scriptराघवजी सीडी कांड से चर्चित नेता ने पी लिया जहर, सुसाइड नोट में लिखा— मैं इतना ताकतवर नहीं कि सरकार से लड़ सकूं | Famous leader of Raghavji CD scandal drank poison | Patrika News
सागर

राघवजी सीडी कांड से चर्चित नेता ने पी लिया जहर, सुसाइड नोट में लिखा— मैं इतना ताकतवर नहीं कि सरकार से लड़ सकूं

वन विकास निगम के पूर्व अध्यक्ष शिवशंकर पटेरिया ने कीटनाशक पीया, राघवजी सीडी कांड में हुए थे चर्चित

सागरFeb 10, 2022 / 08:46 am

deepak deewan

shiv.png
सागर. मध्यप्रदेश के वन विकास निगम के पूर्व अध्यक्ष शिवशंकर पटेरिया ने कीटनाशक पीकर आत्महत्या का प्रयास किया है। जिले के मंडी बामोरा निवासी पटेरिया ने कीटनाशक पीने से पहले एक सुसाइड नोट लिखा जिसमें उन्होंने कहा है कि मैं इतना ताकतवर नहीं कि सरकार से लड़ सकूं। वे प्रदेश के पूर्व वित्तमंत्री राघवजी सीडी कांड के बाद चर्चाओं में आए थे। कहा जाता था कि राघवजी की सीडी उन्होंने ही बनाई थी. मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान के खिलाफ चुनाव भी लड़ा था.
जानकारी के अनुसार शिवशंकर पटेरिया मंगलवार रात अपने घर में थे। वहां से वे बिहारी मंदिर के पीछे बगीचे में पहुंचे और जहर गटक लिया। परिवार के लोगों को मैसेज भी किया। बाद में वे बगीचे में बेहोश मिले। उन्हें तुरंत सिविल अस्पताल बीना में भर्ती कराया गया जहां से उन्हें सागर रैफर किया गया। पटैरिया का अब एक निजी अस्पताल में इलाज चल रहा है। एडिशनल एसपी विक्रम सिंह कुशवाहा ने बताया कि पटैरिया के सुसाइड नोट मिलने की बात सामने आई है। मामले में जांच की जा रही है। स्वस्थ होने के बाद उनके बयान लिए जाएंगे।
पटेरिया पूर्व वित्तमंत्री राघवजी सीडी कांड से चर्चा में आए थे। वे बुदनी विधानसभा सीट से मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के विरोध में चुनाव भी लड़ चुके हैं।

यह भी पढ़ें
अपनों ने ही की थी लता दीदी की जान लेने की कोशिश, दे दिया था जहर

shiv.png

मंडी बामोरा में नवंबर 2020 में पटेरिया ने एक युवक पर गोली चलाई थी। मामले में उनके खिलाफ हत्या के प्रयास का प्रकरण दर्ज हुआ था। न्यायालय में यह मामला चल भी रहा है। इस प्रकरण में वे लंबे समय तक जेल में रहे थे। बताया जा रहा है कि जेल से छूटने के बाद से ही वे तनाव में रह रहे थे।

कथित सुसाइड नोट में उन्होंने लिखा है— मैं हनुमान प्रसाद द्विवेदी अजयगढ़ जिला पन्ना के कारण आत्महत्या कर रहा हूं, जो 16 साल मेरे साथ रहा और मेरा सब कुछ ठग कर ले गया। धारा 307 का केस सरकार ने इकतरफा बनवाया और शासन में बैठे लोग न्यायालय में भी मुझे सजा कराने के लिए प्रत्यक्ष सक्रिय है। मैं शासन सरकार से नहीं लड़ सकता, इतना ताकतवार नहीं हूं। पिछले एक वर्ष से जो जीवन जी रहा हूं अब और नहीं जिया जाता। हर न्याय उल्टा हो रहा है।

सुसाइड नोट में उन्होंने पत्नी से क्षमा मांगी और लिखा कि मैंने उसे बेघर कर किराए के मकान में कर दिया। इसका सबसे ज्यादा अपराध बोध है। उन्होेंने लिखा है कि जिज्जी, मैं बहुत बड़ा आघात आपको दे रहा हूं। आप मेरी मां हो। संभलना हिम्मत रखना। सुसाइड नोट रात एक बजे का समय लिखा गया है। मामले में पुलिस और एफएसएल की टीम मौके पर पहुंची और जांच के दौरान साक्ष्य जुटाए। सुसाइड नोट की जांच भी कराई जाएगी।

https://www.dailymotion.com/embed/video/x87rgd9

Home / Sagar / राघवजी सीडी कांड से चर्चित नेता ने पी लिया जहर, सुसाइड नोट में लिखा— मैं इतना ताकतवर नहीं कि सरकार से लड़ सकूं

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो