scriptSalary not received: District hospital sweepers stop work | District Hospital Ratlam Sweeper नहीं मिला वेतन: जिला अस्पताल सफाईकर्मियों ने किया काम बंद | Patrika News

District Hospital Ratlam Sweeper नहीं मिला वेतन: जिला अस्पताल सफाईकर्मियों ने किया काम बंद

locationरतलामPublished: Dec 29, 2023 12:16:55 pm

Submitted by:

Gourishankar Jodha

रतलाम। आश्वासन के बाद भी नवंबर के बाद दिसम्बर माह भी पूरा होने आया, लेकिन जिला अस्पताल-एमसीएच के सफाई कर्मचारियों को वेतन नहीं मिला। कर्मचारियों का कहना है कि 20 के बाद दिए 27 दिसंबर के दिए आश्वासन के बाद भी नवंबर माह का वेतन 28 दिसंबर तक नहीं मिला तो सुबह से काम बंद कर हड़ताल पर बैठ गए।

patrika
ratlam news patrika
पूरे दिन काम नहीं करने पर वार्डों के अलावा ओपीडी में जगह-जगह कचरा पसरा पड़ा रहा तो गंदगी से डस्टबीन भरे पड़े रहे। जिला अस्पताल परिसर स्थित पुलिस चौकी के सामने धरने पर बैठकर सफाई कर्मचारियों ने वेतन हम अपना ले कर रहेंगे...वेतन नहीं तो काम बंद, काम बंद...काम बंद कौन करेगा हम करेंगे हम करेंगे...कर्मचारी एकता जिंदाबाद के नारे अखिल भारतीय, अनुसूचित जाति युवजन समाज के प्रदेश महामंत्री शैलेंद्र खरे के नेतृत्व में लगाए गए।
समय पर नहीं दे रहे वेतन


खरे ने का कहना है कि वेतन समय पर नहीं मिलता है तो अस्पताल के बाद जिला स्तर पर काम बंद किया जाएगा। सफाईकर्मचारियों का शोषण किया जा रहा है, इसके सीधे-सीधे जिम्मेदार जिला अस्पताल के अधिकारी है। हड़ताल के दौरान अरुण चौहान, धर्मेंद्र बडग़ुर्जर, सागर पलोसिया, संगीता सिंधे, संगीता परिहार, इंदिराबाई, मायाबाई, सुनिता बाई, रविनाबाई आदि 30-40 कर्मचारी उपस्थित थे।
हड़ताल जारी


सफाईकर्मी अरुण ने बताया कि सुपरवाइजर कैलाश चौहान ने 15 दिसंबर को आवेदन लेकर सभी के हस्ताक्षर करवाकर सिविल सर्जन को दिया था, इसके बाद आश्वासन दिया था कि 20 को वेतन का भुगतान हो जाएगा, लेकिन नहीं किया। इसके बाद सिविल सर्जन से बात की गई, उन्होंने 27 दिसंबर को भुगतान करने का आश्वासन दिया था, लेकिन फिर भी नहीं हुआ, इसलिए अब काम बंद कर हड़ताल करना मजबूरी हो गई है। जब तक वेतन का भुगतान नहीं होता हड़ताल जारी रहेगी।

ट्रेंडिंग वीडियो