scriptएयर फोर्स का अफसर बता बारात लेकर आया था दूल्हा, मंगेतर ने पुलिस के साथ आकर खोली पोल | fake indian air force officer grooms arrested by rewa police | Patrika News
रीवा

एयर फोर्स का अफसर बता बारात लेकर आया था दूल्हा, मंगेतर ने पुलिस के साथ आकर खोली पोल

दूल्हा खुद को बताता था एयरफोर्स का अफसर, लड़की से बोला- हमारे घर वाले भी हैं बड़े-बड़े अधिकारी

रीवाJun 17, 2019 / 04:25 pm

Pawan Tiwari

indian air force
रीवा. मध्यप्रदेश के रीवा जिले में एक फर्जी एयर फोर्स अफसर के बारे में खुलासा हुआ है। खुद को एयरफोर्स का अफसर बताकर वह शादी रचा रहा था। लेकिन ऐसे ही झांसा वह एक और लड़की को देकर उसने पैसे ऐंठे थे। जिसने मंगलसूत्र पहनाने से पहले पुलिस के साथ आकर दूल्हे की पोल पटी खोल दी।
एयरफोर्स के फर्जी अधिकारी बनकर ब्याह रचा रहे युवक को शनिवार की रात पुलिस उसे उठाकर ले गई। उसका फर्जीवाड़ा जैसे ही पहली मंगेतर को पता चला तो उसने पुलिस को खबर कर दी। पुलिस शादी के मंडप से उठाकर उसे थाने ले आई और पूरे मामले की जांच कर रही है।
 

बारात लेकर पहुंचा था दूल्हा
दरअसल, सिटी कोतवाली सीधी अंतर्गत ग्राम भमरहा निवासी पंकज की शादी गढ़ थाना क्षेत्र में रहने वाली एक युवती से तय हुई है। बिछिया स्थित मैरिज गार्डन में शादी समारोह था। शनिवार को दूल्हा बारात लेकर दुल्हन को लेने आया था। लेकिन युवक ने जिस लड़की को पहले शादी का झांसा दिया था वह पुलिस के साथ वहां पहुंच गई।
जबलपुर से आई थी लड़की
शादी के दौरान दूल्हे की पहली मंगेतर वहां जबलपुर से पहुंच गई। साथ ही वह पुलिस को बुलाई। लड़की ने बताया कि दूल्हे ने उससे शादी के नाम पर 1.65 लाख रुपये ऐंठे हैं। पीड़ित लड़की ने कहा कि उसे धोखा देकर दूसरी शादी करने की जानकारी पंकज ने मुझे दी।
इसे भी पढ़ें: दसवीं में 3rd के बाद 12वीं में हुए फेल, दोस्तों ने हौसला बढ़ाया और बन गए IPS, ’12th Fail’बुक में मिलेगी इनकी कहानी

indian air force
 

खुद को बताता था एयरफोर्स
पंकज सभी को अपने बारे में खुद को एयरफोर्स का अफसर बताता था। उसने अपने शादी के कार्ड में भी नाम के नीचे भारतीय वायु सेना लिखवाया था। पुलिस ने जब उससे एयर फोर्स अधिकारी के संबंध में पूछताछ की तो वह फर्जी निकला। उसके पास मौजूद कार्ड नकली था और वह एयरफोर्स का अफसर बनकर दो-दो परिवारों को झांसा दे रहा था।
थाने में रहे बाराती
युवक एयरफोर्क का फर्जी अफसर बनकर दो-दो परिवारों को झांसा दे रहा था। पुलिस जब दूल्हे को थाने उठाकर ले आई तो सारे बाराती भी रातभर थाने में रहे। सुबह दूल्हा सहित उसके घर के सदस्यों को छोड़कर शेष बाराती वापस लौट गए। दोनों युवतियों ने थाने में शिकायत दर्ज कराई है जिस पर पुलिस ने जांच शुरू कर दी है।
indian air force
 

होने वाली दुल्हन के एकाउंट में डलवाए पैसे
युवक ने जबलपुर की लड़की को झांसा देकर उससे रुपये ऐंठे थे। उसने जबलपुर की युवती को फेसबुक पर अपने प्रेमजाल में फंसाया था। खुद को एयरफोर्स का अधिकारी बताया था और अपने घर के सदस्यों को शिक्षक, पुलिस जैसे महत्वपूर्ण पदों पर अधिकारी बताया था। उसने युवती से शादी तोड़ने के एवज में 1.65 लाख रुपये लिए थे। उसने यह रकम अपनी होने वाली दुल्हन के एकाउंट में डलवाए और बाद में रुपये उससे ले लिए।
इसे भी पढ़ें: इस IPS ने दूसरी बार ठुकराया बिग बॉस का ऑफर, फिटनेस के आगे बॉलीवुड स्टार्स भी हैं ‘फेल’

शादी के कार्ड से खुला राज
युवक ने अपनी शादी का कार्ड प्रेमिका को भेज दिया था, जिससे उसके फर्जीवाड़ा सामने आ गया। जबलपुर से युवती अमरपाटन स्थित अपने ननिहाल शादी समारोह में आई थी, जो शनिवार को मां के साथ रीवा पहुंच गई। युवती के विवाह घर में शादी के बारे में पता किया तो युवक की शादी होने वाली थी जिस पर उसने पुलिस को सूचना दे दी।
मंगलसूत्र डालने से पहले खुली पोल
शादी के मंडप में बिना सुहागन उठने वाली दुल्हन सहित उसके परिवार के सदस्यों का रो-रोकर बुरा हाल है। अपनी बेटी के हाथ पीले करने के अरमान लिए परिवार ने हंसी खुशी शादी की सारी व्यवस्थाएं की थी। विवाह की आधी रस्म भी अदा हो गई थी और सिर्फ मंगलसूत्र पहनाना बाकी थी। लड़की के पिता थाने में ही बेहोश हो गए।
इसे भी पढ़ें: ‘गृह मंत्रीजी, IPS की पत्नी को लेकर जाता हूं बाजार , उन्हें सैल्यूट मारता हूं और इससे तंग आकर मैंने नौकरी छोड़ दी’

indian air force
 

पुलिस ने क्या कहा
थाना प्रभारी बिधिया शिवपूजन मिश्रा ने कहा कि युवती ने डायल 100 को फोन कर सूचना दी थी, जिस पर दूल्हे को थाने लाया गया। दूल्हे ने रुपये वापस करने की बात कही है। उनका आवेदन लेकर जांच की जा रही है।

Home / Rewa / एयर फोर्स का अफसर बता बारात लेकर आया था दूल्हा, मंगेतर ने पुलिस के साथ आकर खोली पोल

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो