तक इस प्रकार के आयोजन जहां पर भीड़ अधिक आती रहा हो वहां पर सुरक्षा की दृष्टि से पुलिस प्रशासन सक्रिय रहता आया है व सीसीटीवी कैमरे लगाता रहा है। अब यह कार्य ग्रामीण क्षेत्रों में पंचायत करेगी।
SBI ने लांच की पीओएस मशीन, इस तरह होगा आपको लाभ

mp_kamalnath.jpg
कांगे्रस के वचन पत्र में था यह

शासन के पंचायत राज संचालनालय आयुक्त संदीप यादव ने इस बारे में सभी जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी व जनपद के मुख्य कार्यपालन अधिकारी को सूचना भेजी है। इसमे इस बात का उल्लेख है कि शासन के वचनपत्र के बिंदु क्रमांक 40-10 में इस बात का उल्लेख है कि प्रदेश में धार्मिक स्थलों पर लगने वाले मेलों, व आयोजन में भीड़ प्रबंधन व सुरक्षा की व्यवस्था की जाएगी व इसके लिए सीसीटीवी कैमरे लगाए जाएंगे। इसके लिए जिला पंचायत, जनपद पंचायत व ग्राम पंचायत व्यवस्था करे।
नवाचार : रतलाम में प्लास्टिक कचरे की बिक्री, राशि विकास कार्यों में लगेगी

Lawsuit of 4 leaders including District Congress President Tandon back
IMAGE CREDIT: Lawsuit of 4 leaders including District Congress President Tandon back
आदेश का पालन कराएंगे

मेलों सहित विभिन्न धार्मिक स्थल पर होने वाले आयोजन में सीसीटीवी लगाने का कार्य ग्रामीण अंचल में अब ग्राम पंचायत को दिया गया है। फिलहाल आदेश आया है। इसका पालन करना व करवाना सभी की जवाबदेही है।
– संदीप केरकेट्टा, सीईओ, जिला पंचायत
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो