scriptअनूठा स्वागत: ढोल-ढमाके के साथ घर पहुंचे अधिकारी | news | Patrika News
रतलाम

अनूठा स्वागत: ढोल-ढमाके के साथ घर पहुंचे अधिकारी

बालिका जन्म पर विशेष पहल

रतलामOct 12, 2019 / 06:05 pm

Mukesh Mahavar

अनूठा स्वागत: ढोल-ढमाके के साथ घर पहुंचे अधिकारी

अनूठा स्वागत: ढोल-ढमाके के साथ घर पहुंचे अधिकारी

रतलाम. अंतरराष्ट्रीय बालिका दिवस महिला एवं बाल विकास विभाग रतलाम द्वारा अनोखे ढ़ंग से मनाया गया। कन्या जन्म को प्रोत्साहित करने जिला कार्यक्रम अधिकारी के साथ कर्मचारी ढोल ढमाके के साथ बालिका के जन्म पर उसके घर माता एवं परिवार का सम्मान करने पहुंचे। यह नजारा दीनदयाल नगर क्षेत्रवासियों ने देखा एवं आश्चर्य चकित रह गए।

परियोजना शहर 2 के सेक्टर 2 अंतर्गत आंगनवाडी केंद्र दिनदयाल नगर पर अंतिम पति जितेंद्र के घर बेटी वेदांशी का जन्म होने पर घर लौटने पर स्वागत किया। जिला कार्यक्रम अधिकारी सुनीता यादव, सहायक संचालक अंकिता पंड्या, सेक्टर पर्यवेक्षक ऐहतेशाम अंसारी, बीपीए ईशा शर्मा, पर्यवेक्षक मालती शर्मा, ममता तिवारी, नीलू अग्रवाल, अर्चना यादव, अनीता झालीवाल उपस्थित रहे।
प्रशस्ति पत्र भेंटकर किया सम्मानित
जिला कार्यक्रम अधिकारी सुनीता यादव आदि अधिकारियों ने वेदांशी के माता-पिता अंतिम पति जितेंद्र के लिए विभाग की ओर से प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया गया। वेदांशी के परिवारजनों को जैसे ही पता चला कि विभाग के वरिष्ठ अधिकारी बेटी जन्म पर उन्हे प्रोत्साहित करने के लिए उनके घर आ रहे है तब उन्होंने भी अधिकारियों के स्वागत में कोई कसर ना छोडी। ढोल ढमाके के साथ तिलक लगाकर एवं पुष्प देकर स्वागत करते हुए गृह प्रवेश कराया। अधिकारियों ने बालिका वेदांशी की माता अंतिम को तिलक निकालकर पुष्पमाला पहनाकर सम्मान किया। इस अनुकरणीय पहल को जिला कार्यक्रम अधिकारी द्वारा सभी कार्यकर्ताओं को बालिका जन्म पर परिवार को प्रोत्साहित करने के लिए निर्देशित किया गया। अंतरराष्ट्रीय बालिका दिवस पर ईश्वर नगर क्षेत्र में किशोरी बालिकाओं की रैली का आयोजन किया गया। कार्यकर्ता बरखा खंडाला, किरण बहादर, शिवकन्या बाघेला, रेखा एवं महिलाएं बेटी हाथ में तख्ती लिए क्षेत्र में निकल पड़ी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो