scriptMonday Remedies for Lord Shiva: सोमवार के दिन जरूर ट्राय करें ये असरदार और आसान उपाय, भोलेनाथ की कृपा से हर इच्छा होगी पूरी | Monday Remedies for Lord Shiva, Somvar ke achuk upay | Patrika News
धर्म और अध्यात्म

Monday Remedies for Lord Shiva: सोमवार के दिन जरूर ट्राय करें ये असरदार और आसान उपाय, भोलेनाथ की कृपा से हर इच्छा होगी पूरी

(Monday Remedies for Lord Shivah) ऐसे ही कुछ उपाय करने से भोलेनाथ का आशीर्वाद मिलता है और तरक्की के रास्ते खुलते हैं। यही नहीं भोलेनाथ आपकी हर इच्छा पूरी करते हैं। (Monday Remedies for Lord Shivah) उज्जैन के ज्योतिषाचार्य अमर अभिमन्यु डब्बेवाला आपको बता रहे हैं सोमवार को भगवान शिव को प्रसन्न करने के आसान और कारगर उपाय। (Monday Remedies for Lord Shivah)

Jan 23, 2023 / 11:34 am

Sanjana Kumar

somvar_ke_upay.jpg

 

(Monday Remedies for Lord Shivah) सनातन धर्म में सप्ताह का हर दिन किसी न किसी भगवान या देवी-देवता को समर्पित माना जाता है। ऐसे में यदि सोमवार की बात की जाए तो यह दिन देवों के देव महादेव का दिन माना गया है। इस दिन भगवान शिव की कृपा पाने के लिए ज्योतिष शास्त्र में कई उपाय बताए गए हैं। माना जाता है कि यदि इस दिन भोलेनाथ की विधि-विधान से पूजा की जाए तो वह जल्द ही आपसे प्रसन्न होते हैं और अपनी कृपा बरसाते हैं। ऐसे ही कुछ उपाय (Monday Remedies for Lord Shivah) करने से भोलेनाथ का आशीर्वाद मिलता है और तरक्की के रास्ते खुलते हैं। यही नहीं भोलेनाथ आपकी हर इच्छा पूरी करते हैं। उज्जैन के ज्योतिषाचार्य अमर अभिमन्यु डब्बेवाला आपको बता रहे हैं सोमवार को भगवान शिव को प्रसन्न करने के आसान और कारगर उपाय।

 

नौकरी के लिए ऐसे करें अभिषेक (Monday Remedies for Lord Shivah)
(Monday Remedies for Lord Shivah) अगर आप काफी समय से बेरोजगार हैं और काफी प्रयासों के बावजूद आपको नौकरी नहीं मिल रही है तो सोमवार के दिन शिव मंदिर में जाकर कच्चे दूध में कुछ मीठा और चावल के दाने मिलाएं। इससे भगवान शिव का अभिषेक करें। ऐसा करने से आपको जल्द ही मनचाही नौकरी मिलेगी। वहीं यदि जॉब में हैं और तरक्की नहीं हो रही है, तो भी यह उपाय कारगर है। इससे तरक्की के योग बनते हैं।

ये भी पढ़ें: shanivar ke upay : शनिवार को भूलकर भी न करें ये काम, ऐसे लोगों से रुष्ट हो जाते हैं शनिदेव

अर्पित करें शमी पत्र (Monday Remedies for Lord Shivah)
(Monday Remedies for Lord Shivah) माना जाता है कि भोलेनाथ को बेल पत्र के साथ ही शमी पत्र भी बेहद प्रिय हैं। अगर आपके जीवन में समस्याओं की भरमार है और समस्याएं खत्म होने का नाम नहीं ले रही हैं, तो सोमवार के दिन शिव मंदिर में जाकर भोलेनाथ को शमी पत्र अर्पित करे। ऐसा करने से भोलेनाथ आपसे प्रसन्न होंगे और आपके सारे कष्ट और परेशानियों को दूर करेंगे।

सोमवार के दिन करें व्रत (Monday Remedies for Lord Shivah)
(Monday Remedies for Lord Shivah) सोमवार के दिन महिलाएं भगवान शंकर के साथ ही माता पार्वती की भी पूजा करें। ऐसा करने से उन्हें अखंड सौभाग्य का वरदान मिलेगा। जो युवतियां सोमवार के दिन व्रत रखती हैं, उन्हें मनवांछित वर की प्राप्ति होती है।

Home / Astrology and Spirituality / Religion and Spirituality / Monday Remedies for Lord Shiva: सोमवार के दिन जरूर ट्राय करें ये असरदार और आसान उपाय, भोलेनाथ की कृपा से हर इच्छा होगी पूरी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो