scriptBREAKING रेलवे ने स्पेशल ट्रेन का टाइम टेबल बदला | Railway changed the time table of special train | Patrika News
रतलाम

BREAKING रेलवे ने स्पेशल ट्रेन का टाइम टेबल बदला

रेलवे ने लॉकडाउन के दौरान जो 30 विशेष ट्रेन चलाई है, उसमें से एक ट्रेन दिल्ली मुंबई दिल्ली रतलाम होकर निकलेगी। इस ट्रेन के समय में बदलाव रेलवे ने किया है। बड़ोदरा से इस ट्रेन को रतलाम तक लाने वाले चालकदल को 11 मई को ही रतलाम से बड़ोदरा भेज दिया गया।

रतलामMay 12, 2020 / 06:06 pm

Ashish Pathak

रतलाम. रेलवे ने लॉकडाउन के दौरान जो 30 विशेष ट्रेन चलाई है, उसमें से एक ट्रेन दिल्ली मुंबई दिल्ली रतलाम होकर निकलेगी। इस ट्रेन के समय में बदलाव रेलवे ने किया है। बड़ोदरा से इस ट्रेन को रतलाम तक लाने वाले चालकदल को 11 मई को ही रतलाम से बड़ोदरा भेज दिया गया। ट्रेन को लाने के लिए चालक दल के सदस्य जफरुल हसन व सहायक चालक सजीवन कुमार को एक दिन पहले ही भेज दिया था।
मानसून के पहले ही शुरू हो जाएगी भारी बारीश

Rajdhani express
किराया राजधानी की तरह
बड़ी बात यह है कि इस ट्रेन में किराया राजधानी ट्रेन की तरह ही है। एलएचबी डिब्बों वाली यह ट्रेन यात्रा व यात्रियों के मान से अधिक सुरक्षित समझी जाती है। इसमे जनरेटर यान के अलावा थर्ड एसी, सेंकड एसी व फस्र्ट एसी के डिब्बे है। एसी फस्र्ट याने की H-1 का न्यूनतम किराया 4730 रुपए, सेंकड एसी का न्यूनतम किराया 2157 रुपए व थर्ड एसी का न्यूनतम किराया 1145 रुपए है। प्रतिदिन चलने वाली इस ट्रेन में पैंट्रीकार की सुविधा तो है, लेकिन रेलवे फिलहाल बेडरोल से लेकर पानी की बोतल व भोजन से लेकर नाश्ता तक यात्रियों को कोविड – 19 से बचाने के लिए नहीं दे रही है। दिल्ली से रतलाम होते हुए मुंबई तक के सफर में यह ट्रेन करीब 1386 किमी का रास्ता तय करेगी। 15 घंटे 50 मिनट की यात्रा में दिल्ली से रतलाम होते हुए मुंबई सेंट्रल रेलवे स्टेशन पर यात्री पहुंच पाएंगे।
हो गया निर्णय, इस दिन से चलेगी ट्रेन, यह रहेगा तरीका

एसी ट्रेन में यात्रियों को नेपाल दर्शन करवाएगा IRCTC, ये हैं अलग-अलग पैकेज, इस दिन जाएगी ट्रेन
रात 12.40 बजे आएगी

ट्रेन नंबर 02952 नई दिल्ली मुम्बई सेंट्रल स्पेशल एक्सप्रेस बुधवार से प्रतिदिन नई दिल्ली से शाम को 5 बजे चलकर कोटा रात 9.40 बजे आकर 9.50 बजे चलेगी। रतलाम रेलवे स्टेशन पर यह ट्रेन रात 12.40 बजे आएगी व तीन मिनट का ठहराव करके 12.43 बजे चलेगी। वडोदरा स्टेशन पर रात 3.59/04.10, सूरत में 5.33/05.38 होते हुए सुबह 8.50 बजे मुम्बई सेंट्रल पहुंचेगी। रेलवे ने मुंबई से चलने वाली ट्रेन के समय में बदलाव नहीं किया है।

Home / Ratlam / BREAKING रेलवे ने स्पेशल ट्रेन का टाइम टेबल बदला

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो