scriptVegetable Soup Recipe: ऐसे बनाएं मिक्स वेजिटेबल सूप | how to make mix vegetable soup recipe | Patrika News
रैसिपीज

Vegetable Soup Recipe: ऐसे बनाएं मिक्स वेजिटेबल सूप

Vegetable Soup Recipe: वेजिटेबल सूप एक साधारण सूप है। जिसे विभिन्न सब्जियों, पत्तेदार साग, जड़ी-बूटी और कभी-कभी मसालों के साथ बनाया जाता है। यह दुनिया भर में विभिन्न संस्कृतियों और व्यंजनों में बनाया जाता है। इसका स्वाद बहुत ही स्वादिष्ट होता है जो स्वास्थ्य के लिए भी बहुत फायदेमंद होता है।

Sep 21, 2021 / 11:09 am

Roshni Jaiswal

soup.jpg
नई दिल्ली। Vegetable Soup Recipe: वेजिटेबल सूप स्वास्थ्य के लिए बहुत ही फायदेमंद होता है। स्वास्थ्य के लिए इसका प्रयोग महत्वपूर्ण माना गया है। वेजिटेबल सूप एक साधारण सूप है जिसे विभिन्न सब्जियों, पत्तेदार साग, जड़ी-बूटियों और कभी-कभी मसालों से बनाया जाता है। वेजिटेबल सूप में गाजर, मटर, स्वीट कॉर्न, हरी बीन्स और पत्ता गोभी जैसी सब्जियों का इस्तेमाल किया जाता है। इसे अदरक, लहसुन, हरे प्याज, पिसी हुई काली मिर्च और लाल मिर्च के फ्लेक्स से बनाया जाता है।
स्वादिष्ट और हेल्दी सूप को बनाने में लगभग 20 मिनट का समय लगता है। वेजिटेबल सिर्फ अपनी पसंद की सब्जी से बनाया जा सकता है। सूप का स्वाद इस्तेमाल की गई सब्जियों और मसालों पर निर्भर करता है। स्वास्थ्य संबंधी कारणों में इसका इस्तेमाल बहुत ज्यादा किया जाता है। वेजिटेबल सूप रेसिपी जो अपनी फिलिंग और पोषक तत्वों के लिए जानी जाती है। तो आइए बनाते हैं मिक्स वेजिटेबल सूप।

सूप के लिए आवश्यक सामग्री

घोल के लिए

बनाने की विधि

Home / Recipes / Vegetable Soup Recipe: ऐसे बनाएं मिक्स वेजिटेबल सूप

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो