scriptVIDEO STORY उत्साह से मन रहा यहां रंगपचंमी का त्योहार | rang panchmi in madhya pradesh | Patrika News
रतलाम

VIDEO STORY उत्साह से मन रहा यहां रंगपचंमी का त्योहार

VIDEO STORY उत्साह से मन रहा यहां रंगपचंमी का त्योहार

रतलामMar 25, 2019 / 12:38 pm

Ashish Pathak

rang panchmi in madhya pradesh

rang panchmi in madhya pradesh

रतलाम। आनंद…उत्साह…उल्लास भरे माहौल में रंगपंचमी का त्योहार रत्नपुरी में परम्परानुसार माने की शुरुआत सुबह से हो गई। रंगारंग गेर में युवा…फायटर और फव्वारों की बौछारों में घुले रंग संग आसमान से बरसता सतरंगी रंग-गुलाल में तरबतर हो रहे है। रंगपंचमी की पूर्व संध्या पर शहर के दो बत्ती महाराज सज्जनसिंह स्टेच्यू पर डीजे और फव्वारा लगाए जा चुके थे, तो डालुमोदी बाजार चौराहा, धानमंडी से निकलने वाली गेर की तैयारी भी जोर-शोर पर चल रही थी।
रंगपंचमी पर पर शहर में अलग-अलग क्षेत्रों से निकलने वाली गेर में शामिल नागरिकों का संस्था संगठन के पदाधिकारियों द्वारा डीजे की धून और गीत-संगीत के साथ रंगों की बौछार कर अभिवादन हो रहा है। रंगपंचमी के मौके पर कला अभिनव मंच द्वारा स्थानीय डालुमोदी बाजार चौराहे पर और महाराज सज्जनसिंह स्टेच्यू पर दो बत्ती रंगारंग मंच द्वारा रंगों की बौछार की जा रही है। शहर के अलग-अलग क्षेत्र में युवा, बच्चे, महिलाएं पर्व को उत्साह के साथ मना रहे है। पुलिस का पर्याप्त बंदोबस्त है। पुलिस अधीक्षक गौरव तिवारी, कलेक्टर रुचिका चौहान सहित अन्य अधिकारी लगातार शहर में घुमकर नजर रखे हुए है।

rang panchmi in madhya pradesh
शुरू हो गई गैर शहर में
रंग पंचमी के अवसर पर शहर में सोमवार को रतलाम जागृति मंच द्वारा रंग पंचमी के दौरान परम्परागत मार्गों से सुबह 11 से गेर निकालने की शुरुआत हो गई। गैर के मार्ग के अनुसार यातायात पुलिस ने यातायात व्यवस्था में परिवर्तन किया है। जहां से भी गेर गुजरेगी, क्षेत्रवासियों ने रंगों की बौछार से बचने के लिए अपने मकानों को तिरपाल-प्लास्टिक आदि से एक दिन पूर्व ही ढक दिया। रंगपंचमी की पूर्व संध्या पर रतलाम जाग्रति मंच की वाहन रैली रंग गुलाल उड़ाते हुए गेर में शामिल होने का आव्हान करती हुए गुजरी। इन सब के बीच शहर के दो बत्ती पर फव्वारे लगाए गए है। इन फव्वारों में शहर के युवा आनंद ले रहे है।
rang panchmi in madhya pradesh
यह है गेर का मार्ग
यातायात पुलिस के अनुसार गेर में शामिल लोग रानी जी के मंदिर, धानमंडी में एकत्रित होकर गणेश देवरी होते हुए न्यू क्लॉथ मार्केट, माणकचौक, महालक्ष्मी जी मंदिर के सामने होते हुए घांस बाजार चौराहा, चौमुखी पुल, चाँदनीचोक, बजाज खाना से हरदेवलाला पिपली से रानी जी के मंदिर के तरफ से ब्राहम्ण वास गली से मुख्य मार्ग होते हुए शहीद चौक, धानमंडी होते हुए रानीजी के मंदिर, नाहरपुरा चौराहा, पूर्णेश्वर महादेव मंदिर से श्रीमाली वास, महलवाड़ा होते हुए चिन्तामण गणेश मंदिर तिराहा से डालुमोदी बाजार पर समापन होगा।

Home / Ratlam / VIDEO STORY उत्साह से मन रहा यहां रंगपचंमी का त्योहार

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो