script हिदायत के बाद भी नहीं हटाया दुकानों के सामने से सामान, संयुक्त कार्रवाई कर वसूला जुर्माना, सामान किया जब्त | Even after instructions, goods were not removed from the shops | Patrika News

हिदायत के बाद भी नहीं हटाया दुकानों के सामने से सामान, संयुक्त कार्रवाई कर वसूला जुर्माना, सामान किया जब्त

locationसागरPublished: Feb 03, 2024 10:11:24 pm

Submitted by:

sachendra tiwari

सड़कों पर फैला अतिक्रमण यातायात में बाधा बन रहा है और लोगों को वाहन खड़े करनेक के लिए भी जगह नहीं मिलती है।

दुकानदारों को हिदायत देते हुए
दुकानदारों को हिदायत देते हुए

बीना. पिछले कुछ महीनों से शहर में यातायात व्यवस्था शहर में फैले अतिक्रमण के कारण बिगड़ गई है, जिसकी लगातार शिकायतें मिलने पर दुकानदारों को अस्थायी अतिक्रमण हटाने की हिदायत दी गई थी, लेकिन फिर भी ध्यान नहीं दिया गया। इसके बाद शनिवार को नगर पालिका, पुलिस व राजस्व की टीम द्वारा संयुक्त कार्रवाई करते हुए मुख्य मार्गों पर 26 लोगों पर कार्रवाई करते हुए 12 हजार रुपए से ज्यादा का जुर्माना वसूल किया।

दरअसल शहर की यातायात व्यवस्था अतिक्रमणकारियों के कारण बिगड़ गई है, जिससे लोगों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है, इसकी शिकायतें पुलिस के साथ नगरपालिका के पास भी पहुंच रही थीं और फिर संयुक्त कार्रवाई की गई। कार्रवाई में नायब तहसीलदार हेमराज मैहर, सीएमओ ईशांक धाकड़ व थाना प्रभारी बीएस ठाकुर स्टाफ के साथ मौजूद रहे। कार्रवाई की शुरुआत स्टेशन रोड से की गई। गंदगी फैलाने व अतिक्रमण करने पर शिमला होटल, छोटू चाय व राजहंस होटल पर एक-एक हजार रुपए का जुर्माना लगाया। वहीं, अग्रवाल होटल, सिंधई ट्रेडर्स, समैया स्टील, अहिंसा हार्डवेयर, सिद्दकी ब्रदर, आनंद ट्रेडर्स, अरविंद ट्रैडर्स पर 500-500 रुपए जुर्माना लगाया गया है। अन्य दुकानदारों पर भी कार्रवाई की गई है। नपा ने जुर्माने की कार्रवाई में २६ लोगों पर कार्रवाई कर कुल 12 हजार 150 रुपए जुर्माना वसूल किया गया। सभी हाथ ठेला, गुमटी वालों को हिदायत दी गई है कि वो सभी निर्धारित सीमा के अंदर ही अपना व्यापार करें। ऐसा नहीं करने पर उनके खिलाफ भी कार्रवाई की जाएगी। कार्रवाई के दौरान उपयंत्री सत्यम देवलिया आदि उपस्थित थे।
चालान कटाकर सामान छोडऩे की जिद करते रहे दुकानदार
नपा ने जब दुकानदारों पर जुर्माना लगाया और सामान जब्त किया, तो दुकानदार सामान छोडऩे की बात पर अड़े रहे। इस बात पर सीएमओ ने भी दुकानदारों को फटकार लगाई और जुर्माना भरकर नपा से सामान लेने की बात कही।

जब्त किया गया सामान रखते हुए कर्मचारी
जब्त किया गया सामान रखते हुए कर्मचारी IMAGE CREDIT: patrika
हर सप्ताह चलेगी कार्रवाई
नपा अधिकारियों का कहना है कि अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई लगातार की जाएगी। शनिवार को स्टेशन रोड से कार्रवाई शुरू की गई, जो खुरई रोड पर ओवरब्रिज, पुलिस थाना, खिमलासा रोड पर आंबेडकर तिराहा तक की गई।

ट्रेंडिंग वीडियो