scriptठेकेदार का नहीं हुआ भुगतान, जनवरी से रुका कार्य, अधूरा रोड बना मुसीबत | Contractor not paid, work stopped since January | Patrika News
सागर

ठेकेदार का नहीं हुआ भुगतान, जनवरी से रुका कार्य, अधूरा रोड बना मुसीबत

चार साल से चल रहा है निर्माण कार्य

सागरJul 03, 2020 / 08:23 pm

sachendra tiwari

Contractor not paid, work stopped since January

Contractor not paid, work stopped since January

बीना. स्टेट हाइवे मुंगावली रोड पर ग्राम बम्होरी दुर्जन से कंजिया तक का निर्माण कार्य जून 2016 से शुरू हुआ था, लेकिन चार साल बीत जाने के बाद भी यह रोड अधूरा पड़ा है। कंपनी का भुगतान न होने के कारण जनवरी से काम बंद है, जिससे अभी तक रोड का कुछ हिस्सा ही बन पाया है।
पीडब्ल्यूडी विभाग द्वारा ग्राम बम्होरी दुर्जन से कंजिया तक 10.8 किलोमीटर का रोड निर्माण जून 2016 से शुरू कराया गया था। इस रोड की कीमत 23 करोड़ 15 लाख रुपए है। यह रोड डेढ़ साल में बनकर तैयार होना था, लेकिन पहले ठेकेदार द्वारा लापरवाही बरती गई और निर्माण धीमी गति से किया गया। कंपनी पर कार्रवाई के बाद फिर से निर्माण कार्य शुरू किया गया। काम शुरू होने के बाद जब कंपनी का भुगतान नहीं किया गया तो जनवरी से ठेकेदार ने काम बंद कर दिया था जो अभी तक चालू नहीं हो पाया है। बार-बार इस रोड का काम बंद होने के कारण यह रोड वाहन चालक, ग्रामीणों के लिए मुसीबत बन गया है। हालत यह कि चार साल में रोड का कुछ हिस्सा ही तैयार हो पाया है, जिससे बारिश में रोड पर कीचड़ जमा हो रही है। शिकायतों के बाद भी कार्य की गति में तेजी नहीं लाई जा रही है। जबकि यहां से चौबीसों घंटे भारी वाहन निकलते हैं। गिरोल निवासी हरगोविंद सिंह ने बताया कि चार साल में भी रोड तैयार नहीं हो पाया है, इसके बाद भी विभाग द्वारा कोई कार्रवाई नहीं की जा रही है। बम्होरी तरफ से रोड अधूरा ही पड़ा है और दूसरी तरफ एक साइड की पट्टी बनाई गई है। गौरतलब है कि इस रोड का निर्माण कार्य शुरू होने के कुछ महीनों बाद ही स्टेट हाइवे का दर्जा मिल गया था और बाद में इसकी चौड़ाई बढ़ाई गई। यह कारण भी रोड निर्माण में देरी का बताया जा रहा है।
ग्रामीण हो रहे परेशान
गिरोल गांव में रोड पर कीचड़ जमा होने के कारण लोगों को वहां से निकलने में परेशानी हो रही है। बाइक सवार फिसल कर गिर रहे हैं और इस संबंध में कुछ दिनों पूर्व ग्रामीणों ने एसडीएम को ज्ञापन सौंपकर वहां मुरम डलवाने की मांग भी की है। इस प्रकार की स्थिति से इस रोड पर पडऩे वाले कई गांवों के लोग गुजर रहे हैं। गर्मी में ग्रामीण धूल के गुबारों से परेशान रहते हैं और बारिश में कीचड़ से।
जल्द हो जाएगा कार्य शुरू
कंपनी का भुगतान न होने के कारण जनवरी से निर्माण कार्य बंद था। कंपनी का भुगतान जल्द होने की जानकारी मिली है। भुगतान होते ही काम शुरू हो जाएगा।
एसएस ठाकुर, एसडीओ, पीडब्ल्यूडी

Home / Sagar / ठेकेदार का नहीं हुआ भुगतान, जनवरी से रुका कार्य, अधूरा रोड बना मुसीबत

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो