scriptसोई किस्मत को है जगाना, तो शनिवार की रात जरूर करें ये चमत्कारी उपाय | do these tips on saturday night for good luck | Patrika News
धर्म

सोई किस्मत को है जगाना, तो शनिवार की रात जरूर करें ये चमत्कारी उपाय

हिंदू धर्म में हर देवी-देवताओं के लिए एक विशेष दिन होता है।

Feb 07, 2020 / 06:41 pm

Devendra Kashyap

shani-dev.jpg
हिंदू धर्म के अनुसार, हर देवी-देवता के लिए एक विशेष दिन होता है। इन सभी में भगवान हनुमान के लिए सप्ताह के दो दिन हैं जो कि मंगलवार और शनिवार है। इसमें विशेष शनिवार का दिन माना जाता है, जो भगवान हनुमान व शनिदेव, दोनों के ही खास है। माना जाता है कि इस दिन दोनों देवताओं की आराधना व उपासना कर उन्हें प्रसन्न किया जा सकता है।

कहा जाता है कि इस दिन विशेष उपाय करके दोनों की कृपा पाई जा सकती है। आज हम आपको कुछ ऐसे ही उपाय बताने जा रहे हैं जो कि शनिवार की रात में किया जाता है। इस उपाय को करते वक्त सावधानी रखना भी बहुत ही जरूरी है। इसके अलावा इस उपाय को करते वक्त ये भी ध्यान रखना है कि आपको न तो कोई देखे और ना ही टोके।

माना जाता है कि इस उपाय को एक बार करने के बाद दोबारा कोई भी उपाय करने की जरूरत ही नहीं पड़ती है। कहा जाता है कि जो भी इस उपाय को एक बार ठीक तरीके से कर लेता है, उसकी सभी मनोकामनाएं पूरी हो जाती हैं और सभी समस्याओं का समाधान हो जाता है। इस उपाय को शनिवार की रात में 11 से 1 बजे के बीच में करना होता है। आइये जानते हैं उस उपाय के बारे में…

सबसे पहले शनिवार के दिन रात में किये जाने वाले उपाय के लिए इन सामग्रियों को इकट्ठा कर लें। उपाय के लिए सामग्री…


7 नग आटे और गुड़ से बने गुलगुले
7 नग मदार
सिंदूर
7 नग अरंडी के ताजे पत्ते जो खंडित न हो
7 नग सफेद आक के फूल
गेहूं के आटे में सिंदूर मिलाकर बना हुआ एक दीपक
दीपक में सरसों का तेल और लाल नाड़े की बत्ती

ऐसे करें उपाय

इन सारे सामग्रियों को शनिवार की रात किसी एकांत जगह वाले चौराहे पर जाकर रखे दें। इसके बाद दीपक जला दें। ये सब करने के बाद दोनों हाथ जोड़कर अपनी मनोकामना या समस्या के लिए प्रार्थना करें, उसके बाद दीपक की परिक्रमा करें। ये सब करने के बाद वापस घर लौट जाएं। ध्यान रखें कि घर लौटते वक्त भूलकर भी पीछे मुड़कर ना देखें।

Home / Astrology and Spirituality / Religion News / सोई किस्मत को है जगाना, तो शनिवार की रात जरूर करें ये चमत्कारी उपाय

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो