scriptcovid 19 : कॉन्टैक्ट ट्रेसिंग करें, यहां इस काम का भी शेड्यूल तय, जानिए, क्या है पूरी व्यवस्था | covid 19 do contact tracing, schedule this work here too | Patrika News
रीवा

covid 19 : कॉन्टैक्ट ट्रेसिंग करें, यहां इस काम का भी शेड्यूल तय, जानिए, क्या है पूरी व्यवस्था

कलेक्टर बसंत कुर्रे ने लॉकडाउन के दौरान कृषि क्षेत्र में फसल कटाई उपकरणों के आवागमन व कृषि यंत्रों के लिए छूट प्रदान की है

रीवाApr 08, 2020 / 01:10 pm

Rajesh Patel

corona virus

चंबल में ड्रोन से निगरानी, हाई सिक्योरिटी फिर भी तेजी से मिल रहे हैं कोरोना संक्रमण के केस

रीवा. कोरोना वायरस से लडऩे के लिए प्रशासन तरह-तरह के हथकंडे अपना रहा है। अपर कलेक्टर इला तिवारी ने कोरोना के संबंध में लोगों से कॉन्टैक्ट ट्रेसिंग करने की अपील की है। उन्होंने कहा है कि प्रत्येक व्यक्ति को हमेशा अपने साथ एक छोटी नोटबुक रखनी चाहिए जिसमें प्रतिदिन वह जिन-जिन व्यक्तियों के संपर्क में आएं या उसके घर में आने जाने वाले कर्मचारी, सफाई कर्मी आदि सभी का नाम लिखा जाय। इस प्रकार यदि हम कोरोना से संक्रमित होते हैं तो प्रशासन को हमारे संपर्क में आये सभी लोगों का पता लगाने में मदद मिलेगी।
कृषि यंत्रों के सुधार की दुकानों का शेड्यूल तय
कलेक्टर बसंत कुर्रे ने लॉक डाउन के दौरान कृषि क्षेत्र में फसल कटाई उपकरणों के आवागमन व कृषि यंत्रों के लिए छूट प्रदान की है। कटाई में प्रयुक्त होने होने वाले हार्वेस्टर, थ्रेसर, कस्टम सेंटर के जिले व जिले से वाहन परिवहन के साथ इनकी रिपेरिंग के लिए मैकेनिक की गैरिज, कृषि यंत्रों के टायर दुकान, सर्विस सेंटर के खुलने का समय प्रात: 8 बजे से दोपहर 12 बजे तक निर्धारित किया है।
अनुमति सोमवार से शुक्रवार तक रहेगी वैध
कलेक्टर द्वारा यह अनुमति प्रत्येक सप्ताह सोमवार से शुक्रवार तक वैध रहेगी। प्रतिष्ठान में कार्य के दौरान दो व्यक्तियों के बीच एक मीटर की दूरी बनाए रखना अनिवार्य होगा। नियमों का पालन न करने पर अनुमति निरस्त मानी जाएगी।

Home / Rewa / covid 19 : कॉन्टैक्ट ट्रेसिंग करें, यहां इस काम का भी शेड्यूल तय, जानिए, क्या है पूरी व्यवस्था

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो