scriptelection 2019: व्यय प्रेक्षक ने बताई चुनाव की ये गाइड लाइन, इन पर दर्ज होगा एफआइआर, ये है पूरा मामला | The Expenditure Observer told these guide lines of election | Patrika News
रीवा

election 2019: व्यय प्रेक्षक ने बताई चुनाव की ये गाइड लाइन, इन पर दर्ज होगा एफआइआर, ये है पूरा मामला

कलेक्ट्रेट सभागार में व्यय पेक्षक ने निष्पक्ष चुनाव कराने के लिए व्यय अनुवीक्षण दल के साथ की बैठक, कहा…

रीवाApr 13, 2019 / 12:31 pm

Rajesh Patel

saharanpur

loksabha chunav

रीवा. लोकसभा चुनाव में खर्च को लेकर व्यय प्रेक्षक ने जिले के चुनाव अधिकारियों के साथ मंथन किया। व्यय अनुवीक्षण दल के अधिकारियों एवं कर्मचारियों को राजनीकि दलों के उम्मीदवारों के खर्च के साथ ही उनकी सभाओं और उनके एक-एक गतिविधियों पर नजर रखने के लिए प्रशिक्षण दिया गया। इस दौरान अधिकारियों ने चुनाव आयोग की गाइड लाइन बताई।
अनुवीक्षण के लिए टीम गठित
रीवा लोकसभा क्षेत्र क्रमांक-10 के व्यय प्रेक्षक त्रिभुवन यादव और जिला निर्वाचन अधिकारी ओमप्रकाश श्रीवास्तव ने संयुक्तरूप से व्यय अनुवीक्षण के लिए गठित विभिन्न दलों की बैठक सह प्रशिक्षण कार्यक्रम में उपस्थित रहे। इस दौरान व्यय प्रेक्षक ने कहा कि पूर्ण पारदर्शिता के साथ स्वतंत्र और निष्पक्ष चुनाव कराना हम सबकी प्राथमिकता है। निष्ठा लगन और सर्मपण के साथ काम करें। उन्होंने कहा कि अवैध शराब, रुपए सामग्री वितरण पर कड़ी नजर रखी जाए। इस अवसर पर जिला निर्वाचन अधिकारी ने कहा कि चुनाव की सुचिता बनाये रखने के लिए आवश्यक है कि अभ्यर्थियों के लिए निर्धारित व्यय सीमा पर नियंत्रण रखा जाए।
इमानदारी के साथ काम करना होगा
एसएसटी, वीएसटी आदि दलों को पूरी तरह से मुस्तैद होकर इमानदारी के साथ काम करना होगा। नगद राशि के साथ टी-शर्ट, साड़ी, सोना-चांदी के आभूषण, बर्तन आदि मतदाताओं को बांटे जाने के संबंध में कड़ाई से रोक लगाते हुए संबंधित के विरूद्ध थानों में एफआइआर दर्ज करायी जाए। उप जिला निर्वाचन अधिकारी इला तिवारी ने विस्तृत जानकारी दी। स्टेट लेवल मास्टर ट्रेनर एवं नोडल अधिकारी प्रशिक्षण डॉ. अमरजीत सिंह ने व्यय अनुवीक्षण कर्तव्य व अधिकार से संबंधित प्रशिक्षण पावर प्वाइंट के माध्यम से दिया। इस अवसर पर सहायक व्यय प्रेक्षक, एफएसटी, एसएसटी, व्हीएसटी, एमसीएमसी आदि व्यय निगरानी के सदस्य मौजूद रहे।

Home / Rewa / election 2019: व्यय प्रेक्षक ने बताई चुनाव की ये गाइड लाइन, इन पर दर्ज होगा एफआइआर, ये है पूरा मामला

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो