scriptRatlam drinking water crisis problem solved | VIDEO रतलाम में नगर निगम का ऐसा काम, खत्म हो गई बड़ी समस्या | Patrika News

VIDEO रतलाम में नगर निगम का ऐसा काम, खत्म हो गई बड़ी समस्या

मध्यप्रदेश के रतलाम में एक पखवाड़े से लोग पानी लेकर परेशान हो रहे थे। नगर निगम आयुक्त सोमनाथ झारिया व उनकी टीम ने सोमवार - मंगलवार रात दो बजे तक धोलवाड़ में ऐसा काम किया कि अब शहर में पेयजल की समस्या ही दूर हो गई।

रतलाम

Published: May 24, 2022 09:15:56 pm

रतलाम. मध्यप्रदेश के रतलाम में एक पखवाड़े से लोग पानी लेकर परेशान हो रहे थे। नगर निगम आयुक्त सोमनाथ झारिया व उनकी टीम ने सोमवार - मंगलवार रात दो बजे तक धोलवाड़ में ऐसा काम किया कि अब शहर में पेयजल की समस्या ही दूर हो गई।
 VIDEO such work of municipal corporation in Ratlam, the biggest problem is over
VIDEO such work of municipal corporation in Ratlam, the biggest problem is over
शहर में गहराते पेयजल संकट के समाधान की उम्मीद बंधी है। नगर निगम ने धोलावाड़ स्थित नए इंटकवेल पर एक हजार किलोवॉट की क्षमता का नया ट्रांसफॉर्मर लगाया है। बता दे कि गत दिनों शहर विधायक चेतन्य काश्यप ने पेयजल संकट के समाधान को लेकर निगम के पेयजल से जुड़े अधिकारियों की बैठक लेकर समाधान की योजना बनाने को कहा था।
समीक्षा में किया गया निर्णय

नगर निगम आयुक्त सोमनाथ झारिया ने बताया कि शहर की पेयजल व्यवस्था के संबंध में विधायक काश्यप ने नगर निगम जलप्रदाय विभाग की विगत दिनों की समीक्षा के दौरान यह पाया गया कि धोलावाड़ न्यू इंटकवेल पर 750 केवीए क्षमता का ट्रांसफार्मर लगा है जो कम क्षमता का है। जिससे सभी टरबाईन नहीं चल पाते थे। इसके बाद इसकी क्षमता बढ़ाने को कहा गया था। अब जो नया ट्रांसफॉर्मर लगाया गया है इससे तीनो टरबाईन चलेगे। जिससे पेयजल सप्लाय में वृद्धि होगी। इससे आने वाले दिनों में शहरवासियों को पेयजल की समस्या का सामना नहीं करना पड़ेगा। नया ट्रांसफार्मर लगाने का कार्य सुबह 9 बजे से शुरू किया गया। इसे मोरवानी से ट्रांसफार्मर धोलावाड़ न्यू इंटकवेल ले जाया गया। न्यू इंटकवेल से पुराना ट्रांसफार्मर हटाने के कार्य की शुरुआत हुई। शाम को 6.30 बजे नया ट्रांसफार्मर लगाने का कार्य शुरू हुआ जो रात्री 8.30 बजे पूरा हुआ। इसके बाद रात दो बजे तक आयुक्त झारिया सहित अन्य अधिकारी धोलवाड़ में ही रुककर निरीक्षण करते रहे।
बढ़ गया पेयजल शहर को मिलना

शहर में गर्मी के दौरान जरुरत पांच एमएलडी पेयजल की है। धोलवाड़ में नगर निगम ने सोमवार को जो एक हजार किलोवाट का नया ट्रांसफॉमर लगाया है, उसके बाद मंगलवार तक तीन टरबाईन पंप चलना शुरू हो गए। इससे जरुरत के पांच एमएलडी पानी के मुकाबले चार एमएलडी पानी मिलना शुरू हो गया है। बता दे कि गर्मी में पेयजल की मांग बढ़ गई थी, इससे अधिक पानी की जरुरत को देखते हुए ही नया एक हजार केवी का ट्रांसफॉर्मर लगाया गया है।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

Mumbai News Live Updates: कल देवेंद्र फडणवीस सीएम और एकनाथ शिंदे डिप्टी सीएम पद की लेंगे शपथMaharashtra Political Crisis: महाराष्ट्र में नई सरकार को लेकर हलचल तेज, मंत्रालयों के बंटवारे को लेकर एकनाथ शिंदे ने दिया ये बड़ा बयानप्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने MSME के लिए लांच की नई स्कीम, कहा- 18 हजार छोटे करोबारियों को ट्रांसफर किए 500 करोड़ रुपएDelhi MLA Salary Hike: दिल्ली के 70 विधायकों को जल्द मिलेगी 90 हजार रुपए सैलरी, जानिए अभी कितना और कैसे मिलता है वेतनउदयपुर हत्याकांड: आरोपियों के कराची कनेक्शन पर पाकिस्तान की बेशर्मी, जानिए क्या बोलाUdaipur Murder: उदयपुर में हिंदू संगठनों का जोरदार प्रदर्शन, हत्यारों को फांसी दो के लगे नारेजम्मू-कश्मीर: बालटाल से अमरनाथ यात्रा के लिए श्रद्धालुओं का पहला जत्था रवाना, पवित्र गुफा में बाबा बर्फानी का करेंगे दर्शनपटना के हथुआ मार्केट में लगी भीषण आग, कई दुकानें जलकर खाक, करोड़ों का नुकसान
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.