script प्रेम प्रसंग में तीसरे युवक की एंट्री, जूनियर इंजीनियर की हत्या | love triangle - Junior engineer shot dead in love affair | Patrika News

प्रेम प्रसंग में तीसरे युवक की एंट्री, जूनियर इंजीनियर की हत्या

locationरतलामPublished: Jan 22, 2024 02:45:37 pm

Submitted by:

Manish Gite

- पुलिस कर रही युवती से पूछताछ, गोली मारने वाले आरोपी का नाम मोहसीन के रूप में सामने आया

crime.png


रतलाम/मंदसौर। रतलाम रेल मंडल में यांत्रिकी विभाग में पदस्थ जूनियर इंजीनियर दीक्षांत पंड्या पिता नवीन पंड्या (38) की शनिवार रात को प्रेम प्रसंग के चलते भावगढ़ थाना क्षेत्र के खोड़ाना रोड पर गोली मारकर हत्या कर दी। उसका शव कार में ड्राइविंग सीट पर पड़ा हुआ मिला। खोड़ाना गांव के चौकीदार ने कार देख रविवार सुबह साढ़े दस बजे पुलिस को सूचित किया। सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंची। पुलिस ने कार से शव को बाहर निकाला। कुछ देर बाद एफएसएल की टीम भी पहुंची। टीम के द्वारा मौके से सबूत एकत्रित किए है। पुलिस शव को पोस्टमार्टम के लिए जिला अस्पताल भिजवाया। शाम को परिजनों के पहुंचने पर पोस्टमार्टम किया गया। मृतक दीक्षांत रतलाम में गुजराती चाल रेलवे कॉलोनी में रहता था।

एएसपी गौतम सोलंकी ने बताया कि रतलाम के रेलवे के यांत्रिकी विभाग में पदस्थ जूनियर इंजीनियर दीक्षांत पंड्या का शव भावगढ़ थाना क्षेत्र के खोड़ाना गांव रोड पर पवन चक्कियों के पास कार में मिला। मृतक की गोली मारकर हत्या की गई है। मृतक को चार गोली मारी गई है। एएसपी सोलंकी ने बताया कि ढोढर क्षेत्र की एक युवती से मृतक दीक्षांत पंड्या का प्रेम प्रसंग चल रहा था। इस युवती से एक अन्य युवक मोहसीन भी प्रेम करता था। इन दोनों के बीच पहले भी इस युवती को लेकर विवाद हो चुका था। बताया जाता है कि पंड्या ने इसे लेकर ढोढर चौकी पर कुछ माह पहले आवेदन भी दिया था।

रात को गए थे शादी में फिर हुआ विवाद

एएसपी सोलंकी ने बताया कि मृतक दीक्षांत और युवती रानी (परिवर्तित नाम) दोनों शनिवार शाम को करीब छह से सात बजे के बीच कार से नीमच में शादी के लिए निकले थे। उसके बाद रात को करीब साढ़े 11 से 12 बजे के बीच परवालिया फंटे पहुंचे। इस दौरान मोहसीन का फोन युवती के पास आया। इसी बात को लेकर फिर मोबाइल फोन पर मोहसीन और दीक्षांत के बीच कहासुनी हुई। कुछ देर बाद युवती को परवालिया फंटे पर दीक्षांत ने उतारा। यहां पर मोहसीन पहुंचा। इस दौरान दोनों के बीच फिर विवाद हुआ।

युवती ने बताया दोनों गए एक कार में

दीक्षांत की हत्या के बाद पुलिस ने युवती रानी से पूछताछ की। उसने पुलिस को बताया कि दीक्षांत की कार में मोहसीन बैठा। उसके बाद दोनों कार से निकल गए थे। रविवार की सुबह दीक्षांत का शव उसकी कार में मिला। दीक्षांत का शव ड्रायवर सीट पर था। भावगढ़ थाना प्रभारी जोर सिंह डामोर ने बताया कि मृतक को चार गोली मारी गई है। इसमें दो पेट पर मारी गई है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट के बाद सामने आएगा कि गोली कहां-कहां मारी गई है।

शादीशुदा था मृतक दीक्षांत

मृतक दीक्षांत मूल रूप से राजस्थान के डूंगरपुर निवासी है और इस समय रतलाम में गुजराती की चाल रेलवे कॉलोनी में परिवार के साथ रहते थे। तीन साल से मंडल के यांत्रिकी विभाग में जूनियर इंजीनियर के रूप में कार्यरत था। इसके पहले क्लास थ्री के रूप में नौकरी ज्वाइन की थी और विभागीय परीक्षा के बाद जूनियर इंजीनियर बने थे। वह वेस्टर्न रेलवे एम्प्लाइज यूनियन की ब्रांच का उपाध्यक्ष है। मृतक दीक्षांत शादीशुदा था और दस साल का बेटा भी है।



आरोपी मोहसीन पिता नाजिम निवासी परवलिया की तलाश के लिए चार से पांच टीम लगी हुई है। आरोपी घर से फरार हो गया है। जल्द ही उसे गिरफ्तार कर लिया जाएगा। मृतक का पोस्टमार्टम करके शव परिजनों को सौंप दिया गया है।

-गौतम सोलंकी, एएसपी मंदसौर

ट्रेंडिंग वीडियो