SBI ने शुरू की यह बड़ी सुविधा, ग्राहकों को होगा बड़ा लाभ

एटीएम बार बार बंद होने से परेशान उपभोक्ताओ को भी एसबीआई ने राहत देते हुए मशीन बदलने का फैसला किया है। रतलाम सहित झाबुआ और आलीराजपुर में बंद पड़ी मशीन हटाई जा रही है। इनके साथ पर लेन-देन वाली नई मशीन लगाने की शुरूआत कर दी गई है। अब रुपए जमा करना व निकालने का कार्य एसबीआई के सभी एटीएम केन्द्रों पर किया जा सकेगा।

रतलाम। अगर आप लंबे समय से स्टेट बैंक ऑफ इंडिया के एटीएम से यह शिकायत रखते है कि वो काम नहीं कर रही है तो यह राहतभरी खबर आपके लिए ही है। एसबीआई ने तीन जिलों रतलाम, झाबुआ व आलीराजपुर में लंबे समय से बार - बार खराब हो रही इन एटीएम को हटाने का निर्णय लिया है। इन एटीएम को हटाते हुए नई अत्याधुनिक स्तर की मशीन को लगाए जाने की शुरुआत हो रही है। एटीएम बार बार बंद होने से परेशान उपभोक्ताओ को भी एसबीआई ने राहत देते हुए मशीन बदलने का फैसला किया है। रतलाम सहित झाबुआ और आलीराजपुर में बंद पड़ी मशीन हटाई जा रही है। इनके साथ पर लेन-देन वाली नई मशीन लगाने की शुरूआत कर दी गई है। अब रुपए जमा करना व निकालने का कार्य एसबीआई के सभी एटीएम केन्द्रों पर किया जा सकेगा।

SBI : एसबीआई का अपने करोड़ों ग्राहकों को बड़ा तोहफा

atm_fraud2.jpg

नई मशीन में सिर्फ रुपए निकालने नहीं, बल्कि जमा करने की सुविधा भी मिलेगी। शहर सहित कस्बों में यह बदलाव उपभोक्ताओं को लाभ एटीएम का नियम है कि वे सात वर्ष में आउट ऑफ डेथ हो जाती है। शहर में पैलेस रोड, नाहरपुरा, रेलवे स्टेशन सहित अन्य क्षेत्र में लंबे समय से पूर्व की एटीएम लगी हुई है। इसके चलते उनमंे तकनीकी समस्या कई बार आने से वे समय पर काम करना बंद देती है व इससे उपभोक्ताओं को परेशानी होती है। अधिकारियों के अनुसार उदाहरण के लिए पैलेस रोड क्षेत्र में लगी हुई दो मशीन करीब दो माह से बंद है। इसकी वजह उनमें तकनीकी खराबी आना है। वे मशीने रुपए तो अंदर जमा कर रही है, लेकिन जब एटीएम लगाते है तो बाहर नोट नहीं आ रहे। रतलाम में 35 में से 18, झाबुआ में 15 में से 9 व आलीराजपुर में 8 में से 3 एटीएम बदले जा रहे है।

SBI ने लांच की पीओएस मशीन, इस तरह होगा आपको लाभ

SBI Alert : 30 नवंबर से पहले जमा कर दें ये फॉर्म, वरना खाते में अटक जाएगा आपका पैसा

उपभोक्ता को होगा इस तरह लाभ
आमतोर पर एटीएम में रुपए समाप्त हो जाए तो उपभोक्ता को परेशानी होती है। अब रुपए जमा व निकलने का कार्य हो, इस तरह की आधुनीक मशीन लगाई जा रही है। इससे जब रुपए जमा व निकलने का कार्य दोनों होगा तो उपभोक्ता को परेशानी नहीं आएगी। रतलाम में करीब १८ एटीएम बदले जा रहे है।
- एसपी अग्रवाल, प्रबंधक, क्षेत्रीय बैंक, एसबीआई

रेलवे में परीक्षा के पेटर्न में बदलाव, अब इस तरीके से होगी EXAM

नवाचार : रतलाम में प्लास्टिक कचरे की बिक्री, राशि विकास कार्यों में लगेगी

रतलाम में पटवारी बोले, हम नहीं करेंगे सर्वे, पर्यवेक्षक तैनात

रतलाम में रस्म अदायगी रहा एसबीआई का ग्राहक मिलन समारोह

SBI transaction
IMAGE CREDIT: Patrika
Ashish Pathak Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned