scriptELECTION 2019 चुनाव में बंटने गुजरात जा रही थी शराब, फिर हुआ कुछ ये, यहां पढे़ं पूरी खबर | sabarmati train and election 2019 news | Patrika News
रतलाम

ELECTION 2019 चुनाव में बंटने गुजरात जा रही थी शराब, फिर हुआ कुछ ये, यहां पढे़ं पूरी खबर

ELECTION 2019 चुनाव में बंटने गुजरात जा रही थी शराब, फिर हुआ कुछ ये, यहां पढे़ं पूरी खबर

रतलामMar 26, 2019 / 01:01 pm

Ashish Pathak

sabarmati train

Indian railway: जिले के लोगों को इटारसी से मिलेगी दस स्पेशल ट्रेनों की सौगात, नाम जानने के लिए पढ़े ये खबर

रतलाम। चुनाव में राजनीतिक दल शराब का वितरण वोट पाने के लिए करते है। ये नई बात नहीं है, इसको हर कोई जानता है। गुजरात में शराब बंदी है, इसलिए चोरी-चोरी शराब को ले जाया जा रहा था। इसके लिए भारतीय ट्रेन का उपयोग हो रहा था। शराब की जानकारी हर किसी को नहीं हो इसके लिए जनरल डिब्बे का उपयोग हो रहा था, लेकिन गुनाह के हाथ छोटे व कानून के हाथ लंबे होते है। ये सिद्ध हो गया। मामला रतलाम से बड़ोदरा जा रही साबरमती ट्रेन का है, जिसमे बड़ी मात्रा में शराब को पकड़ा है।
sabarmati train
दाहोद आरपीएफ ने चुनाव के दौरान बांटने जा रही बड़ा मात्रा में अवैध शराब को जब्त किया है। ये कार्रवाई मुखबिर से मिली सूचना के बाद साबरमती ट्रेन से की गई है। मामले में एक महिला सहित अन्य को गिरफ्तार किया गया है। पुलिस जानकारी निकाल रही है कि शराब लाई कहां से गई थी।
sabarmati train
जांच का अभियान चल रहा
आरपीएफ ने बताया कि चुनावी माहोल को देखते हुए इन दिनों जांच का अभियान सख्त चल रहा है। मादक पदार्थ की तस्करी रोकने के लिए दाहोद स्टेशन प रात्रि गश्त के दौरान ही आरपीएफ निरीक्षक सतीश कुमार को मुखबिर से सूचना मिली थी की साबरमती ट्रेन में एक महिला व कुछ लोग अवैध शराब लेकर आ रहे है। इसके बाद उप निरीक्षक राजेशसिंह बघेल, प्रधान आरक्षक राम बहादुर पाल, जगदीश मीणा के साथ साबरमती ट्रेन आने पर जांच का कार्य शुरू किया।
sabarmati train
इनको किया गिरफ्तार
मोहम्मद अख्तर सैयद (20) निवासी वटवा, चार माल्या अहमदाबाद, आजाद अमरसिंह देहदा (19) निवासी मुडि़या फालिया दाहोद व अल्पा दिलीप भूरिया निवासी (25) सिमलिया गरबाड़ा दाहोद के पास से सफेद प्लास्टिक कट्टे में 144 बोतल रायल स्लेक्ट, 1800 एमएल शराब, हरे रंग के बैग में 12 नग 750 एमएल शराब की बोतल, पीले प्लास्टिक के कट्टे में 95 रायल स्लेक्ट, बोतल 180 एमएल शराब, लाल रंग के बैग में 36 रायल बार 180 एमएल शराब क्वाटर कुल 419 क्वाटर व 12 बोतल मिले।
sabarmati train
पुलिस को इस तरह चला पता
रविवार-सोमवार की रात करीब 12.20 बजे इंजन के करीब लगे सामान्य डिब्बे में खिड़की की सीट के पास तीन लोग एक बड़े कट्टे व बैग लेकर बैठे हुए नजर आए। जब बैग को खोलकर दिखाने को कहा तो पुलिस को शराब की बोतले बड़ी मात्रा में नजर आई। पूछताछ में आरोपियों ने इस बात को स्वीकार किया है कि वे शराब दादगांव से लेकर आए थे व अहमदाबाद बिक्री के उद्देश्य से ले जा रहे थे। पुलिस ये जांच कर रही है कि इस शराब को वाकई बिक्री के लिए ले जाया जा रहा था या चुनाव में इसका उपयोग होना था।
sabarmati train

Home / Ratlam / ELECTION 2019 चुनाव में बंटने गुजरात जा रही थी शराब, फिर हुआ कुछ ये, यहां पढे़ं पूरी खबर

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो